---विज्ञापन---

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो में नोएडा की कंपनी का धमाल, पेश किया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में इलेक्ट्रिक वाहनों का जलवा देखने को मिल रहा है। सभी ऑटो कंपनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। दिग्गज कंपनियों से लेकर स्टार्टअप कंपनियां ऑटो एक्सपो में वाहन लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में नोएडा की ईवी निर्माता कंपनी कॉरिट इलेक्ट्रिक […]

Corrit Electric
Corrit Electric

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में इलेक्ट्रिक वाहनों का जलवा देखने को मिल रहा है। सभी ऑटो कंपनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। दिग्गज कंपनियों से लेकर स्टार्टअप कंपनियां ऑटो एक्सपो में वाहन लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में नोएडा की ईवी निर्माता कंपनी कॉरिट इलेक्ट्रिक (Corrit Electric) ने भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को अनवील किया है। कंपनी ने बी2बी सेगमेंट में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘ट्रांजिट’ को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए प्री-बुकिंग की जा सकती है।

कॉरिट इलेक्ट्रिक का दावा है कि यह स्कूटर काफी सेफ और एडवांस फीचर्स से लैस है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उनके लिए सबसे ज्यादा बेस्ट है, जो डिलीवरी का काम करते हैं। कंपनी जल्द ही बी2सी वैरिएंट ‘ट्रांजिट कम्यूट’ भी लॉन्च करेगी। कम्यूट वैरिएंट 65-लीटर बॉक्स क्षमता वाले मॉड्यूलर स्टोरेज अटैचमेंट के साथ आएगा।

ये भी पढ़ें:WhatsApp लाने वाला है खास फीचर, चैट नोटिफिकेशन से ही कर सकेंगे अनजाने नंबर ब्लॉक

दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत

दोनों बाइक्स एक 60V, 2.8kw बैटरी क्षमता (Li-ion) द्वारा संचालित हैं। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 125 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक का वजन 200 किलोग्राम है। स्पीड की बात करें तो Transit के दोनों वेरिएंट्स की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसमें आपको तीन स्पीड मोड्स मिलते हैं। स्टार्टअप कंपनी की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 1350 मिमी के व्हीलबेस और 190 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है।

ये भी पढ़ें: Auto Expo 2023 में पेश हुई Kia EV9 इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 483 Km

कंपनी के सीईओ ने कही ये बातें

कॉरिट इलेक्ट्रिक के सीईओ और निदेशक मयूर मिश्रा ने कहा कि यह एक मजबूत, टिकाऊ और स्केलेबल ईवी है। हमारे पास ग्राउंड-ब्रेकिंग लास्ट-माइल डिलीवरी बी2बी लॉजिस्टिक्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी है। यह काफी सेफ और फीचर्स से लैस है। उन्होंने कहा कि हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को देश में तेजी से फैलाने पर काम कर रहे हैं।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 13, 2023 07:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.