बॉलीवुड की इन दो एक्ट्रेसेस से रहा संजय कपूर का संबंध लेकिन शादी एक एनआरआई लड़की से हुई !

बॉलीवुड एक्टर संजय कपूर ने फिल्म राजा और सिर्फ तुम के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाई  हांलाकि वो अपने बड़े भाई अनिल कपूर की तरह मशहूर नहीं हो पाए । आज भी उनका फिल्मी सफर जारी है, वो बतौर हीरो तो नहीं लेकिन कैरेक्टर रोल्स में जरूर नजर आते हैं। संजय कपूर का 17 अक्टूबर को जन्मदिन होता है और  55वां जन्म दिवस मना रहे हैं। संजय का जन्म मुंबई के चेंबूर में हुआ था। 

उनके पिता का नाम सुरिंदर कपूर था, जो एक फिल्म निर्माता थे। इनकी मां का नाम निर्मल कपूर है। वो फिल्म मेकर बोनी कपूर और अभिनेता अनिल कपूर के छोटे भाई हैं।  संजय सोनम कपूर-रिया कपूर और अर्जुन कपूर के अंकल हैं।  

संजय कपूर की शादी 1997 में एनआरआई महीप संधू से हुई है और इनके दो बच्चे हैं। इनके दो बच्चे हैं-शनाया कपूर जहान कपूर ।  संजय की बेटी शनाया भी फिल्मों में एंट्री करने वाली है। शनाया सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं।

बॉलीवुड के बाकी एक्टर्स की तरह संजय कपूर के भी अफेयर्स हुए। उनका नाम तब्बू और सुष्मिता सेन से जुड़ा। 

फिल्म प्रेम की शूटिंग के दौरान तब्बू के साथ उनका रिश्ता बना था लेकिन कुछ सालों बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। वहीं फिल्म सिर्फ तुम की शूटिंग के दौरान सुष्मिता सेन से भी उनका अफेयर रहा ।  

संजय के करियर की बात करें तो  साल 1995 में संजय कपूर फिल्म प्रेम से लॉन्च हुए थे। इस फिल्म में उनके तब्बू थीं। बड़े पैमाने पर ये फिल्म बनी थी लेकिन फ्लॉप हो गई। 

इसके बाद माधुरी दीक्षित को संजय कपूर का करियर चमकाने का बीड़ा दिया गया। 1995 में ही रिलीज हुई राजा हिट रही लेकिन उनको इससे कोई फायदा नहीं मिला। 

सारा क्रेडिट माधुरी दीक्षित के खाते में चला गया। राजा की रिलीज के 4 साल बाद संजय की फिल्म 'सिर्फ तुम' रिलीज हुई।  फिल्म हिट भी रही लेकिन संजय की कोई खास चर्चा नहीं हुई। बतौर हीरो फ्लॉप होने के बाद  संजय ने नेगेटिव किरदार किए। साल 2002 में आई फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे में संजय नेगेटिव किरदार में नज़र आये।  इस फिल्म में उन्होंने एक साइको पति का किरदार निभाया था। उनके इस रोल की सराहना हुई थी।  इसके बाद उन्होंने अजय देवगन स्टारर फिल्म क़यामत में एक आतंकवादी की भूमिका अदा की थी। 

संजय कपूर साल 2019 में फिल्म जोया फैक्टर में दिखे थे। फिल्म में वो सोनम कपूर के पिता के रोल में थे। फिल्म मिशन मंगल में भी विद्य़ा बालन के पति के रोल में उनका काम शानदार था। संजय अब फिल्मों में लीड रोल तो नहीं करते उनका रोल यादगार जरूर रहता है। संजय कपूर ने बतौर निर्माता तीन फिल्मों का निर्माण किया है।