जब बहू के बारे में बताते हुए बोल गई थीं Jaya Bachchan-“मेरी पोती ने मिस वर्ल्ड को अपनी नर्स रखा है”

When Jaya Bachchan said about Aishwarya Rai- "My granddaughter has hired Miss World as her nurse: पूजा राजपूत - ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai) और जया बच्चन(Jaya Bachchan) की सास-बहू की जोड़ी हमेशा लोगों की निगाहों के रडार पर रहती है। अक्सर दोनों के बीच अनबन की खबरें छन-छनकर बाहर आती रहती हैं और गॉसिप्स के गलियारों के मौसम को गर्माती रहती हैं। इसकी वजह सासू मां जया बच्चन के रूखे और गुस्सैल मिजाज़ को माना जाता है। जया बच्चन के ओवर कन्ट्रोलिंग नेचर से ऐश्वर्या को भी दो-चार होना पड़ता है। 

हांलाकि, इस बात को भी झुठलाया नहीं जा सकता कि तमाम असहमतियों के बावजूद ऐश्वर्या और जया बच्चन का रिश्ता काफी मजबूत है। कई मौकों पर जया और ऐश्वर्या के बीच की स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग देखने को मिली है। 

जया बच्चन जिस तरह से अपने परिवार के बाकि सदस्यों का ख्याल रखती हैं, ठीक उसी तरह वो ऐश्वर्या को लेकर भी बेहद प्रोटेक्टिव हैं। ऐश्वर्या को ‘ऐश’ कहकर पुकारने पर जया बच्चन ने पैपराज़ी की भी क्लास लगा दी थी। तो कई मौकों पर वो खुलकर ऐश्वर्या की तारीफ कर चुकी हैं।

अक्सर ऐश्वर्या को ओवर प्रोटेक्टिव मां बताकर ट्रोल किया जाता है। लेकिन एक इंटरव्यू में खुद जया बच्चन ने बताया था कि कैसी मां हैं ऐश्वर्या?

जया बच्चन के मुताबिक, ऐश्वर्या परफेक्ट बहू, पत्नी और बेटी हैं। लेकिन वो सबसे ज्यादा बेहतरीन मां हैं। ऐश्वर्या एक जिम्मेदार मां हैं और आराध्या के ज्यादातर काम खुद करना पसंद करती हैं।

जया बच्चन ने बताया था, कि ऐश्वर्या अराध्या से जुड़ी हर जिम्मेदारी पूरी शिद्दत से निभाती हैं। अराध्या के हर काम को वो खुद करना ज्यादा पसंद करती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी बेटी का ख्याल उनसे ज्यादा अच्छे से कोई दूसरा नहीं रख पाएगा।

ये तो हम सब जानते हैं कि अराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या ने अपने बॉलीवुड करियर को बैकफुट पर रखते हुए बेटी की परवरिश को पहली प्राथमिकता दी थी। ऐश्वर्या हर वक्त अराध्या का साथ साये की तरह निभाती दिखती हैं।

ऐसे में जया बच्चन ने ये भी बताया था कि ऐश्वर्या की इस आदत को देखते हुए कभी-कभार वो खुद भी अपनी बहू की टांग खिंचाई कर देती हैं। जया ऐश्वर्या को ये कहकर चिढ़ाती हैं कि उनकी पोती कितनी लकी है, जिसकी नर्स मिस वर्ल्ड है।

दरअसल, ऐश्वर्या ने अराध्या को नैनी या नर्स के भरोसे कभी नहीं छोड़ा है। अराध्या के जन्म के बाद उसके नैपी चेंज करने से लेकर खाना खिलाने तक की जिम्मेदारी हर आम मां की तरह ऐश्वर्या ने ही निभाई थीं। ऐश्वर्या को लगता है कि उनकी बेटी को उनसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता।

अक्सर अराध्या के लुक्स को ऐश्वर्या की खूबसूरती से कम्पेयर किया जाता है। इसका विरोध भी जया बच्चन ने खुलकर किया था। आराध्या के बारे में बोलते हुए जया ने कहा था कि 'आराध्या को अपनी मां और पिता दोनों के फीचर्स मिले हैं, जबकि ज्यादातर लोग आराध्या में ऐश्वर्या की खूबसूरती देखने की कोशिश करते हैं!' 

जया अपनी बहू ऐश्वर्या को डाउन टू अर्थ बताती हैं। अपने एक इंटरव्यू में जया ने ऐश्वर्या की तारीफ करते हुए कहा था कि ऐश्वर्या जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही जमीन से जुड़ी हुई भी हैं।