TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

FAME II सब्सिडी में कटौती के बाद भी हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा ‘No Price Hike’

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बार फिर घोषणा की है कि वह अपने लोकप्रिय ई-स्कूटर मॉडल की कीमतों में वृद्धि नहीं करेगी। FAME II सब्सिडी में हालिया कटौती के बावजूद, कंपनी E2 व्हीलर्स को अपनाने को बढ़ावा देने के लिए यह निर्णय ली है। सरकार ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों […]

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बार फिर घोषणा की है कि वह अपने लोकप्रिय ई-स्कूटर मॉडल की कीमतों में वृद्धि नहीं करेगी। FAME II सब्सिडी में हालिया कटौती के बावजूद, कंपनी E2 व्हीलर्स को अपनाने को बढ़ावा देने के लिए यह निर्णय ली है।

सरकार ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए सब्सिडी में की कटौती

भारत सरकार ने हाल ही में FAME II योजना के तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए सब्सिडी कम कर दी है, जिसके परिणामस्वरूप इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए महत्वपूर्ण मूल्य वृद्धि हुई है। हालांकि, इन सब के इतर हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी नहीं करने का फैसला की है। कंपनी का विश्वास है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक रूप से अपनाने में तेजी लाने में सामर्थ्य एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, और मूल्य स्थिरता बनाए रखना इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। भारत, एक दोपहिया बाजार होने के नाते, किफायती और टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की मांग करता है और हीरो इलेक्ट्रिक का लक्ष्य इन्हें आम आदमी को प्रदान करना है। अपने ई-स्कूटर लाइन-अप की कीमतों को अपरिवर्तित रखते हुए, कंपनी को उम्मीद है कि बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को अतिरिक्त लागत के बिना इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

कंपनी ने सीईओ श्री सोहिंदर गिल ने क्या कहा?

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ श्री सोहिंदर गिल ने कंपनी के फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा, सब्सिडी में अचानक और तेज कमी ग्राहक के साथ अच्छा नहीं है और इससे E2W अपनाने में गिरावट आ सकती है। हालांकि उद्योग अभी भी पिछले वर्ष की तुलना में अधिक बिक्री देख सकता है। लेकिन हो सकता है कि वह वृद्धि की गति को बनाए रखने में सक्षम न हो और नीति आयोग द्वारा अनुमानित 2.3 मिलियन यूनिट के लक्ष्य से भी कम हो सकता है। हीरो इलेक्ट्रिक ई-स्कूटर की एक डिवर्स रेंज प्रदान करता है जो विभिन्न सेगमेंट और ग्राहकों की प्राथमिकताओं को पूरा करता है। हाल ही में लॉन्च किए गए मॉडल, ऑप्टिमा सीएक्स 5.0, ऑप्टिमा सीएक्स 2.0 और एनवाईएक्स एक बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करता है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.