इन अभिनेताओं ने बॉलीवुड से बाहर ढूंढ़ा अपना जीवनसाथी, गैर-फिल्मी परिवार की लड़की से की है शादी।

पूजा राजपूत – बॉलीवुड स्टार्स अक्सर साथ में काम करते-करते एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। कुछ तो ऐसे भी हैं जो अपने प्यार को शादी का नाम दे चुके हैं। काजोल-अजय देवगन, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना, ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन,सैफ अली खान –करीना कपूर ये वो जोड़ियां हैं जिनके दिलों में प्यार के फूल फिल्मों की शूटिंग के दौरान खिले थे। हांलाकि बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स भी हैं जिन्होने अपना जीवनसाथी इंडस्ट्री के बाहर ढूंढ़ा। एक नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाली लड़की से शादी रचाई और अब ये खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

वरुण धवन – नताशा दलाल

वरुण धवन(Varun Dhawan) और नताशा दलाल(Natasha Dalal) हाल ही में शादी के बंधन में बंधे हैं। 24 जनवरी को वरुण और नताशा ने मुंबई से सटे अलीबाग में सात फेरे लिए। वरुण धवन जहां इंडस्ट्री के यंग हार्टथ्रोब हैं, वहीं नताशा फैशन डिज़ाइनर हैं। नताशा वरुण के बचपन का प्यार हैं। दोनों स्कूल में साथ पढ़ा करते थे। अपने बरसों पुराने प्यार नताशा को वरुण ने अब मिसेज धवन बना लिया है।

शाहिद कपूर – मीरा राजपूत

शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) और मीरा राजपूत(Mira Rajput) की जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से है। फैशन और ग्लैमर के मामले में मीरा बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी टक्कर देती हैँ। मीरा राजपूत दिल्ली के रहने वाली हैं। जिनके परिवार का दूर-दूर तक फिल्मी दुनिया से कोई नाता नहीं है। शाहिद और मीरा का रिश्ता उनके परिवारवालों की पसंद से जुड़ा था। शाहिद के पिता पकंज कपूर और मीरा के पिता राधास्वामी सत्संग से जुड़े हुए हैं। राधास्वामी सत्संग के दौरान ही शाहिद और मीरा के रिश्ते की पहल हुई थी।

जॉन अब्राहम – प्रिया रुंचाल

अभिनेता जॉन अब्राहम(John Abraham) की तरह ही उनकी ब्यूटीफुल वाइफ प्रिया रुंचाल(Priya Runchal) भी बेहद प्राइवेट पर्सन हैं। एक वक्त था जब जब जॉन अब्राहम डस्की ब्यूटी बिपाशा बसु के प्यार में गिरफ्तार थे। लेकिन जॉन ने जीवनसाथी के रूप में चुना गैर-फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाली प्रिया रुंचाल को। कहा जाता है कि जॉन और प्रिया के प्यार की जब शुरुआत हुई तब जॉन बिपाशा के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहा करते थे।

बॉबी देओल – तान्या देओल

अभिनेता बॉबी देओल(Bobby Deol) के पिता धर्मेन्द्र(Dharmendra) चाहते थे कि उनके बेटे किसी हिरोइन से नहीं बल्कि फिल्मी दुनिया से दूर रहने वाली लड़की से शादी करें। यही वजह है कि अभिनेत्री नीलम के साथ बॉबी के प्यार को मंज़िल नहीं मिली थी। हांलाकि बॉबी अपनी पत्नी तान्या देओल(Tanya Deol) के साथ बेहद खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। दोनों की शादी को जल्द ही 25 साल पूरे होने वाले हैं। तान्या देओल बेहद सक्सेसफुल स्टार वाइफ हैं। उनका इंटीरियर डिज़ाइनिंग और होम डेकोर का बिजनेस है।

नील नीतिन मुकेश – रुक्मिणी सहाय

अभिनेत्री असिन(Asin) के साथ प्यार की नाकाम पारी खेलने के बाद अभिनेता नील नितिन मुकेश(Neil Nitin Mukesh) ने रुक्मिणी सहाय(Rukmini Sahay) के साथ अरैंज मैरिज की थी। रुक्मिणी सहाय भी बॉलीवुड इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखती हैं। शादी से पहले रुक्मिणी एविएशन इंडस्ट्री से जुड़ी हुई थीं। रुक्मिणी नील नितिन मुकेश के परिवार की पसंद हैं।

विवेक ओबरोय – प्रियंका अल्वा

विवेक ओबेरोय(Vivek Oberoi) और प्रियंका अल्वा(Priyanka Alva) की जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे खुशहाल जोड़ियों में से हैं। ऐश्वर्या राय को प्यार कर दिल तुड़वा चुके विवेक ने प्रियंका के साथ अरेंज मैरिज की थी। प्रियंका कर्नाटक के पूर्व मंत्री जीवराज अल्वा की बेटी हैं। स्टार वाइफ होने के बावजूद प्रियंका को लो-प्रोइफल जिंदगी जीना पसंद हैं। विवेक अक्सर अपनी क्यूट हैप्पी फैमिली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।

इमरान हाशमी- परवीन हाशमी

अभिनेता इमरान हाशमी(Emran Hashmi) भी उन एक्टर्स में से हैं जिन्होने किसी हिरोइन की बजाए आम लड़की के साथ शादी की है। इमरान की वाइफ परवीन(Parveen Hashmi) सोशल लाइफ से दूर रहना पसंद करती हैं। हांलाकि परवीन काफी स्टाइलिश हैं। वो जब भी इमरान के साथ स्पॉट होती हैं हमेशा तारीफें बटोरती हैं।