कृति सेनन की तरह ही खूबसूरत और स्टाइलिश है उनका घर, यकीन नहीं तो देखिए तस्वीरें...

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) 27 जुलाई को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं । कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई को 1990 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता राहुल सनोन सी.ए हैं और उनकी मां गीत सनोन दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। दिल्ली में रहने वाली कृति सेनन ने नोएडा के एक कॉलेज से बी.टेक किया हुआ है । 

इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद कृति सेनन ने बॉलीवुड का रुख किया। 2014 में कृति ने फिल्म ‘हीरोपंति’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। 

बीते 7 साल में कृति इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान और मुकाम बना चुकी हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि करियर के शुरुआती दिनों में कृति अंधेरी इलाके में एक किराये के फ्लैट में रहा करती थीं। लेकिन अब वह जुहू के आलीशान अपार्टमेंट की मालकिन है।

जिसमें वह अपने मम्मी-पापा और छोटी बहन नुपुर सेनन के साथ रहती हैं। आज हम आपको कृति सेनन के घर की सैर करवाने वाले हैं, जिस देखकर आप भी कह उठेंगे घर हो तो ऐसा।

कृति का घर बेहद खूबसूरत है, जो की किसी टिपीकल फिल्मी सेलीब्रेटी होम से बिल्कुल हटकर दिखता है। वाइब्रेंट और कलरफुल जो कि कृति की पर्सनेलिटी को भी बिल्कुल मैच करता है। सेलिब्रिटी इंटीरियर डेकोरेटर प्रियंका मेहरा ने कृति के घर को डिज़ाइन करते वक्त रंगो के सेलेक्शन का खास ध्यान रखा है। 

घर का कोना-कोना इतनी खूबसूरती से सजाया गया है कि ये किसी के ड्रीम होम की तरह कि तरह दिखता है।

दीवारें सफेद कलर की हैं, तो दरवाजों को ब्लू कलर से पेंट किया गया है। जिनपर एट्रैक्टिव सिल्वर हैंडलस लगे हैं।

लिविंग रूम में दाखिल होते ही सामने की दीवार पर सजी हैं सेनन परिवार की ये ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें। 

रूम की फ्लोरिंग भी काफी डिफ्रेंट और एट्रेक्टिव है। कृति के मिक्स एंड मैच लिविंग रूम में ऐसा बहुत कुछ है जो की लोगों का ध्यान खींचता है। एक तरफ इलेक्ट्रिक ब्लू काउच रखा है, जिस पर कंट्रास्ट कलर के कुशनस सजाए गए, तो उसके ठीक सामने व्हाइट और लेमन येलौ कलर का सोफा है। जो काफी कूल दिखता है। वहीं, वुडन कॉफी टेबल भी रखी गई है। 

लिविंग रूम में ही खिड़की की तरफ संगमरमर का मंदिर भी रखा गया है। जहां कृति की मम्मी पूजा-पाठ करती हैं।

लिविंग रूम से सट कर कृति के घर का बार, किचन और डाइनिंग एरिया है। स्टोन फिनिशिंग टेबल टॉप वाली बार टेबल काफी हटके दिखती है, जिसे और भी ज्यादा एट्रक्टिव बनाते हैं ऊंची हाइट वाले ये स्टूल्स।

व्हाइल एंड ब्लू कलर की ये हाई बैक सोफा चेयर भी सेनन फैमिली की फेवरेट चेयर्स में से एक है। कृति से लेकर उनके पापा और मम्मी तक को ये कम्फर्टेबल चेयर बहुत पसंद है। 

अपने घर के बालकनी एरिया को भी कृति और नुपुर ने शानदार अंदाज़ में सजाया है। जिसपर बैठकर फुर्सत के लम्हे बिताना दोनों बहनों को खूब अच्छा लगता है।  

झुले के अवाला बालकनी के सिटिंग एरिया में यैलो कलर का ये काउच भी देखने को मिलेगा।

कृति के घर में उनके दो पेट डॉग्स भी रहते हैं। जिनके नाम डिस्को और फोबी हैं।

वाकई कृति के घर की इन तस्वीरों को देखकर कहना है पड़ेगा कि कृति का घर उनकी तरह ही खूबसूरत और स्टाइलिश है।