जब AKSHAY KUMAR की बहन अलका ने खुद से 15 साल बड़े शख्स से रचा ली शादी, नाराज हो गए थे भाई

अदिति त्यागी -  बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) , उनकी बीवी ट्विंकल खन्ना और उनके बच्चों के बारे में तो सभी जानते हैं। लेकिन अक्षय की बहन अलका भाटिया (Alka Bhatia) के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। अक्षय की बहन अलका लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं। लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के चलते वो चर्चा में आ जाती हैं। क्या आप जानते हैं कि एक वक़्त ऐसा था जब अलका ने 40 साल की उम्र में एक बिजनेसमैन से शादी की थी, जोकि उम्र में उनसे 15 साल बड़ा था जिस बात के खिलाफ अक्षय कुमार भी थे।

अक्षय जहां फ़िल्मी दुनिया के सुपरस्टार हैं वहीं उनकी बहन ग्लैमर वर्ल्ड से काफी दूर हैं।  अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया अक्षय से छोटी हैं। अलका- अक्षय के काफी करीब हैं, दोनों के बीच की बॉण्डिंग भी काफी अच्छी है। लेकिन  अक्षय की बहन अलका 2012 में अपनी शादी को लेकर काफी सुर्खियों में रहीं थी।

 अलका ने 40 साल की उम्र में 15 साल बड़े बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से 23 दिसंबर 2012 को लव मैरिज की थी। सुरेंद्र की ये दूसरी शादी थी। सुरेंद्र कंस्ट्रक्शन कंपनी हीरानंदानी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। शादी से पहले दोनों का लम्बे समय तक अफेयर भी रहा था। 

लेकिन अक्षय अपनी बहन की शादी के फैसले से खुश नहीं थे। अक्षय नहीं चाहते थे कि उनकी बहन ऐसे आदमी से शादी करें जो उनसे उम्र में बहुत बड़ा और तलाकशुदा है । इस शादी के लिए अलका परिवार राज़ी नहीं था फिर अक्षय भी अपनी बहन के प्यार के आगे झुक गए  । सुरेंद्र की उम्र अलका से काफी बड़ी थी वहीं उनकी ये दूसरी शादी भी थी। सुरेंद्र की  पहली शादी प्रीती नाम की महिला से हुई थी। उनकी एक बेटी भी है। साल 2011 में उनका पहली पत्नी से तलाक हो गया था और फिर 23 दिसंबर 2012 को उन्होंने अक्षय कुमार की बहन अलका से शादी की। और इस शादी में अक्षय का पूरा परिवार शामिल हुआ था।  ये शादी सिक्ख रीति रिवाज से हुई थी।

शादी में ट्विंकल ने भाभी वाले सारे फर्ज निभाए थे। सिर पर पल्लू रखकर वो एक बहू की तरह नजर आईं थी।  शादी के बाद अक्षय की बहन अपने पति के साथ हनीमून के लिए टर्की गईं था।

अलका भाटिया के पति सुरेंद्र बेहद अमीर हैं। सुरेंद्र की सम्पति की बात करें तो साल 2018 की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास कुल 1. 29 बिलियन डॉलर की सम्पति है। अलका अपना ज्यादातर समय घर पर ही बिताती हैं। आज वे अपने पति संग एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

अलका काफी खूबसूरत हैं। यहां तक कि वो ट्विंकल को भी खूबसूरती में टक्कर देती हैं।अक्षय कुमार की बहन अलका  हाउस वाइफ हैं। अलका बेहद शांत स्वभाव की है और वो लोगों से ज्यादा मिलना पसंद नहीं करती हैं। 

अलका लाइमलाईट से दूर रहना पसंद करती हैं। वो फिल्म प्रोडक्शन में काम करती हैं और उन्होनें अपने प्रोडक्शन मे 2014 में आई फिल्म 'फगली' बनाई है।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार और उनकी बहन के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है। खिलाड़ी कुमार के साथ साथ अल्का के भाभी ट्विंकल खन्ना से भी काफी अच्छे रिश्ते हैं। अक्सर ही पूरा परिवार एक साथ खूब मस्ती करता दिखाई देता है। जिसकी तस्वीरें उनके फैंस खूब पसंद करते हैं।