Nita Ambani की ईश्वर में गहरी आस्था है, उनके घर में भगवान के नाम से होती है सुबह की शुरुआत

पूजा राजपूत – अंबानी परिवार की बड़ी बहू नीता अंबानी ( Nita Ambani ) हमेशा खबरों में छाई रहती हैं। नीता अंबानी सफल बिजनेसवुमेन भी हैं। और घर-परिवार की जिम्मेदारी भी वो बखूबी निभाती हैं। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने अपनी पहचान अपने दम पर बनाई है। अक्सर लोग नीता अंबानी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। नीता अंबानी जितनी खूबसूरत हैं उतना ही सुंदर उनका स्वभाव भी है। 

वहीं वो स्टाइल आइकन भी मानी जाती हैं। 57 साल की  उम्र में भी उनका जलवा देखने लायक होता है। कई बार तो उनके आगे बॉलीवुड एक्ट्रेसेस फीकी पड़ जाती हैं। नीता जब भी ट्रेडिशनल कपड़े पहनती हैं वो किसी रानी से कम नहीं दिखतीं। 

लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि ग्लैमरेस और लग्ज़री लाइफस्टाइल की जीने वाली नीता अंबानी बेहद बेहद धार्मिक हैं। बिजी शेड्यूल होने के बावजूद भी नीता अंबानी धार्मिक कार्यों के लिए वक्त निकाल लेती हैं।  भगवान श्री कृष्ण और गणपति बप्पा की बेहद बड़ी भक्त कहलाती हैं नीता अंबानी।

भगवान श्रीनाथजी में है गहरी आस्था

पूरे अंबानी परिवार की भगवान श्रीनाथजी में गहरी आस्था है। श्रीनाथजी भगवान श्रीकृष्ण का बाल रुप कहलाते हैं। अंबानी परिवार के भगवान श्रीनाथ का मंदिर राजस्थान के नाथद्वारा में हैं। किसी भी शुभ कार्य को शुरु करने से पहले नीता और मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शन करने ज़रुर जाते हैं। 

नीता और मुकेश अंबानी ने अपने बच्चों की शादी का पहला न्यौता भगवान श्रीनाथ को ही दिया था। 

इतना ही नहीं ईशा अंबानी के प्रीवेडिंग फंक्शन की शुरुआत नीता अंबानी ने भगवान श्रीनाथ के भजन पर नृत्य करके की थी। 

भगवान श्री कृष्ण का भक्त है अंबानी परिवार

लीलाधर मुरलीवाले श्री कृष्ण की भक्ति में पूरा परिवार डूबा रहता है। शुभ कार्य हो या शुभ संदेश अंबानी परिवार में हर काम की शुरुआत श्रीकृष्ण के नाम से ही होती है। नीता अंबानी ने भगवान श्री कृष्ण का बेहद भव्य मंदिर अपने घर में ही बनवाया हुआ है। 

इतना ही 2019 में आईपीएल सीरिज़ में मुंबई इंडियन टीम के चौथी बार विजेता बनने के बाद जीत की ट्रॉफी को लेकर नीता भगवान कृष्ण के मंदिर ही पहुंची थी। 

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी के फंक्शन में भी नीता अंबानी ने गोपी बनकर भगवान श्रीकृष्ण के भजन पर नृत्य किया था।

गणपति भक्ति में भी सबसे आगे

हर साल गणेश उत्सव के मौके पर नीता और मुकेश अंबानी अपने घर में रिद्धि-सिद्धि के दाता गणेश की प्रतिमा स्थापित करते हैं। इस मौके पर फिल्म और खेल जगत के सेलेब्स के अलावा कई नामी-गिरामी हस्तियां भी एंटीलिया में बप्पा के दर्शन करने पहुंचती हैं।

हर शुभ घड़ी पर मुकेश अंबानी परिवार समेत सिद्धिविनायक मंदिर में पहुंचकर बप्पा के सामने मत्था टेकना नहीं भूलते। 

ईशा और आनंद परिमल का रिश्ता तय हो जाने के बाद भी नीता और मुकेश अंबानी अपने बेटी और होने वाले जमाई आनंद परिमल के साथ सिद्धिविनायक दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। 

आईपीएल सीरिज़ जीतने के बाद विजेता ट्रॉफी को लेकर नीता अंबानी आशिर्वाद लेने के लिए बप्पा के दरबार में पहुंची थी।

तिरुपति बालाजी में है अटूट श्रद्धा

नीता अंबानी और उनके परिवार की तिरूपति बालाजी में भी अटूट श्रद्धा है। मुकेश अंबानी अपने बच्चों और पत्नी के साथ अक्सर तिरुपति बालाजी के दर्शन करने के लिए जाते हैं। कहा तो ये भी जाता है कि नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने तिरुपति बालाजी मंदिर में दुर्लभ प्रजाति का एक सफेद हाथी भी दान किया था। खुद नीता अंबानी भी पूरे श्रद्धा भाव के साथ तिरुपति बालाजी की भक्ति करती हैं।