TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

भारत में इस दिन लॉन्च होगी Hyundai Ioniq 5 EV, जानें कीमत और खासियतें

Hyundai Ioniq 5 EV: देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर रुख कर रहे हैं। यही वजह है कि ऑटो कंपनियां भी एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश कर रहे हैं। इसी बीच बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार हुंडई मोटर इंडिया ने देश में अपना दूसरा […]

Hyundai Ioniq 5 EV
Hyundai Ioniq 5 EV: देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर रुख कर रहे हैं। यही वजह है कि ऑटो कंपनियां भी एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश कर रहे हैं। इसी बीच बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार हुंडई मोटर इंडिया ने देश में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन (EV) लॉन्च करने वाली है। ऐसे में अगर आप नए साल पर एक नया इलेक्ट्रिक वाहन अपने घर लाने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए हुंडई का यह कार एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। कंपनी पहले से ही भारत में अपनी एक इलेक्ट्रिक कार Hyundai Kona Ev बेचती है, जिसकी कीमत है 23.84 लाख रुपये से 24.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच।

Hyundai Ioniq 5 EV के बारे में

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4,635mm, चौड़ाई 1,890mm और ऊंचाई 1,625mm है और इसका व्हीलबेस 3,000mm है। इसमें पैरामीट्रिक पिक्सेल एलईडी हेडलैंप, सिग्नेचर पिक्सेल डिजाइन के साथ एलईडी टेल लैंप और पैरामीट्रिक डिजाइन के साथ 20 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कंपनी इस ईवी को तीन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन ग्रेविटी गोल्ड मैट, ऑप्टिक व्हाइट और मिडनाइट ब्लैक पर्ल में पेश करेगा। ये भी पढ़ें: इस साल भारत में लॉन्च होंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स Ioniq 5 के केबिन में इको-प्रोसेस्ड सीट अपहोल्स्ट्री, मैग्नेटिक डैशबोर्ड, 140 मिमी ट्रैवल और स्लाइडिंग ग्लोव बॉक्स के साथ स्लाइडिंग सेंट्रल कंसोल जैसी सुविधाएं हैं। इसमें 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इस तरह इस ईवी में अनेकों शानदार फीचर्स उपलब्ध हैं। हुंडई Ioniq 5 एक रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है, जो अधिकतम 217bhp की शक्ति और 350Nm का टॉर्क पैदा करता है, जिसे 72.6kWh बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 631 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। इसके बैटरी को 350 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर से 18 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

और पढ़िए – Airtel plans: एयरटेल के दो धांसू प्लान, मिलेगा Amazon Prime और Disney+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन

लॉन्चिंग डेट और कीमत (Hyundai Ioniq 5 EV launching date and price)

आपको बता दें कि, कंपनी ने अपने इस दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी को पिछले महीने भारत में पेश किया था। इस कार की बुकिंग 1 लाख रुपये की टोकन राशि पर शुरू हुई थी। हुंडई का यह धांसू इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में 11 जनवरी, 2023 को लॉन्च होगी। इसकी कीमत 50 लाख रुपये से 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। और पढ़िए – टेक - ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.