90 के दशक के ये 6 स्टार्स करते थे फैशन से खिलवाड़, बढ़ती उम्र में हो गए हैं हैंडसम।

पूजा राजपूत – 90 के दशक को बॉलीवुड का सबसे ‘रंगीन’ साल कहा जाता है। वक्त को ज़रा पीछे ले जाएं और उस दौर के हीरो-हिरोइन के कपड़ों पर नज़र डालें तो इसकी वजह भी आप खुद ही समझ जाएंगे। 90 के दौर में बॉलीवुड में फैशन को लेकर एक से बढ़कर एक एक्सपेरिमेंट किये गए। जिन्हें आज देखकर लोगों की हंसी ही छूटती है। उस दौर में चटकीले रंगो और तड़क-भड़क डिज़ाइन वाले कपड़ों का बोलबाला था। खास तौर से कुछ हीरो तो ऐसे थे जिन्होने ‘लेटेस्ट स्टाइल’ के नाम पर फैशन के साथ जमकर खिलवाड़ किया। हांलाकि वक्त के साथ साथ अब उनकी ऑवरऑल पर्सनैलिटी और फैशन स्टाइल में जबरदस्त बदलाव आ चुका है। बढ़ती उम्र ने उनको और भी ज्यादा हैंडसम बना दिया है। देखिए कौन-कौन से हैं वो अभिनेता –

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्टी(Suniel Shetty) 90 के दौर के सबसे हिट स्टार थे। जहां फिल्मों में सुनील शेट्टी का एक्शन देख दर्शक सीटियां और तालियां बजाने के लिए मजबूर हो जाते थे। वहीं, सुनील फैशन के मामले में बिल्कुल फिस्ड्डी थे। 

ढ़ीली ढ़ाली पैंट्स, खुली शर्ट और बिखेर बाल सुनील शेट्टी का ये अवतार उनकी लगभग हर फिल्म में दिखता था। लेकिन बढ़ती उम्र ने सुनील शेट्टी के फैशन ग्राफ को भी बढ़ा दिया है। 

उम्र के साथ साथ सुनील ने अपने लुक्स के साथ गजब का बदलाव किया और 59 साल की उम्र में भी वो बेहद हैंडसम दिखते हैं। 

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) ने अपनी चार्मिंग पर्सनैलिटी से हमेशा ही तारीफें बटोरी। पहली फिल्म से ही अक्षय ने दर्शकों खासतौर से फीमेल फैंस को दीवाना बनाना शुरु कर दिया था। लेकिन फैशन का बलंडर एक्शन किंग अक्षय कुमार ने भी खूब किया। 

ये तस्वीरें खुद गवाही देंती हैं कि कैसे मैचो-मैन पर्सनैलिटी होने के बावजूद अक्षय ने 90 के दौर में अपने लुक्स को सीरियसली नहीं लिया था। 

वक्त बदला तो अक्षय ने अपनी फिटनेस के साथ साथ कपड़ों पर भी ध्यान देना शुरु किया। और अब नतीजा सबके सामने है। अक्षय अपनी स्टाइल स्टेटमेंट से यंगस्टर्स को भी इंस्पायर करते हैं। 

53 साल के अक्षय 28 साल की हिरोइन के साथ फिल्मों में रोमांस करते हैं और उम्र को परफेक्टली धोखा देते हैं।

अजय देवगन

डस्की एक्टर अजय देवगन(Ajay Devghn) बॉलीवुड के सिंघम कहलाते हैं। अजय की पर्सनैलिटी ऐसी है कि सिम्बा रणवीर सिंह भी उनके सामने फीके नज़र आते हैं। 

बढ़ती उम्र के साथ अजय ने अपने लुक्स पर काफी मेहनत की है जो उनकी तस्वीरों में भी दिखती हैं। हांलाकि 90 के दशक में ऐसा नहीं था। 

एक तरफ बॉलीवुड अभिनेत्रियां अजय के चार्म से बच नहीं पाती थी, तो दूसरी तरफ अजय के अजब गजब फैशन सेंस की वजह से आलोचना भी अजय के हिस्से में आती थी। 

कहा जा सकता है कि अजय भी अपने लुक्स पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते थे।

गोविंदा

तड़कीले-भड़कीले रंगो वाले कपड़े पहनने में 90 के दौर में गोविंदा(Govinda) को कोई मात नहीं दे सकता था। या यूं कह लीजिए कि गोविंदा ने अपने लिए फैशन की एक अलग ही परिभाषा लिख डाली थी। 

जनाब ने तो एक मैगजीन के लिए फोटोशूट भी गिफ्ट रैप पहनकर करवाया था। 

हांलाकि बढ़ती उम्र में गोविंदा ने भी अपनी पसंद को चेंज़ किया और अपनी फैशन सेंस में सेंस का इजाफा किया। जिसका रिजल्ट अब ऐसा दिखता है।

सैफ अली खान

इस बात में कोई दो राय नहीं कि छोटे नवाब सैफ अली खान(Saif Ali Khan) जवानी के दिनों में भी काफी चार्मिंग दिखते थे। लेकिन फिल्मों में अपने चाइल्डिश बिहेवियर और लुक्स की वजह से वो अक्सर क्रिटिक्स की आलोचना का शिकार भी होते थे। 

लेकिन फिल्म ‘कल हो ना हो’ की सफलता के बाद सैफ अली खान ने सही मायने में अपने लुक्स और एटिट्यूट पर काम किया। 50 साल के सैफ की हैंडसम पर्सनैलिटी देख आज भी लड़कियां आहें भरने के लिए मजबूर हो जाती हैं। 

अनिल कपूर

एवरयंग एक्टर अनिल कपूर(Anil Kapoor) पर तो बढ़ती उम्र भी अपना असर नहीं दिखा पाई है। लेकिन हां, बढ़ती उम्र का असर उनके फैशन पर जरुर दिखा है। 

देखिए ज़रा 90 के दशक के जवां अनिल कपूर और 64 साल के अनिल कपूर में कितना फर्क है। कहा जा सकता है कि बढ़ती उम्र में अनिल सुपर स्टाइलिश हो गए हैं।