Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Tensor G2 प्रोसेसर के साथ Google Pixel 7a भारत में लॉन्च, जानें कीमत-स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 7a Launch Price In India: गूगल ने अपने नए स्मार्टफोन पिक्सल 7a को वैश्विक स्तर पर पेश कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को मार्केट में पहले से मौजूद Google Pixel 6a के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया है। डिवाइस 6.1 इंच का डिस्प्ले, Google Tensor G2 प्रोसेसर, 8GB रैम और […]

Google Pixel 7a Launch Price In India

Google Pixel 7a Launch Price In India: गूगल ने अपने नए स्मार्टफोन पिक्सल 7a को वैश्विक स्तर पर पेश कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को मार्केट में पहले से मौजूद Google Pixel 6a के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया है। डिवाइस 6.1 इंच का डिस्प्ले, Google Tensor G2 प्रोसेसर, 8GB रैम और कई धांसू फीचर्स से लैस आता है। चलिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Google Pixel 7a के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच (155mm) का डिस्प्ले मिलता है, जो 90 Hz तक रिफ्रेश रेट, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और FHD+ (1080 x 2400) रिजॉल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से लैस आता है। डिवाइस में 4385 mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है, जो 18W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी दावा करती है कि यह 24 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है।

प्रोसेसर और मेमोरी

ब्रांड ने इस फोन को Google Tensor G2 चिपसेट के साथ लॉन्च किया है, जिसे 8 जीबी एलपीडीडीआर 5 रैम 128 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ेंः 8GB रैम और Tensor G2 प्रोसेसर के साथ Google Pixel Tablet की धमाकेदार एंट्री, जानें कीमत-फीचर्स

कैमरा

गूगल के इस स्मार्टफोन में पीछे की ओर 64MP के प्राइमरी सेंसर और 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया गया है। जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 13MP का शूटर मिलता है। रियर कैमरा 30 FPS पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है।

सिक्योरिटी

सिक्योरिटी के लिहाज से फोन में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर पैटर्न, पिन, पासवर्ड के साथ फेस अनलॉक फिंगरप्रिंट अनलॉक की सुविधा मिलती है। स्मार्टफोन में प्रॉक्सिमिटी सेंसर एम्बिएंट लाइट सेंसर एक्सेलेरोमीटर गायरोमीटर मैग्नेटोमीटर बैरोमीटर जैसे सेंसर भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः 67W SUPERVOOC चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा OPPO F23 5G, महज 44 मिनट में होगा फुल चार्ज

कनेक्टिविटी फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में 5G, USB Type-C, Dual SIM (Single nano-SIM and eSIM), Wi-Fi 6, MIMO Bluetooth v5.3 + LE जैसे सारे स्टैंडर्ड ऑप्शन दिए गए हैं।

Google Pixel 7a: क्या है कीमत?

8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज वाले इस स्मार्टफोन की कीमत 43,999 रुपये रखी गई है। डिवाइस पर बैंक ऑफर भी मिल रहा है, जिसका लाभ लेकर इसे और सस्ते में खरीदा जा सकता है। यह Charcoal, Sea और Snow कलर ऑप्शन में फ्लिपकार्ट पर उबलब्ध है।

First published on: May 11, 2023 10:39 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.