AISHWARYA RAI BACHCHAN की फिल्म 'नोटी बिनोदनी' पर पड़ी कोरोना की मार, अगले साल होगी शुरू!

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bachchan) आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म 'फन्ने खां' में नजर आई थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी। खबरें हैं बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या प्रदीप सरकार(Pradeep Sarkar) की अगली फिल्म 'नोटी बिनोदिनी' के लिए कमर कस रही हैं। फिल्म को लेकर प्री प्रोडक्शन फेज़ का काम चल रहा है। यूं तो फिल्म की शूटिंग इसी साल शुरू होनी थी लेकिन सूत्रों की माने तो अब फिल्म पर जमीनी स्तर का काम अगले साल किया जाएगा। कोरोना काल को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

 अब तक बॉलीवुड इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान हो चुका है। इसी बीच ऐश्वर्या की आगामी फिल्म 'नोटी बिनोदिनी' भी अगले साल के लिए खिसका दी गई है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर प्रदीप सरकार ने दी। प्रदीप ने कहा- अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो मार्च 2021 से फिल्म की शूटिंग शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। 

 प्रदीप ने बताया कि वो इस वक्त दो प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। एक डार्क कॉमेडी है और दूसरी साइकोलॉजिकल थ्रिलर।

प्रदीप ने बताया कि उन्होंने अभी ऐश्वर्या को फिल्म की स्क्रिप्ट जूम कॉल पर ही सुनाई है, लेकिन वो इसके लिए पर्सनल मुलाकात का भी इंतजार कर रहे हैं ताकि फिल्म का एक-एक सीक्वेंस बारीकी से उनको समझा सके। फिल्म की बाकी स्टार कास्ट का चयन अभी नहीं हुआ है। आपको बता दें नोटी बिनोदिनी कोलकाता की रहने वाली एक बेहतरीन और जानी-मानी बंगाली अदाकारा रही हैं। उन्होंने महज 12 साल की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था और 23 साल की उम्र में उनका करियर खत्म भी हो गया था।

नोटी बिनोदिनी(Notee Binodini) साउथ एशिया की ऐसी पहली थिएटर अदाकारा मानी जाती है जिन्होंने अपनी बायोग्राफी खुद लिखी थी। अपनी किताब का नाम उन्होंने 'अमर कथा' लिखा था जो 1913 में पब्लिश हुई थी। उनकी आत्मकथा में कदम कदम पर मिलने वाले धोखे का भी जिक्र है। बेहद कम वक्त में ही उन्होंने लगभग 80 से ज्यादा किरदार पर्दे पर निभाए थे जिनमें सीता, द्रोपति, राधा, आयशा, कैकई आदि थे।