माधुरी दीक्षित के इस हीरो को बीवी ने एक नहीं दो-दो बार दिया धोखा !

Ayub Khan and Niharika Bhasin's 16-year-old marriage failed due to Amit Sadh: बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़ियां हैं, जिनका रिश्ता बरसों साथ रहने के बाद भी तलाक की भेंट चढ़ गया। ऐसी ही एक जोड़ी है अयूब खान और उनकी एक वाइफ निहारिका भसीन की भी। वही अयूब खान जिन्हें हम टीवी के ‘जोगी ठाकुर’ के नाम से जानते हैं। 

अयूब खान छोटे पर्दे का चर्चित चेहरा हैं। दिलीप कुमार के भतीजे अयूब ने अपने करियर की शुरुआत हिन्दी फिल्मों से की थी। वैसे अयूब की निजी ज़िंदगी भी किसी मसाला फिल्म से कम नहीं है। 52 साल के अयूब ने निहारिका भसीन से दो बार शादी की फिर भी उन्हें अपनी बीवी से मिला था प्यार में धोखा। शादी के 16 साल बाद निहारिका और अयूब अलग हो गए थे। इस शादी के टूटने का इल्ज़ाम लगा था, सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ में उनके दोस्त का रोल प्ले करने वाले अभिनेता अमित साध पर।

आज हम आपको अभिनेता अयूब खान और निहारिका भसीन के मिलने, बिछड़ने, दोबारा मिलने और फिर दोबारा बिछड़ने का किस्सा बताने जा रहे हैं।

बॉलीवुड फिल्मों से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अयूब खान की मुलाकात निहारिका भसीन से कॉलेज के दिनों में हुई थी। दोनों का प्यार बेहद कम वक्त में परवान चढ़ा था। कहते हैं, कि दोनों ने शादी भी कर ली थी। लेकिन कॉलेज खत्म होने के बाद निहारिका आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई थीं। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना इन दोनों के लिए ही बेहद मुश्किल था। क्योंकि दूरियां सिर्फ जिस्मों में ही नहीं बल्कि दिलों में भी आ गई थीं। जिसके बाद इन्होने अलग होने में भी देर नहीं लगाईं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, निहारिका और अयूब दोनों ही अपनी जिंदगी में अलग-अलग साथियों के साथ आगे बढ़ गए थे। लेकिन 11 साल अयूब की जिंदगी में फिर एक बार फिर वो मोड़ आया जहां वो अपने पहले प्यार निहारिका भसीन से टकरा गए। 11 साल बाद हुई उस मुलाकात के बारे में बात करते हुए अयूब ने बताया था कि वो निहारिका से मुंबई के एक सलून में मिले थे। निहारिका से मिलते ही पहले प्यार के किस्से फिर ताज़ा हो गए।

इस बार अयूब और निहारिका मिले तो दोनों ने फिर से एक होने का फैसला कर लिया। अयूब ने निहारिका को बैंगलुरू के एक इटालियन रेस्टोरेंट में ले जाकर रोमांटिक अंदाज़ में शादी के लिए प्रपोज़ किया था। साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली और दो बच्चों के पेरेंट्स भी बन गए।

लेकिन शादी के 16 साल बाद कहानी में एक बार फिर ट्विस्ट आया। और वो ट्विस्ट लेकर आए थे एक्टर अमित साध। साल 2016 में निहारिका भसीन और अयूब खान तलाक लेकर अलग हो गए थे। 

इस शादी के टूटने की वजह अमित साध को बताया गया था। उन दिनों में निहारिका भसीन और अमित साध की नज़दीकियों ने खूब चर्चा बटोरी थी। निहारिका पर अयूब खान को धोखा देने का इल्ज़ाम तक लगा था।

लेकिन अयूब ने इस रिश्ते के टूटने की वजह निहारिका के धोखे को नहीं बल्कि दिलों में आईं दूरियों को बताया था। साथ ही अयूब ने तब ये भी कहा था कि “अगर वह किसी ओर से आकर्षित हो गई तो इसे क्राइम नहीं कहा जाएगा। जैसा कि मैने पहले भी कहा था हम साथ नहीं थे। हम दोनों में मतभेद थे।”

आपको बता दें, कि निहारिका भसीन जानी मानी कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर और सेलीब्रिटी स्टाइलिस्ट हैं। फिल्म ‘रॉक ऑन’ और ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए वो नेशनल अवॉर्ड तक जीत चुकी हैं।