BOBBY DEOL ने मनाया बीवी तान्या का जन्मदिन, बॉबी से कहीं ज्यादा अमीर हैं उनकी वाइफ

 अदिति त्यागी  - बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल की बीवी तान्या का आज जन्मदिन है। तान्या के जन्मदिन पर बॉबी ने उन्हें बेहद ही रोमांटिक अंदाज़ में बर्थडे की विश दी है। यूं तो बॉबी की बीवी तान्या बॉलीवुड की लाइमलाइट से दूर हैं लेकिन  तान्या अपने पति बॉबी देओल के साथ बॉलीवुड इवेंट्स और फंक्शनस में स्पॉट होती हैं। अपने स्टाइलिश और ग्लैमरेस लुक्स की वजह से तान्या अक्सर पैपराज़ी के कैमरों का अटेंशन ग्रैब करती हैं।जन्मदिन के मौके पर बॉबी ने तान्या के साथ एक खूबसूरत तस्वीर शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। 

बॉबी देओल की वाइफ तान्या देओल एक प्राइवेट परसन हैं। तान्या का जन्म 24 जनवरी को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। तान्या एक बिजनेस फैमिली से आती  हैं। तान्या के  पिता देवेंद्र आहूजा 20th सेंचुरी फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर थे और उनकी मां मार्लीन आहूजा भी एक बिजनेस वुमन हैं। तान्या के भाई का नाम विक्रम आहूजा और बहन का नाम मुनीशा है। 

तान्या और बॉबी देओल की शादी 30 मई 1996 को हुई थी। बॉबी और तान्या की शादी को इस साल 25 साल होने जा रहे हैं। बॉबी और तान्या के दो बेटे आर्यमन और धरम देओल हैं। 

आर्यमन का जन्म साल 2000 में और धरम देओल का जन्म 2004 में हुआ। आर्यमन न्यूयॉर्क में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं। हांलाकि बॉबी  चाहते हैं कि एक दिन आर्यमन भी  उन्हीं की तरह एक्टर बनें।

 धर्मेंद्र की छोटी बहू तान्या सिर्फ एक स्टार वाइफ ही नहीं है। बल्कि वो सक्सेसफुल बिज़नेसवुमन भी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की तान्या अपने पति बॉबी देओल से भी ज्यादा अमीर हैं। उनकी सालाना कमाई बॉबी देओल से भी ज्यादा है। इतना ही नहीं, एक वक्त ऐसा भी आया था जब बॉबी देओल का फिल्मी करियर पूरी तरह से खत्म हो गया था और उन्हें नई फिल्मों के ऑफर्स मिलने भी बंद हो गए थे। 

तान्या देओल इंडस्ट्री की जानी-मानी इंटीरियर डिज़ाइनर हैं। इंटीरियर डिजाइनिंग सीखने के बाद अपनी करियर की शुरूआत तान्या ने सिर्फ फर्नीचर डिजाइन करके की थी।

इसके बाद तान्या ने अपना खुद का बिजनेस शुरू कर दिया। तान्या का होम डेकोर और इंटीरियर डिज़ाइनिंग स्टोर है जिसका नाम 'द गुड अर्थ' है। तान्या देओल ने कई सेलिब्रिटीज के  घर भी डिजाइन किए हैं। तान्या के इस स्टोर से तान्या की सालाना कमाई करोड़ों में होती है।

तान्या देओल मल्टी टास्किंग बिज़नेसवुमन हैं। इंटीरियर डिज़ाइनिंग के अलावा तान्या ने कुछ फिल्मों में कॉस्ट्यूम डिज़ाइनिंग भी की है। 2005 में आई फिल्म जुर्म और 2007 में आई फिल्म नन्हे जैसलमेर के लिए तान्या ने कॉस्ट्यूम डिज़ाइन किये थे। हांलाकि इस काम में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। इतना ही नहीं वो बॉबी के साथ मिलकर मुंबई में अपना एक रेस्टोरेंट भी चलाती हैं।