Kunal Khemmu और Soha Ali Khan की शादी को हुए 6 साल, देखिए इनका वेडिंग अलबम

सोहा अली खान ( Soha Ali Khan) और कुणाल खेमू ( Kunal Khemmu ) की जोड़ी हैपिली मैरिड कपल में गिनी जाती हैं। दोनों ने इंटर रिलीजन मैरिज 25 जनवरी 2015 को थी। इस कपल की शादी को 6 साल हो गए हैं। आपको बता दे सोहा उम्र में कुणाल से 5 साल बड़ी हैं। दोनों एक प्यारी सी बेटी इनाया के मम्मी-पापा बन चुके हैं। शादी की छठी सालगिरह पर कुणाल और सोहा ने एक दूसरे के लिए भरपूर प्यार जताया है। कुणाल ने सोहा के साथ एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है और लिखा है। हैप्पी एनिवर्सरी प्यार...इस तस्वीर पर दोनों को तमाम सेलिब्रिटीज और फैंस ने बधाईयां दी हैं। 

वहीं सोहा भी कुणाल के लिए प्यार जताने में पीछे नहीं रहीं। शादी की सालगिरह की बधाई उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए दी है। सोहा अली खान और कुणाल खेमू ने भी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी रचाई।

 सोहा मुस्लिम धर्म को मानती है और कुणाल हिंदू हैं लिहाजा इन दोनों की शादी भी सैफ और करीना की तरह हुई। ना तो सात फेरे हुए और ना ही निकाह हुआ ।

 

दोनोें ने सरकारी कागज पर साइन कर एक दूसरे को अपना बनाया। शादी का माहौल बना रहे इसलिए दोनोें ने एक दूसरे को वरमाला और अंगूठी पहनाई ।  

शादी में सोहा मुस्लिम ब्राइड के लुक में थी और कुणाल पगड़ी और टीके साथ हिंदू दूल्हे के तौर पर जंच रहे थे। सोहा ने शादी में गोल्डम लहंगे पर ऑरेंज दुपट्टा पहन रखा था। वहीं कुणाल ने क्रीम कलर की शेरवानी पहनी थी।

2009 में फिल्म ढूंढते रह जाओगे के सेट पर इनके बीच प्यार हुआ और कुछ साल की डेटिंग के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। 

शादी समारोह उनके मुंबई के खार इलाके में सुंदर विला नाम अपार्टमेंट में हुआ था। शादी के बाद दोनों इसी घर में रहते हैं। कुणाल और सोहा को 9 करोड़ का  ये घर शादी के तोहफे में शर्मिला टैगोर ने दिया था।  

इनकी शादी में परिवार के लोग और करीबी दोस्त ही शामिल हुए। भाभी करीना लाइट पिंक साड़ी  में वर वधू को आशीर्वाद देने पहुंची थी तो भाई सैफ सफेद शेरवानी और गुलाबी साफा में पक्के नवाब लग रहे थे। 

शर्मिला टैगोर ने व्हाइट और गोल्डन साड़ी पहनी थी जबकि सोहा की बहन सबा ने रेड और डार्क पिंक लहंगा पहन रखा था शादी के बाद मुंबई में ही रिसेप्शन रखा गया जहां बॉलीवुड की कई हस्तियां पहुंची थी। वहीं आपको ये बता दें कि कुणाल ने सोहा को शादी के लिए पेरिस में प्रपोज किया था। इस बात का ऐलान उन्होंने सोशल मीडिया पर भी किया था।

शादी से पहले संगीत, मेंहदी और हल्दी की रस्में भी रखीं गईं थी। इस मौके पर करिश्मा, अमृता समेत तमाम लोग पहुंचे थे। 

सोहा अपने मेहंदी सेरेमनी में काफी खूबसूरत लग रही थी। उनकी मेहंदी सेरेमनी में क्लोज फ्रेंड अर्पिता भी पहुंची थीं।

बहन की मेंहदी सेरमनी में भाई सैफ भी साथ बैठे नजर आए। वहीं करीना, सबा और शर्मिला टैगोर ने भी सोहा को मेंहदी का सगुन दिया। 

सोहा और कुणाल की शादी की शादी शानदार चल रही है। ये हिंदू मुस्लिम कपल एक साथ ईद और दीवाली दोनों मनाता है।  इनके प्यार की कहानी बहुत खूबसूरत है और इसमें चार चांद लगाया है इनकी बेटी इनाया नौमी खेमू ने।  29 सितंबर 2017 को सोहा ने बेटी को जन्म.दिया । 

सोहा और कुणाल की बेटी इनाया नौमी खेमू काफी खूबसूरत है। इनाया की तस्वीरें आजकल सोशल मीडिया पर वायरल होेती रहती हैं।