बॉलीवुड पर कोरोना की घातक मार, ये सितारे हो चुके हैं 'डेडली वायरस' के शिकार !

नम्रता शर्मा - देश और दुनिया भर में कोरोना का कहर फैला हुआ है। भारत में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 50 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। डेडली वायरस की मार से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री भी अछूती नहीं है। अब तक कई ऐसे बॉलीवुड सितारे हैं जो कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो अभी भी इस किलर वायरस से जंग लड़ रहे हैं।

अर्जुन कपूर- 

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर(Arjun Kapoor) हाल ही में कोरोना की चपेट में आए हैं। बीते रविवार को उन्होंने अपने चाहने वालों को इस बात की जानकारी दी। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर अर्जुन ने लिखा- ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं आप सभी को सूचित करूं कि मेरी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं अभी ठीक महसूस कर रहा हूं और शरीर में कोरोना के लक्षण नहीं है। मैंने डॉक्टरों और प्रशासन की सलाह पर खुद को आइसोलेट कर लिया है और मैं होम क्वारंटाइन रहूंगा। अर्जुन ने आगे कहा कि आप सभी के समर्थन के लिए शुक्रिया। वक्त वक्त पर अपनी सेहत की जानकारी देता रहूंगा ।अर्जुन की बहन अंशुला इस दौरान उनकी देखरेख कर रही हैं। 

मलाइका अरोड़ा- 

अर्जुन कपूर के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कुछ ही देर बाद उनकी गर्लफ्रेंड मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) की भी खबर आ गई। मलाइका ने भी इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी थी। मलाइका अपने घर में ही क्वॉरेंटाइन हैं। हाल ही में उन्होंने एक खूबसूरत तस्वीर साझा की थी, जिसमें उनके बेटे अरहान और उनका डॉगी दिखाई दे रहा था। इस फोटो के जरिए मलाइका ने बताया था कि वो अपने परिवार को कितना याद कर रही हैं। 

अमिताभ बच्चन- 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) को 11 जुलाई को कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लंबे इलाज के बाद बिग बी कोरोना को मात देकर घर वापस लौट चुके हैं। बिग बी ने अब अपने काम पर भी वापसी कर ली है ।

अभिषेक बच्चन- 

अमिताभ बच्चन के साथ-साथ बेटे अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) भी इस डेडली वायरस की चपेट में आ गए थे। अभिषेक बच्चन को भी मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिता अमिताभ बच्चन के ठीक होने के कुछ दिन बाद अभिषेक को भी अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। अभिषेक ने अपनी सेहत से जुड़ी सभी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ साझा की थी।

ऐश्वर्या राय-

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bachchan) भी ससुर अमिताभ बच्चन और पति अभिषेक बच्चन के कोरोना से संक्रमित होने के बाद इसका शिकार हो गई थी। हालांकि ऐश्वर्या शुरुआत में कुछ दिन घर पर ही क्वारंटाइन रही। हालत ज्यादा बिगड़ने पर ऐश्वर्या को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल पूरा बच्चन परिवार इस वायरस को मात दे चुका है।

जेनेलिया डिसूजा-

बॉलीवुड अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा हाल ही में कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इस कारण जेनेलिया 21 दिन तक घर में ही आइसोलेशन में रही थी। हालांकि इस दौरान जेनेलिया ने मीडिया में ये खबर नहीं आने दी। कोरोना से जंग जीतने के बाद जेनेलिया ने अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी कि वो कोविड-19 पॉजिटिव हुई थी लेकिन वो ठीक हो गई हैं। जेनेलिया ने बताया था कि उनमें कोरोना के लक्षण नहीं थे।

किरण कुमार-

बॉलीवुड अभिनेता किरण कुमार(Kiran Kumar) भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि किरण कुमार ने इस वायरस का डटकर सामना किया और इस जंग को जीत लिया। किरण को कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वो पूरी तरह से स्वस्थ है। किरण ने बताया था कि उन्हें इस बीमारी से कोई परेशानी नहीं हुई थी।

कनिका कपूर-

बॉलीवुड की जानी-मानी गायक कनिका कपूर(Kanika Kapoor) इस वायरस की चपेट में आने वाली पहली सेलिब्रिटी थी। कनिका की लगभग 4 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कनिका की हालत को देखकर सब डर गए थे। हालांकि उसके बाद उनकी दो रिपोर्ट नेगेटिव आई और उसके बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। कनिका इस डेडली वायरस को मात देने के बाद अब पूरी तरह से स्वस्थ है।

पूरब कोहली- 

रॉकऑन और एयरलिफ्ट जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता पूरब कोहली(Purab Kohli) भी कोरोना का सामना कर चुके हैं। पूरब के साथ-साथ उनका परिवार भी कोरोना से संक्रमित हो गया था। लंबे इलाज के बाद पूरब कोहली और उनका परिवार इस वायरस को मात देने में कामयाब हुआ।

करीम मोरानी, जोया मोरानी शजा मोरानी-

बॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करीम मोरानी(Karim Morani) और उनकी दोनों बेटियां कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी जिसके बाद हड़कंप मच गया था।हालांकि तीनों ही इस वायरस को मात देकर घर वापसी कर चुके हैं।