सुशांत के पुराने फ्रैंड्स सर्किल में शामिल थे विक्की जैन, तब सुशांत के पास थे परवाह करने वाले दोस्त।

पूजा राजपूत- इस रविवार यानि 2 अगस्त को भारत में फ्रैंडशिप डे मनाया जा रहा है। दोस्तों के नाम यह खास दिन हर साल अगस्त महीने के पहले इतवार को मनाया जाता है। ‘फ्रैंडशिप डे’ यानि वो दिन जब आप अपने दोस्तों के साथ दोस्ती के इस खास दिन को सेलीब्रेट करते हैं, और सभी खट्टी-मीठी यादों को ताज़ा करते हैं। बॉलीवुड में इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत की चर्चा है। सुशांत के पिता की तरफ से कहा गया है कि उन्होने फरवरी के महीने में ही बांद्रा पुलिस को सुशांत की जान को खतरे में बता दिया था। सुशांत के पिता ने बताया था कि उनके बेटे की ‘संगत’ सही नही हैं ‘संगत’ यानि के वो लोग जिनके साथ सुशांत रहा करते थे। रिया चक्रवर्ती के सुशांत की जिंदगी में आने के बाद उनकी संगत पूरी तरह से बदल गई थी। सुशांत के करीब वह लोग रहने लगे थे, जो रिया के करीबी थे। और सुशांत से वो लोग दूर जा रहे थे, जो सुशांत के शुभचिंतक थे, उनके सही मायने में दोस्त हुआ करते थे।

सुशांत के निधन के बाद से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें सुशांत के साथ कई फेमस टेलीविजन सितारे दिख रहे हैं। और उनकी एक्सगर्लफ्रैंड अंकिता लोखंडे के मौजूदा बॉयफ्रैंड विक्की जैन भी दिख रहे हैं। यह तस्वीर सुशांत और अंकिता के ब्रेकअप से पहले की है। यानि के इस तस्वीर को देखकर साफ पता चलता है कि सुशांत विक्की जैन को ना सिर्फ पहले से जानत थे, बल्कि दोनों अच्छे दोस्त भी थे।

आपको बता दें, कि विक्की विक्की जैन छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं और मुंबई में रहते हैं। विक्की जैन ‘बॉक्स क्रिकेट लीग’ में ‘मुंबई टाइगर्स’ टीम के को-ओनर हैं। इसी वजह से टीवी इंडस्ट्री के कई सितारे विक्की जैन के दोस्त हैं, जिसमें सुशांत और अंकिता भी शामिल थे। सुशांत से ब्रेकअप के बाद अंकिता विक्की जैन के करीब आईं। करीब दो साल पहले ही अंकिता और विक्की जैनने अपने रिश्ते को ऑफिशियली कबूला था। सुशांत के निधन से कुछ दिन पहले ही अंकिता और विक्की जैन की सगाई की खबरें आईं थी।

सुशांत के पुराने और बेहद करीबी दोस्तों में एक्टर महेश शेट्टी का नाम भी शामिल है। महेश शेट्टी और सुशांत ने सीरियल पवित्र रिश्ता में काम किया था। दोनों की आदतें और ख्वाहिशें काफी मिलती थी, यही वजह थी कि महेश और सुशांत की अच्छी पटती थी। सुशांत के पिता ने भी खुलासा किया है कि सुशांत महेश के केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे। वह कुर्ग जाना चाहते थे। 13 जून की रात 1 बजे सुशांत ने महेश शेट्टी को फोन भी किया था, जिसे महेश उठा नहीं पाए थे।

महेश शेट्टी के अलावा एक्टर मृणाल जैन भी सुशांत के खास दोस्त थे। वायरल हो रही तस्वीर में मृणाल जैन भी दिख रहे हैं। मृणाल जैन एक्टर रश्मि देसाई के राखी भाई हैं। रश्मि देसाई भी सुशांत के फ्रैंड्स सर्कल में थीं। रश्मि के एक्स-हसबेंड नंदिश संधू से भी सुशांत की दोस्ती थी।

मौनी रॉय, क्रिस्टल डिसूजा, विकास गुप्ता, कुशाल ठंडन भी सुशांत के करीबी दोस्त थे। सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में सुशांत के दामाद का रोल प्ले करने वाले रित्विक धनजानी भी सुशांत के खास दोस्त थे।

 सुशांत के अंतिम संस्कारों में शामिल होने वाले लोगों में से रित्विक धनजानी और क्रिस्टल डिसूजा भी एक थे। क्रिस्टल 2008 से सुशांत की दोस्त थीं।

एक्ट्रेस आरती सिंह भी सुशांत की बेहद खास दोस्त थीं। आरती के भाई कृष्णा अभिषेक से भी सुशांत की अच्छी दोस्ती थी।

ये वो वक्त था जब सुशांत की जिंदगी में उनका पहला और सच्चा प्यार अंकिता लोखंडे थी। तब सुशांत भी अपने सच्चे और अच्छे दोस्तों के बीच रहते थे। लेकिन रिया चक्रवर्ती के सुशांत की जिंदगी में आने के बाद मानों सब कुछ बदल गया, उनके दोस्त भी।