Meenakshi Shesahdri ही नहीं इन सितारों के निधन की भी उड़ चुकी है अफवाह, खुद आकर देनी पड़ी थी सफाई।

पूजा राजपूत- गुजरे जमाने की अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री(Meenakshi Shesahdri) के निधन(Death) की खबर हाल ही में फेसबुक पर वायरल(Viral on Facebook) हो गई थी। जिसके बाद शोक में डूबे फैंस उन्हें याद कर ऋद्धाजंलि भी देने लगे थे। हांलाकि इन खबरों पर वीराम लगाने के लिए मीनाक्षी को खुद एक पोस्ट शेयर करना पड़ा, जिसके बाद यह साफ हो गया की मीनाक्षी शेषाद्री पूरी तरह से ठीक हैं। वैसे, इस फेक न्यूज़(Fake News) के जाल में मीनाक्षी से पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स(Bollywood Stars0 फंस चुके हैं। कई सितारों की निधन की झूठी खबरों ने उनके चाहने वालों की चिंता बढ़ा दी थी। तब स्टार्स को खुद आगे आकर बताना पड़ा था कि वह जिंदा हैं। देखिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल-

अध्ययन सुमन

अभिनेता शेखर सुमन के पैरों तले उस वक्त जमीन खिसक गई थी जब उन्हें अपने बेटे अध्ययन सुमन के निधन की खबरें सुनने को मिली थी। दरअसल तकरीब दो महीने पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अध्ययन सुमन ने आत्महत्या कर ली है। जिसके बाद शेखर सुमन ने बिना पुष्टि किये खबर छापने वाले मीडिया हाउस को जमकर फटकार लगाई थी।

तबस्सुम

दिग्गज अभिनेत्री और एक सफल होस्ट के तौर पर जानी जाने वाली तबस्सुम बीते दिनों कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। कुछ दिनों बाद ही तबस्सुम ने कोरोना को मात दे दी थी। इसी बीच ये खबर वायरल हो गई कि एक्ट्रेस तबस्सुम का निधन हो गया है। इन खबरों पर रोक तब लगी जब तबस्सुम ने पोस्ट शेयर कर बताया कि उनकी सेहत पूरी तरह से ठीक हैं।

दीलिप कुमार

98 साल के हो चुके अभिनेता दीलिप कुमार इंडस्ट्री के सबसे चहेते कलाकारों में से हैं। सेहत संबंधी मुश्किलों के चलते दीलिप कुमार को कई बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ता है। हैरानी वाली बात ये है कि जब भी दीलिप कुमार अस्पताल में भर्ती होते हैं उनके निधन की अफवाह भी उड़ जाती है।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के निधन की फेक न्यूज़ भी कई बार उनके करोड़ों चाहने वालों की चिंता बढ़ा चुकी है। एक बार खबर आई थी कि अमेरिका में एक रोड एक्सीडेंट में बिग बी का निधन हो गया है। जो कि गलत साबित हुई थी। बीते साल अमिताभ जब कोरोना संक्रमित पाए गए थे तब भी उनकी सलमाती के लिए चिंतित फैंस ने हवन-यज्ञ करने शुरु कर दिये थे।

मुमताज़

गुजरे जमाने की अभिनेत्री मुमताज़ अपने परिवार के साथ लंदन में रहती हैं। साल 2019 और 2020 में लगातार दो बार यह खबर आई थी कि मुमताज़ हमारे बीच नहीं रहीं। बीते साल मुमताज़ ने इन खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि “अभी मैं जिंदा हूं। मुझे क्यों मारना चाहते हैं लोग? जब वक्त आएगा तो मैं खुद ही चली जाऊंगी।'

लता मंगेशकर

स्वर सम्राज्ञी लता मंगेश्कर को भी इस फेक न्यूज़ के जंजाल में फंस चुकी हैं। गौरतलब है कि दो बार लता दीदी को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। तब उनके निधन की खबरों ने उनके चाहने वालों की धड़कने बढ़ा दी थी। तब लता मंगेशकर ने ट्वीट कर फैंस से अपील की थी इस तरह की झूठी खबरों पर ध्यान ना दें।

कादर खान

अभिनेता कादर खान अब हमारे बीच मौजूद नहीं है, हांलाकि जब कादर खान जीवित थे और बीमार रहते थे तब उनके निधन की खबर ने खुद कादर खान की भी नींद उड़ा दी थी। साल 2013 में कादर खान के देहांत की फेक न्यूज़ इंटरनेट पर वायरल हो गई थी। तब कादर ने कहा था कि वह पूरी तरह से ठीक हैं लेकिन इन खबरों से उनके परिवार के सदस्य काफी परेशान हो गए थे।

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर ने खुद ये किस्सा इंटरव्यू में ब्यां किया था कि कैसे एक बार उनके निधन की खबरें सुन उनके करीबी और दोस्त परेशान हो गए थे और रोने लगे थे। तब शक्ति से फोन पर बात कर उनकी जान में जान आई थी।