Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Bajaj-Triumph अगले महीने लॉन्च करेगा यह धांसू बाइक, अब Royal Enfield और Jawa का क्या होगा?

Bajaj-Triumph: अगले महीने इंडियन टू व्हीलर मार्केट में एक धाकड़ क्रूजर मोटरसाइकिल लॉन्च होने वाली है। इसे Bajaj Auto and Triumph Motorcycles दोनों ने मिलकर बनाया है। इस दमदार बाइक के फीचर्स के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है। 5 जुलाई को यह बाइक लॉन्च होगी अनुमान है कि 5 […]

Bajaj-Triumph bike, 400 cc bikes, auto news, crusier bikes
फाइल फोटो

Bajaj-Triumph: अगले महीने इंडियन टू व्हीलर मार्केट में एक धाकड़ क्रूजर मोटरसाइकिल लॉन्च होने वाली है। इसे Bajaj Auto and Triumph Motorcycles दोनों ने मिलकर बनाया है। इस दमदार बाइक के फीचर्स के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

5 जुलाई को यह बाइक लॉन्च होगी

अनुमान है कि 5 जुलाई को यह बाइक लॉन्च कर दी जाएगी। इसमें 300 से 400 सीसी पावर का जानदार इंजन मिलेगा। इस बाइक की बाजार में सीधे तौर पर Royal Enfield, Yezdi, Jawa और Honda की बाइक्स से टक्कर होगी। बता दें जुलाई में harley-davidson x 440 भी लॉन्च होने वाली है।

Bajaj-Triumph bike, 400 cc bikes, auto news, crusier bikes

फाइल फोटो

सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा

जानकारी के अनुसार इस बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। यह लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा, जिसे खास लॉन्ग रूट ड्राइव के लिए तैयार किया गया है। धाकड़ इंजन सिटी की स्मूथ सड़कों के साथ पहाड़ या खराब रासतों पर जानदार परफॉमेंस देगा।

डुअल डिस्क ब्रेक और ABS सिस्टम

बाइक में एडवांस फीचर्स होंगे और इसमें डिजिटल कंसोल मिलेगा। बाइक में बड़े टायर मिल सकते हैं। मोटरसाइकिल में सेफ्टी का खासा ध्यान रखा गया है। इसके फ्रंट और रियर दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक मिलेंगे। इसके अलावा बाइक में यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखकर ABS सिस्टम दिया जाएगा।

USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक सस्पेंशन

बाइक में राइडर को झटके कम लगे इसके लिए USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोटरसाइकिल के दो वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे। इनके नाम Roadster और Scrambler बताया जा रहा है। Bajaj-Triumph की इस नई बाइक में रिब्ड सीट दी गई है।

 

First published on: Jun 08, 2023 06:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.