लंदन के अमीर बिजनेसमैन की बेटी से Raj Kundra ने की थी शादी, Shilpa Shetty के लिए पत्नी-बेटी को छोड़ा !

AdWhen Raja Kundra's first wife Kavita made serious allegations against Shilpa Shetty for breaking her marriage: पूजा राजपूत – बॉलीवुड की ‘मेड फॉर इच अदर’(Made for each other) जोड़ियों का ज़िक्र जब भी छेड़ा जाता है तो यह फेहरिस्त शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty) और राज कुंद्रा(Raj Kundra) का नाम आता था लेकिन इन दिनों ये जोड़ी बहुत विवादों में है।पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा जेल में हैं और शिल्पा शेट्टी पति की वजह से खूब बदनाम हो रही हैं। कहा जा रहा है कि शिल्पा अपने पति से बहुत नाराज़ हैं। 11 साल की शादी में। ऐसा पहली बार हुआ है कि राज कुंद्रा के साथ साथ शिल्पा भी पुलिस जांच के दायरे में हैं। 

 22 नवंबर 2009 को शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से शादी की थी। 

दोनों दो बच्चों वियान और समीशा के पेरेंट्स भी बन चुके हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं, कि NRI बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी के बाद ही शिल्पा की जिंदगी में बेशुमार दौलत का अंबार लगा है। बरसों से फिल्मों से गायब शिल्पा का नाम इंडस्ट्री की सुपर रिच अभिनेत्रियों में गिना जाता है। 

हांलाकि, एक वक्त ऐसा भी था जब राज पर लगा था बीवी को धोखा देने का इल्जाम। वहीं, शिल्पा शेट्टी पर लगा था राज कुंद्रा की पहली पत्नी कविता(First wife Kavita) की खुशहाल गृहस्थी को बर्बाद करने का संगीन आरोप।

अपना घर टूटने के बाद कविता कुंद्रा ने शिल्पा को ना सिर्फ ‘होम ब्रेकर’(Home Breaker) कहा था बल्कि कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। यहां तक की पूरी सिचुएशन को हैंडल करने के लिए राज को आगे आकर शिल्पा और उनके पूरे परिवार से माफी भी मांगनी पड़ी थी।

वो वक्त था जब शिल्पा ने ब्रिटिश रिएलिटी शो बिग ब्रदर सीज़न 5 जीता था। उस वक्त राज कुंद्रा बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के फैन हुआ करते थे। शिल्पा अपने परफ्यूम ब्रांड S2 को लॉन्च कर रहीं थीं, तो राज कुंद्रा लंदन में शिल्पा के परफ्यूम ब्रांड की प्रमोशन में उनकी मदद कर रहे थे। दोनों की मुलाकात बिज़नेस मीटिंग के दौरान हुई थी।

कहा जाता है कि एक तरफ राज शिल्पा के साथ अपनी नज़दीकियां बढ़ा रहे थें, वहीं इन नज़दीकियों का असर उनकी शादीशुदा लाइफ पर भी पड़ने लगा था। राज ने अपनी चाइल्डहुड फ्रेंड कविता से शादी की थी। कविता के पिता भी लंदन के अमीर कारोबारियों में से एक थे। लेकिन शादी के दो साल बाद ही कविता और राज की जिंदगी में उधल-पुथल शुरु हो गई थी।

कविता ने आरोप लगाया था, कि शिल्पा से मुलाकात के बाद राज पूरी तरह से बदल गए थे। वह हर वक्त सिर्फ शिल्पा की ही बातें किया करते थे। उन्हें अपने परिवार की भी परवाह नहीं थी। कविता के मुताबिक, शिल्पा से नज़दीकियां बढ़ने के बाद राज उनपर तलाक का दवाब डालने लगे थे। 

जब भी कविता राज के साथ शिल्पा की तस्वीरें देखा करती थीं, तब उन्हें लगता था कि शिल्पा उनकी जिंदगी जी रही हैं। कविता समझ गई थीं, कि अब राज का अपने परिवार में लौटना काफी मुश्किल है। उन्हें उमसे बेहतर कोई और मिल चुकी हैं, जो काफी पॉपुलर भी है। कहा जाता है कि जब राज ने उन्हें तलाक का नोटिस भेजा तक उनकी बेटी सिर्फ 2 महीने की थी।

हांलाकि जब कविता का यह बयान मीडिया में आया और विवाद ने तूल पकड़ा तब राज ने ना सिर्फ आगे आकर शिल्पा और उनके परिवार से माफी मांगी थी। बल्कि सफाई भी दी। तब राज ने मीडिया में बताया कि शिल्पा से मुलाकात से 9 महीने पहले ही वह अपनी पहली पत्नी कविता से अलग हो चुके हैं। शिल्पा पर लगाए इल्ज़ामों को राज ने बेबुनियाद बताया था।

वैसे राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी भी कम फिल्मी नहीं है। शुरुआत दिनों में जब राज और शिल्पा के अफेयर की खबरें सुर्खियां बटोरा करती थीं, तब राज शिल्पा को सिर्फ अपना गुड फ्रेंड बताते थे। हांलाकि दोनों अक्सर एक साथ मीडिया के कैमरे में कैद हो जाया करते थे।

राज ने शिल्पा को 5 कैरेट की डायमंड रिंग के साथ पेरिस में प्रपोज़ किया था। शिल्पा को प्रपोज़ करने के लिए राज ने एक होटल का पूरा हॉल बुक करवा लिया था। और इतना शानदार अरेंजमेंट करवाया था कि शिल्पा राज को ना कह ही नहीं पाई थीं।

राज और शिल्पा की शादी भी बॉलीवुड की सबसे मंहगी शादियों में शुमार होती है।