Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Electric Scooter: इस नई कंपनी ने किया कमाल, दिसंबर में बेच दिए 10000 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Electric Scooter: देशभर में बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। यही वजह है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में जबरदस्त उछाल आया है। इसी बीच बैंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी ने अपने वाहनों की बिक्री में रिकॉर्डतोड़ वृद्धि की है। कंपनी ने […]

Electric Scooter
Electric Scooter

Electric Scooter: देशभर में बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। यही वजह है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में जबरदस्त उछाल आया है। इसी बीच बैंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी ने अपने वाहनों की बिक्री में रिकॉर्डतोड़ वृद्धि की है। कंपनी ने दिसंबर 2022 में वाहनों की बिक्री में 389% की वृद्धि दर्ज करते हुए 9,187 इकाइयां बेची। स्टार्टअप ने ग्राहकों को लुभाने के लिए पिछले महीने कई ऑफर दिए थे। इसमें डिस्काउंट, फाइनेंस ऑप्शन और एक्सचेंज जैसी सुविधाएं शामिल थी।

एथर एनर्जी ने 14 नए शोरूम का किया उद्घाटन

इसके साथ ही एथर एनर्जी ने नेल्लोर, करीमनगर, उडुपी, नोएडा, कोट्टायम और शिमोगा सहित शहरों में 14 शोरूम के साथ अपनी रिटेल प्रेजेंस का भी उद्घाटन किया था। दरअसल, कंपन का मकसद इस साल यानी 2023 में अपने वाहनों की बिक्री में कई गुना बढ़ोतरी करने का है।

और पढ़िए –Electric Scooter: हीरो का धमाका! इस दिन लॉन्च करेगा अपना धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत

कंपनी ने Electric Scooter के प्रोडक्शन को बढ़ाने का रखा लक्ष्य

एथर ने इस साल के मार्च महीने तक प्रोडक्शन को 8,000-9,000 यूनिट प्रति माह की वर्तमान रोलआउट दर से बढ़ाकर 20,000 यूनिट करने की योजना बनाई है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर महीने में होसुर में अपनी दूसरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन किया था। यह प्लांट कंपनी को प्रोडक्शन बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

ये भी पढ़ें: हीरो का धमाका! इस दिन लॉन्च करेगा अपना धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत

डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने का लक्ष्य

इसके अलावा, कंपनी अपने वाहनों को पूरे देश भर में पहुंचाने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने का भी लक्ष्य रखा है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी शहरों के बाहरी इलाकों में भी शोरूम खोलने की योजना पर काम कर रही है।

इन सब के इतर आपको बता दें कि, आपको ता दें कि भारत में सभी ऑटो कंपनियां अपनी एक से बढ़कर इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने वाली है। यानी ये साल इलेक्ट्रिक वाहनों का रहने वाला है। यानी अगर आप एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए ये साल शानदार रहने वाला है।

और पढ़िए – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़

First published on: Jan 03, 2023 12:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.