Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

भारतीय बाजार में Maruti Brezza CNG Variant की एंट्री, जानें कीमत-खासियत

Maruti Brezza CNG: दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति भारत में Brezza CNG को लॉन्च की है, जिसकी कीमत LXi बेस वेरिएंट के लिए 9.14 लाख रुपये से शुरू होती है और ZXi डुअल टोन वेरिएंट के लिए 12.05 लाख रुपये तक जाती है। इस लॉन्च के साथ ही ब्रेजा भारतीय बाजार में सीएनजी तकनीक की […]

Maruti Brezza CNG

Maruti Brezza CNG: दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति भारत में Brezza CNG को लॉन्च की है, जिसकी कीमत LXi बेस वेरिएंट के लिए 9.14 लाख रुपये से शुरू होती है और ZXi डुअल टोन वेरिएंट के लिए 12.05 लाख रुपये तक जाती है। इस लॉन्च के साथ ही ब्रेजा भारतीय बाजार में सीएनजी तकनीक की पेशकश करने वाली पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई है। चलिए इसकी खासियतों पर नजर डालते हैं…

Maruti Brezza CNG की खासियत

खासियतों के बारे में बात करें तो कंपनी ने ब्रेजा सीएनजी में K15C स्मार्ट हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन देती है। इस इंजन के साथ S-CNG टेक्नॉलजी लगी है, जो 87.8 PS तक की मैक्सिमम पावर और 121.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

वहीं, माइलेज की बात ब्रेजा सीएनजी की माइलेज 25.51 km/kg की है। ब्रेजा सीएनजी लुक और फीचर्स के मामले भी दमदार है। यही वजह है कि लोगों को यह कार बेहद ही पसंद आ रहा है। लॉन्च के साथ ही कंपनी ने अपने इस लेटेस्ट कार की बुकिंग लेना भी शुरू कर दी है। इसकी डिलीवरी भी जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः Honda की इलेक्ट्रिक मार्केट में एंट्री! अप्रैल में लॉन्च करेगी धांसू Electric Scooter

मार्केट में ब्रेज सीएनजी के आने से अन्य कंपनियों के कारों की बिक्री पर असर पड़ेगी। ब्रेजा सीएनजी भारतीय बाजार में टाटा नेक्सॉन और हुंडई वेन्यू जैसी पॉपुलर एसयूवी को टक्कर देगी। लोग भी ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट का काफी समय से इंतजार कर रहे थे, जिसे कंपनी ने आखिरकार लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने Brezza CNG को 4 वेरिएंट- LXi, VXi, ZXi, and ZXi Dual Tone में पेश की है, जिसकी कीमत नीचे दिए गए हैं।

  • Maruti Brezza LXi सीएनजी वेरिएंट की कीमत- 9.14 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
  • Maruti Brezza VXi सीएनजी वेरिएंट की कीमत- 10.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
  • Maruti Brezza ZXi सीएनजी वेरिएंट की कीमत- 11.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
  • Maruti Brezza ZXi Dual Tone वेरिएंट की कीमत- 12.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

First published on: Mar 17, 2023 07:00 PM