अब इंग्लैंड में रहती हैं निकी अनेजा, कभी टीवी की बहुत पॉपुलर एक्ट्रेस हुआ करती थीं !

टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस निकी अनेजा वालिया ( Niki Aneja Walia ) अब मुंबई से दूर यूके में रहती हैं। निकी अनेजा टीवी शो अस्तित्व एक प्रेम कहानी ( Astitva Ek Prem Kahani ) से बहुत पॉपुलर हुई थी। साल 2002 में ये शो टीवी पर लॉन्च हुआ था। वरुण वडोला के साथ निकी इस सीरियल में लीड रोल में थीं सीरियल में उनका किरदार डॉ. सिमरन माथुर का था। निकी को बहुत से लोग माधुरी दीक्षित का लुक अ लाइक भी मानते हैं। 

निकी भले ही इग्लैंड में बस गईं हो लेकिन एक्टिंग से उनका नाता टूटा नहीं हैं। वो इन दिनों बेवसीरिज में काम कर रही हैं। पिछले दिनों वो कियारा आडवाणी के साथ नेटफ्लिक्स की फिल्म गिल्टी में नजर आईं थी। 

निकी ने एक्टिंग की दुनिया ने कदम फिल्मों में रखा। साल 1994 में उन्होंने अनिल कपूर के साथ फिल्म मिस्टर आजाद में काम किया था। ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी। इसके बाद वो टीवी सीरियल्स में काम करने लगी थीं। निकी ने बात बन जाए, सी हॉक्स, दास्तान, आखिर क्यों, घर एक सपना जैसे सीरियल्स में काम किया। 

निकी ने ब्रिटेन में रहने वाले सनी वालिया से 2002 में शादी कर ली।  अब वो लंदन में रहती हैं और जुड़वां बच्चों की एक मां हैं । उनके बच्चों के नाम सीन और सबरीना है। निकी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। वो आए दिन अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं। 

इंग्लैंड में रहते हुए उन्होंने ब्रिटिश एशियन टीवी शो क्लाउड 9 में काम किया था। 2016 में वो शानदार फिल्म में पंकज कपूर की वाइफ के रोल में नजर आई थी। इस फिल्म की शूटिंग इग्लैंड में ही हुई थी। 

जब उनसे इतने लंबे समय तक टीवी से दूरी बनाए रखने के बारे में पूछा गया तो वह बताती हैं कि उन्हें अपनी फैमिली शुरू करनी थी। इसी वजह से वो यूके सेटल हो गई थीं और टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी लेकिन उनके बच्चे बड़े हो रहे हैं और अब वो फिर से फिल्मों और बेवसीरिज में काम कर रही हैं।