कोरोना का असर: बॉलीवुड और टीवी जगत में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं कई सितारे ।

पूजा राजपूत - कोरोना वायरस(Corona Virus) के प्रकोप ने लोगों की जिंदगी में बड़ा भूचाल लाकर रख दिया है। आम लोगों की तरह ही बॉलीवुड और टीवी जगत के सितारों(Bollywood and TV Stars) पर भी इस बुरे दौर का गहरा प्रभाव पड़ा है। कोरोना काल में लंबे वक्त तक एंटरटेनमेंट एंडस्ट्री(Entertainment Industry) ठप्प रही। जिसका सीधा असर फिल्म और टीवी जगत में काम करने वाले सितारों पर पड़ा है। बीते दिनों कई सितारों ने आगे आकर अपना दर्द ज़ाहिर किया है। कोई बेरोज़गार हो गया है, तो इस कदर पाई-पाई के लिए मोहताज हुआ है कि अपना इलाज का खर्च तक नहीं उठा पा रहे हैं। और अब टीवी एक्टर मोहित मलिक ने भी बड़ा बयान दिया है।

मोहित मलिक

टीवी अभिनेता मोहित मलिक ने ‘डोली अरमामों की’, ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ और ‘लॉकडाउन की लवस्टोरी’ जैसे पॉपुलर शोज़ में लीड रोल प्ले किया है। मोहित मलिक हाल ही में पिता बने हैं। मोहित ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा है कि  घर पर वो खाली नहीं बैठ सकते, क्योंकि उन्हें अपना घर चलाना है। मोहित ने कहा है कि वह घर पर खाली नहीं बैठ सकते हैं, उन्हें परिवार के लिए घर से निकल कर कमाना ही होगा।

श्रुति हासन

श्रुति हासन साउथ सुपरस्टार कमल हासन की बेटी हैं। कुछ ही समय पहले श्रुति ने यह कहकर सभी को चौंका दिया था, कि वह भी आर्थिक समस्या का सामना कर रही हैं। उन्हें अपने फ्लैट की EMI भरनी होती है। 

शगुफ्ता अली

मशहूर करैक्टर आर्टिस्ट शगुफ्ता अली किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। कैंसर सर्वाइवर शगुफ्ता अली ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया है कि लंबे वक्त से वह पूरी तरह से बेरोज़गार हैं। उनके पास अपने और मां के इलाज के लिए भी पैसे नहीं हैं। आर्थिक तंगी से जूझ रही शगुफ्ता अली की मदद के लिए माधुरी दीक्षित, रोहित शेट्टी, सुमित राघवन और नीना गुप्ता जैसे सितारों आगे आए हैं।

हिमानी शिवपुरी

शगुफ्ता अली की तरह ही दिग्गज अदाकार हिमानी शिवपुरी भी आर्थिक तंगी का सामना कर रही है। हिमानी शिवपुरी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपना हाल बयां किया और बताया है कि इन मुश्किल हालातों में सर्वाइव करना उनके लिए कितना मुश्किल हो रहा है। 

सविता बजाज

50 से ज्यादा फिल्मों और कई पॉपुलर शोज़ में काम कर चुकीं 79 वर्षीय सीनियर एक्ट्रेस सविता बजाज ने हाल ही में बताया था कि वह जीवन जीने के लिए भी पाई-पाई को मोहताज हो गई हैं। सविता का कहना है कि उनका परिवार भी उन्हें अपने साथ नहीं रखता चाहता। राइटर्स एसोसिएशन और CINTAA की तरफ से मिलने वाले पैसे से ही वह गुज़ारा कर रही हैं।

निर्भय वाधवा

सीरियल ‘संकटमोचन महाबली हनुमान’ और ‘महाभारत’ जैसे माइथोलोजिकल शोज़ में काम कर चुके टीवी एक्टर निर्भय वाधवा को बीते दिनों अपनी लग्ज़री बाइक बेचकर घर खर्चा चलाना पड़ रहा है। जयपुर के रहने वाले निर्भय बीते डेढ़ साल के बेरोज़गार हैं। ऐसे में उनके सामने भी विकट आर्थिक सकंट झेलना पड़ रहा है।

संजय गांधी

सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के ससुर का रोल संजय गांधी ने भी बीते दिनो बताया था कि वह पिछले एक साल से बेरोज़गार हैं। जिसके चलते वह फाइनेंशल परेशानियों से गुजर रहे हैं। संजय आखिरी बार नागिन 4 में नजर आए थे। उसके बाद से वह घर पर खाली बैठे हैं। 

नट्टू काका

सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा’ में नट्टू काका का रोल प्ले करने वाले अभिनेता घनश्याम नायक भी लंबे वक्त से शूटिंग से दूर हैं। नट्टू काका कैंसर की बीमारी से भी जूझ रहे हैं। ऐसे में वह भी भारी आर्थिक सकंट से जूझ रहे हैं।