दिव्या भारती, काजोल और रवीना के इस हीरो को लंबे समय तक नहीं मिला काम, अब कर रहा है वापसी

अदिति यादव- बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत तो काफी धमाकेदार अंदाज में की लेकिन धीरे-धीरे वो गुमनाम हो गए । इन्हीं में एक एक्टर है अविनाश वाधवन (avinash wadhawan)। 90 के दशक में अविनाश वधावन सबके फेवरेट एक्टर में से एक थे और कई बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिए थे ।  

अविनाश  'फूल बने पत्थर', 'महा शक्तिशाली', 'परवाने', 'धनवान', पुलिस और मुजरिम', 'मीरा का मोहन', आवाज दे कहां है, इंसाफ की पुकार जैसी मूवी में काम कर चुकें हैं । 

अविनाश ने पूजा भट्ट, दिव्या भारती, करिश्मा कपूर और आएशा जुल्का समेत कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया। अविनाश ने काजोल के साथ एक फिल्म पल पल दिल के पास साइन की थी लेकिन ये फिल्म कभी बन नहीं पाई। 

  1992 में रिलीज हुई 'गीत' फिल्म में दिव्या भारती के अपोजिट नजर आए थे । अविनाश ने राहुल रॉय के साथ जुनून और करिश्मा कपूर के साथ पापी गुड़िया फिल्म में भी नजर आ चुके हैं । पूजा भट्ट के साथ उन्होंने जुनून नाम की फिल्म में काम किया था। 

अविनाश वधावन बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुके हैं। उन्होंने अक्षय के साथ 1993 में रिलीज हुई 'दिल की बाजी' फिल्म की थी। फिल्म में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी । 

इतना ही नहीं आई मिलन की रात और बलमा जैसी फिल्मों में भी महत्वपूर्ण रोल निभा चुके हैं। फिल्मों के अलावा वे टीवी के फेमस शो बालिका वधू में भी नजर आए ।  बॉलीवुड में उन्होंने करीब 25 फिल्में की लेकिन कोई भी फिल्म हिट नहीं रही और वो फिल्मी दुनिया में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे ।  बाद के दिनों में उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गईं  तो  उन्होंने टीवी सीरियल्स में काम किया। 

बालिका वधू, सीआईडी, डोली अरमानों की, सपना बाबुल का विदाई जैसे शोज में वो नजर आए। इसके बाद एक्टिंग की दुनिया से उन्होंने ब्रेक ले लिया लेकिन अब खबर है कि अविनाश दोबारा एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं । 

15 साल से बड़े पर्दे से दूर अविनाश अब कमबैक की तैयारी में जुटे हैं । इन दिनों एक वेब सीरीज 'रिस्कनामा 2' में काम कर रहे हैं । अविनाश वाधवन वेब सीरीज में मुख्य विलेन के रोल में दिखेंगे । अविनाश के अलावा इस वेब सीरीज में सारे कलाकार नए हैं । 

बताया जा रहा कि वेब सीरीज 'रिस्कनामा 2' ड्रग्स की समस्या पर आधारित है, जिसकी कहानी कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों के इर्द-गिर्द बुनी गई है। वेब सीरीज में दिखाया जाएगा कि ड्रग्स माफियाओं के चंगुल में फंसने पर कैसी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है? एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'रिस्कनामा 2 की शूटिंग तकरीबन 80 फीसद पूरी हो चुकी है और इसके पोस्ट प्रोडक्शन पर काम शुरू हो गया है । 

अविनाश के पर्सनल वाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2003 में नताशा से शादी की थी । इस कपल का एक बेटा है जिसका नाम सम्राट वाधवन है ।