अमृता से तलाक के बाद सैफ के कई रिश्ते बनें, वहीं अमृता ने दूसरी शादी ना कर बच्चों की परवरिश पर ध्यान दिया !

बॉलीवुड के सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक सैफ अली खान और अमृता सिंह(Amrita Singh) के तलाक को यूं तो कई साल बीत चुके हैं। 13 साल की शादी को खत्म करने के बाद दोनों की राहें अलग हो गई थी। अमृता सिंह के बाद सैफ की जिंदगी में कई हसीनाएं आई लेकिन अमृता सिंह ने कभी दोबारा किसी के साथ दिल नहीं लगाया।

 दोनों बच्चों की जिम्मेदारी अमृता ने बखूबी उठाई। तलाक के कई साल बाद अमृता सिंह ने कुछ वक्त पहले ही दूसरी शादी ना करने के सवाल पर प्रतिक्रिया दी थी।

सैफ अली खान(Saif Ali Khan) और अमृता की शादी साल 1991 में हुई थी। अमृता सिंह उन दिनों बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अदाकारा थी,जबकि सैफ बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए रात-दिन ठोकरें खा रहे थे। उम्र का फासला इन दोनों के बीच में बंदिश नहीं बना। लिहाजा दोनों ने शादी कर ली।

13 साल चली शादी के बाद साल 2004 में अमृता और सैफ का तलाक हो गया था। कहा जाता है सैफ उन दिनों इटालियन ब्यूटी रोजा के प्यार में पड़ गए थे।  

तलाक के बाद दोनों बच्चों की जिम्मेदारी अमृता सिंह पर आ गई थी। वहीं सैफ अपनी इटैलियन गर्लफ्रेंड के साथ लिव इन में रह रही थे। दूसरी तरफ अमृता सिर्फ सारा और इब्राहिम की परवरिश पर ध्यान दे रही थी।

साल 2007 में सैफ की जिंदगी में करीना कपूर खान(Kareena Kapoor Khan) आई। एक दूसरे को 5 साल डेट करने के बाद 2012 में दोनों ने शादी कर ली थी। सैफ और करीना हैपिली मेरिड हैं।

 दूसरी तरफ अमृता ने सिंगल रहते हुए ही अपनी सारी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। हाल ही में इस विषय को लेकर अमृता ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। अमृता से पूछा गया था कि आपने दोनों बच्चों की परवरिश इतनी अच्छी तरह से कैसे की ? 

इस पर अमृता का जवाब था कि जिम्मेदारी सब कुछ सिखा देती है। अमृता से दूसरी शादी को लेकर सवाल हुआ तो वो काफी वक्त तक चुप रही। अमृता की चुप्पी ने ये साबित कर दिया कि वो इस विषय पर बात करना नहीं चाहती थी। अमृता की बातों से ये जरूर जाहिर होता है कि वो सिंगल मदर होने पर बेहद गर्व महसूस करती हैं।