Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

बाजार में अगले महीने लॉन्च होगी Citroen eC3 EV, सिंगल चार्ज में चलेगी 320 KM

Citroen eC3 EV: दिग्गज फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी साइट्रॉन ने अपने C3 हैचबैक के इलेक्ट्रिक वर्जन का अनावरण कर दिया है। कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक वर्जन का नाम eC3 नाम दिया है। साइट्रॉन ने अपने इस कार की लॉन्चिंग डेट का भी खुलासा कर दिया है। C3 को अगले महीने यानी फरवरी 2023 में […]

Citroen eC3 EV
Citroen eC3 EV

Citroen eC3 EV: दिग्गज फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी साइट्रॉन ने अपने C3 हैचबैक के इलेक्ट्रिक वर्जन का अनावरण कर दिया है। कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक वर्जन का नाम eC3 नाम दिया है। साइट्रॉन ने अपने इस कार की लॉन्चिंग डेट का भी खुलासा कर दिया है। C3 को अगले महीने यानी फरवरी 2023 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। अगले महीने लॉन्च होने पर Citroen eC3 की एक्स-शोरूम कीमत 9 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

Citroen eC3 EV की खासियतें

कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार eC3 की डिजाइन सिट्रोएन की C3 मॉडल से काफी मिलती जुलती है। इंटरनल कम्बस्शन इंजन से लैस C3 मॉडल के जैसे ही कंपनी ने अपने eC3 को भी डिजाइन किया है। इस इलेक्ट्रिक कार साइट्रॉन लोगो वाला स्लीक ग्रिल देखने को मिलेगा। इसके साथ ही साइट्रॉन की नई इलेक्ट्रिक कार को सेमी-क्रॉसओवर डिजाइन दिया गया है।

ये भी पढ़ें:धांसू फीचर्स के साथ Compaq ने लॉन्च की Smartwatch, जानें कीमत

ARAI के अनुसार, जल्द ही लॉन्च होने वाली Citroen eC3 में 29.2kWh का बैटरी पैक है, जो सिंगल चार्ज पर 320 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है। बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर 56 बीएचपी हैं। जो 143 एनएम का टार्क जेनरेट करते हैं। स्पीड की बात की जाए तो इसी टॉप स्पीड 107 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें: अब इथेनॉल से चलेंगी गाड़ियां, मारुति सुजुकी ने पेश किया फ्लेक्स-फ्यूल कार

बैटरी पैक डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है जो 57 मिनट में बैटरी पैक को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। जबकि 15 एम्पी सॉकेट को 10 से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में दस घंटे और तीस मिनट लगते हैं।

साइट्रॉन के इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स

इस नई Citroen eC3 में मैनुअल एसी, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, और कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। कार में दो ट्रिम्स, लाइव और फील में उपलब्ध होगी।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 17, 2023 01:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.