बॉलीवुड के इन 7 सितारों के फेक रिश्तेदारों ने खूब मचाया था हंगामा, एक ने तो मांगा 50 करोड़ का मुआवजा

पूजा राजपूत – कभी आपने सोचा है कि कोई ऐसा शख्स जिसे आपने पहले कभी ना देखा हो अचानक आकर आपकी पत्नी, पति या फिर संतान होने का दावा करने लगे तो फिर क्या होगा? पैरों तले ज़मीन खिसक जाएगी ना। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिनके साथ ऐसा ही हादसा हो चुका है। अभिषेक बच्चन से लेकर शाहिद कपूर, ऐश्वर्या राय और अनुराधा पौडवाल तक कई सेलेब्स के ‘फेक रिश्तेदारों’ ने अचानक  आकर सनसनी मचा दी थी। हांलाकि ये दावे झूठे ही साबित हुए थे। डालिए सितारों के फेक रिश्तेदारों की लिस्ट पर नज़र

अभिषेक बच्चन 

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या की शादी को 13 साल का लंबा अरसा बीत चुका है। लेकिन आज भी लोगों के ज़हन में वो किस्सा ताज़ा है जब अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी से ठीक एक दिन पहले 19 अप्रैल की रात एक मॉडल जाह्नवी कपूर ने अभिषेक बच्चन की पत्नी होने का सनसनीखेज दावा किया था। जाहन्वी ने बड़ा बखेड़ा खड़े करते हुए बताया था कि उसके और अभिषेक के बीच नजदीकियां फिल्म 'दस' की शूटिंग के दौरान बढ़ीं थीं। मॉडल जाह्नवी ने ये भी आरोप लगाया था कि अभिषेक ने कुछ दोस्तों के सामने उसके साथ शादी की थी। हांलाकि वो अपनी शादी के कोई सबूत पेश नहीं कर पाई थी। और बाद में ये पूरा ड्रामा पब्लिसिटी स्टंट साबित हुआ था।

ऐश्वर्या राय

अभिषेक बच्चन की झूठी पत्नी ने 13 साल पहले सनसनी मचाई थी। तो बीते साल एक शख्स ने ऐश्वर्या राय का बेटा होने का दावा करके सभी को हैरान कर दिया था। आंध प्रदेश के रहने वाले एक शख्स संगीत कुमार ने यह दावा किया था ऐश्वर्या राय उनकी मां हैं। संगीत कुमार के मुताबिक ऐश्वर्या ने साल 1988 में आईवीएफ तकनीक के ज़रिये उसे लंदन में जन्म दिया था। हांलाकि संगीत कुमार के इस दावे में कोई सच्चाई नहीं निकली थी और बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया था।

अनुराधा पौडवाला

भजन साम्राज्ञी के नाम से मशहूर अनुराधा पौडवाल को लेकर भी ऐसा सनसनीखेज दावा किया गया था। केरल की रहने वाली एक 45 वर्षिया महिला करमाला मोडेक्स ने अनुराधा पौडवाल की बेटी होने का दावा किया था। उस महिला ने अनुराधा को अपनी बायोलॉजिल मां बताया था। महिला के मुताबिक जब वह महज 4-5 दिन की थी, तभी अनुराधा ने उन्हें किसी और को गोद दे दिया था। बाद में इन दावों को लेकर अनुराधा का भी रिएक्शन आया था। और उन्होने कहा था कि –“इस तरह के बेवकूफी भरे बयानों पर वह कुछ नहीं कहना चाहती क्योंकि ये मेरी गरिमा के खिलाफ है।”

शाहिद कपूर

अपने जमाने के मशहूर अभिनेता राजकुमार की बेटी वास्तविकता पंडित को अभिनेत्री के तौर पर भले ही कोई भी ना जानते हो लेकिन शाहिद कपूर की स्टॉकर के तौर पर वास्तविकता को कई लोग पहचानते हैं। एक वक्त था जब वास्तविकता शाहिद कपूर के पीछे हाथ धोकर पड़ गई थीं। वास्तविकता खुद को शाहिद की पत्नी बताती थीं। और हर जगह शाहिद का पीछा करती थीं। बाद में तंग आकर शाहिद ने वास्तविकता की शिकायत पुलिस में दर्ज करवा दी थी।

धनुष

साउथ के सुपरस्टार और थलाईवा रजनीकांत के दामाद धनुष को लेकर एक दंपती ने दावा किया था कि वह धनुष के माता-पिता हैं। दंपति का कहना था कि बचपन में धनुष घर छोड़कर भाग गए थ। उन्होने धनुष से हर महीना 65 हज़ार रूपये गुजारा भत्ता देने की मांग भी की थी। हांलाकि बाद में मेडिकल टेस्ट में यह दावा गलत साबित हुआ था।

शाहरूख खान

बॉलीवुड के बादशाहर शाहरूख खान पर दिल कुर्बान करने लड़कियों की कमी नहीं है। लेकिन कुछ साल पहले महाराष्ट्र की महिला ने दावा किया था कि वह शाहरूख खान की मां हैं। लेकिन ये दावा भी गलत ही साबित हुआ था।

रवीना टंडन

साल 2014 में रवीना टंडन की जिंदगी में भी उस वक्त उथल पुथल मची थी, जब एक शख्स ने दावा करते हुए कहा कि रवीना टंडन के साथ उनकी शादी हुई है। लेकिन रवीना का ये फेक रिश्तेदार भी झूठा साबित हुआ था।