सौतेली मां हेमा मालिनी पर सनी देओल ने कर दिया था चाकू से हमला? क्या है सच जानिए

पूजा राजपूत – बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत प्रेम-कहानियों का ज़िक्र जब भी छिड़ता है, तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी का नाम। हेमा और धर्मेन्द्र ने जब एक-दूसरे को दिल दिया था, उस वक्त हेमा बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ कहलाती थीं। कई लोगों के दिलों को हेमा मालिनी ने अपने हुस्न के जादू से धड़काया था। जिसमें संजीव कुमार और जितेन्द्र जैसे अभिनेताओं के नाम भी शामिल थे। वहीं धर्मेन्द्र भी बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेता कहलाते थे। धर्मेन्द्र की चार्मिंग पर्सनैलिटी देख हर जवां लड़की का दिल धड़क जाया करता था।

लेकिन धर्मेन्द्र को दीवाना बनाया था हेमा मालिनी ने। हेमा मालिनी के प्यार का जादू धर्मेन्द्र पर कुछ इस कदर चढ़ा था कि उन्होने ना तो अपनी पहली पत्नी की परवाह की थी और ना ही अपना बसा-बसाया घर टूटने की।

ये तो सब जानते हैं कि हेमा मालिनी धर्मेन्द्र की दूसरी पत्नी हैं। 19 साल की उम्र में धर्मेन्द्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी। और जब वो हेमा मालिनी के प्यार में पड़े थे, तब वो चार बच्चों के पिता भी थे।

दोनों ने साल 1980 में शादी की थी। कहते हैं कि हेमा मालिनी से धर्मेन्द्र के शादी कर लेने के बाद उनके परिवार में भुचाल आ गया था। धर्मेन्द्र को पहली पत्नी प्रकाश कौर और अपने बच्चों की नाराज़गी का सामना भी करना पड़ा था।

इसी नाराज़गी के किस्सों में मशहूर है वो किस्सा जब पिता की शादी की खबर सुनकर सनी देओल ने हेमा मालिनी पर चाकू से हमला कर दिया था।

दरअसल जब हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र ने शादी की उस वक्त सनी देओल की उम्र 23 साल थी। ये तो सब जानते हैं कि सनी अपनी मां प्रकाश कौर के बेहद करीब हैं। कहा जाता है कि जब सनी देओल को हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की शादी की खबर मिली थी, तब सनी ने अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी पर गुस्से में चाकू से हमला कर दिया था। और उन्हें जख्मी भी कर दिया था।

हांलाकि इस पूरे किस्से को लेकर सनी की मां प्रकाश कौर का कहना कुछ और ही था। जब इस बारे में प्रकाश कौर से सवाल किया गया था तब उन्होने इसे अफवाह कह कर टाल दिया था। बाद में उन्होने यह भी कहा था कि “ हर बेटा और बेटी चाहते हैं कि उसके पिता उसकी मां को ही सबसे ज्यादा प्यार करें। लेकिन इस मतलब यह नहीं है कि वह अपने पिता की जिंदगी में आई दूसरी महिला को मार देगा। मैं ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं हूं लेकिन मैने अपने बच्चों को अच्छी तहजीब सिखाई है।”

अब यह भी सच है कि सनी और बॉबी ने अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी और सौतेली बहनों ऐषा और आहना देओल के साथ हमेशा दूरी बनाए रखी है। वहीं हेमा मालिनी ने भी कभी धर्मेन्द्र के पहले परिवार की जिंदगी में कोई दखलंदाज़ी नहीं की।