जब अपनी शादी को एक साल तक GOVINDA ने छिपाये रखा, फिल्म इंडस्ट्री में आते ही कर ली थी मैरिज !

अदिति त्यागी - बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गोविंदा (Govinda)  ने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी अंदाज़ से दर्शकों का दिल बखूबी जीता है। 90 के  दशक में वो बिंदास एक्टर के रूप में जाने जाते थे।  फिल्म ‘इल्जाम’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले गोविंदा ‘आग’, ‘राजा बाबू’, ‘आंखें’ और स्वर्ग जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा रहे। गोविंदा अपने स्टारडम के अलावा अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे। यूं तो गोविंदा का ना कई एक्ट्रेसेस के साथ  जुड़ा लेकिन शादी उन्होंने सुनीता आहूजा (Sunita Ahuja) की । आज हम आपको इनकी दिलचस्प लव स्टोरी (Love Story) के बारे में बताने जा रहे हैं -

दरअसल गोविंदा और सुनीता एक पार्टी के दौरान दोनों एक-दूसरे से पहली बार मिलें। एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि मैं सुनीता के साथ एक पार्टी से लौट रहा था। तभी हमारा हाथ एक-दूसरे से छू गया। फिर हम दोनों ने हाथ नहीं हटाया । इस तरह से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई।' सुनीता गोविंदा की पहली फिल्म 'तन-बदन' के डायरेक्टर आनंद सिंह की साली हैं।

दोनों ने जब एक -दूसरे को डेट करना शुरू किया तो गोविंदा उस वक़्त 23 साल के थे और सुनीता महज 18 साल की। कहा जाता है कि गोविंदा ने अपने करियर के शुरूआती समय में ही सुनीता से शादी कर ली थी, हालांकि लगभग एक साल तक गोविंदा ने अपनी शादी के बारे में किसी को भी नहीं बताया था, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि इस वजह से उनकी पॉपुलैरिटी पर असर पड़ सकता है। इसी वजह से उन्होंने अपनी शादी की खबर को सबसे छुपाये रखा था। 

गोविंदा की बीवी सुनीता ने शादी एक एक साल बाद महज 19 की उम्र में ही अपनी बेटी टीना को जन्म दिया था। गोविंदा ने कई बार कहा है कि सुनीता उन्हें चाइल्ड मैरिज में मिली थीं। 

हालांकि तमाम उतार-चढ़ाव के बाद भी गोविंदा की बीवी सुनीता ने उनका साथ नहीं छोड़ा।  एक इंटरव्यू में उन्होंने स्टार बीवी होने का नुकसान भी बताया था और कहा था कि  एक एक्टर की वाइफ होने के लिए बहुत त्याग करना पड़ता है। किसी भी स्टार की वाइफ होना बहुत बड़ा चैलेंज होता है। आपको अभिनेता की वाइफ होने के लिए बहुत मजबूत होना चाहिए। 

गोविंदा और सुनीता की शादी को 36 साल हो गए हैं। लेकिन आज भी इनके बीच की केमिस्ट्री बिलकुल नए नवेले जोड़े की तरह लगती है। कुछ साल पहले ही गोविंदा और सुनीता अपनी शादी की 25वीं सालगिरह मनाई थी। इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर से शादी की थी। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी सामने आई थी। अपनी मां की इच्छा पूरी करने के लिए गोविंदा ने सुनीता के साथ पूरे रीति-रिवाज़ के साथ दोबारा शादी की थी।

बता दें कि अपनी एक्टिंग, कॉमेडी और डांस से गोविंदा ने सालों दर्शकों के दिलों पर राज किया। हीरो नंबर वन, कूली नंबर वन, बड़े मियां-छोटे मियां, हत्या, इल्जाम, हसीना मान जाएगी, आंखें, जोड़ी नंबर वन और मुकाबला जैसी फिल्मों ने उन्हें एंटरटेनर नंबर वन बनाया। 

हालांकि बॉलीवुड के हीरो नंबर वन अब फिल्मों में नजर नहीं आते, बॉलीवुड में उन्हे काम नहीं मिल रहा, वो अलग थलग पड़ गए हैं लेकिन एक वक्त था जब फिल्म इंडस्ट्री में उनके नाम की तूती बोलती थी।