TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Google के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की दमदार एंट्री, Samsung के छूटे पसीने!

Google Pixel Fold Launch Price: बाजार में धमाल मचा रहा सैमसंग गैलेक्सी एक्स फोल्ड 4 स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए गूगल ने अपना पहला फोल्डेबल फोन पेश कर दिया है, जिसका नाम Google Pixel Fold है। गूगल का यह फोन Tensor G2 चिपसेट, 12GB तक रैम और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ […]

Google Pixel Fold Launch Price: बाजार में धमाल मचा रहा सैमसंग गैलेक्सी एक्स फोल्ड 4 स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए गूगल ने अपना पहला फोल्डेबल फोन पेश कर दिया है, जिसका नाम Google Pixel Fold है। गूगल का यह फोन Tensor G2 चिपसेट, 12GB तक रैम और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है।

Google Pixel Fold: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

पिक्सल फोल्ड में 5.8 इंच का FHD+ OLED आउटर डिस्प्ले और 7.6 इंच का इनर डिस्प्ले देखने को मिलता है। दोनों डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। डिवाइस Google के इन-हाउस Tensor G2 चिपसेट द्वारा संचालित है। इसमें 512GB तक की इंटरनल स्टोरेज और 12GB रैम मिलता है।

कैमरा और बैटरी

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 48MP प्राइमरी सेंसर के साथ एक 10.8MP का टेलीफोटो लेंस और 10.8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन के बाहरी स्क्रीन पर 9.5MP का फ्रंट कैमरा और दूसरी डिस्प्ले पर 8MP का फ्रंट कैमरा है। ये भी पढ़ें: Tensor G2 प्रोसेसर के साथ Google Pixel 7a भारत में लॉन्च, जानें कीमत-स्पेसिफिकेशन बैटरी की जहां तक बात है तो कंपनी ने इसे 4,700mAh की पावरफुल बैटरी के साथ पेश की है। हैंडसेट आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 13 ओएस पर चलता है। गूगल के इस फोल्डेबल फोन को वाटर रेजिस्टेंस के लिए IPX8 रेटिंग मिली है।

Google Pixel Fold: क्या है कीमत?

गूगल Pixel Fold को वैश्विक स्तर पर दो वेरिएंट 256GB या 512GB स्टोरेज के साथ पेश किया गाय है। इसके साथ 12GB RAM का सपोर्ट मिलता है। कंपनी ने 256GB वेरिएंट की कीमत $1799 (लगभग 1,47,400 रुपये) और 512GB वेरिएंट की कीमत $1919 (लगभग 1,57,333 रुपये) रखी है। इसे ओब्सीडियन और पोर्सिलेन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। गौरतलब है कि कंपनी ने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को अभी भारतीय बाजार में नहीं पेश किया है। उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत में भी दस्तक दे सकता है। ये भी पढ़ेंः 8GB रैम और Tensor G2 प्रोसेसर के साथ Google Pixel Tablet की धमाकेदार एंट्री, जानें कीमत-फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 4 की क्या है खासियत?

सैमसंग ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को हाल ही में पेश किया है। इसमें 7.4 इंच की QXGA+ डायनामिक एमोलेड 2X डिस्प्ले मिलता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120HZ है। वहीं, इसमें 6.2 इंच की इनर डिस्प्ले मिलती है। जो एक HD+ डायनामिक एमोलेड 2X डिस्प्ले है। यह भी 120HZ रिफ्रेश रेट के साथ आता है। दमदार परफॉर्मेंस के लिए इस सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। यह तीन स्टोरेज वेरिएंट आता है। फोन में 4400mAh की बैटरी दी गई है, जो 25w के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.