सलमान खान के साथ काम कर चुके एक्टर मोहित बघेल की कैंसर से हुई मौत !

नम्रता शर्मा - लगता है बॉलीवुड इंडस्ट्री को किसी की नजर लग गई है। साल 2020 में तो इंडस्ट्री पर ग्रहण सा ही लगा दिया है। एक के बाद एक फिल्मी सितारे हम सभी को छोड़कर जा रहे हैं। पहले वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान(Irrfan Khan) ने कैंसर की जंग हार कर इस दुनिया को छोड़ दिया और फिर वेटरन एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने भी सभी का साथ छोड़ दिया। अब इंडस्ट्री से एक और एक्टर के जाने की खबर ने बॉलीवुड में शोक की लहर ला दी है।

सलमान खान(Salman Khan) के साथ फिल्म रेडी(Ready) में छोटे अमर चौधरी का किरदार निभाकर सभी को एंटरटेन करने वाले एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) की कैंसर (cancer) की वजह से मौत हो गई है ।मोहित के जाने से एक तरफ जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री हैरान है तो दूसरी तरफ ब्रज वासियों में शोक की लहर है। दरअसल मोहित मथुरा के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि कैंसर से पीड़ित मोहित बघेल कोरोना साइड इफ़ेक्ट के  शिकार हुए। बताया जा रहा है कि 14 मई को उनकी कीमोथेरेपी हुई थी। इसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी। परिवार वालों ने नोयडा के अस्पताल में उन्हें भर्ती करने की कोशिश की लेकिन अस्पताल ने उन्हें एडमिट नहीं किया। 23 मई को सुबह 11 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। 

मोहित में छोटे पर्दे पर अपने कॉमिक अंदाज से सभी को इंप्रेस किया था और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख कर लिया था । मोहित पिछले लंबे वक्त से कैंसर की जंग लड़ रहे थे, लेकिन इतनी कम उम्र में वो हम सभी को छोड़कर चले जाएंगे, इसका अंदाजा किसी को नहीं था। मोहित के निधन की जानकारी फेमस राइटर राज शांडिल (Raaj Shandilya) ने दी।

राज ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा - मोहित मेरे भाई इतनी जल्दी क्या थी जाने कि, मैंने तुझसे कहा था ना, देख तेरे लिए सारी इंडस्ट्री रुक गई है, जल्दी से ठीक हो कर आजा, उसके बाद ही सब काम शुरू करेंगे। तू बहुत अच्छी एक्टिंग करता है, इसलिए अगली फिल्म के सेट पर तेरा इंतजार करूंगा और तुझे आना ही पड़ेगा।  

बता दें मोहित की उम्र सिर्फ 27 साल थी। आपको बता दें मोहित ने ना सिर्फ सलमान की फिल्म रेडी में काम किया था बल्कि जय हो में भी वो नजर आए थे । मोहित जबरिया जोड़ी(Jabariya Jodi) में सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणिति चोपड़ा के साथ भी दिखाई दिए थे । पूरी स्टारकास्ट के साथ मिलकर मोहित ने भी फिल्म का प्रमोशन किया था ।

मोहित की जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग ने ऑडियंस का दिल जीत लिया था। मोहित हर फिल्मेकर की भी लिस्ट में टॉप पर रहते थे ।खबरें तो ये भी थी कि मोहित यशराज बैनर की फिल्म बंटी और बबली के सीक्वल में भी नजर आने वाले थे।

 दरअसल मोहित ने हाल ही में बंटी और बबली 2 का एक पोस्टर शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा था, मेरी अगली फिल्म। इस पोस्ट से अंदाजा लगाया जा रहा था कि मोहित का जलवा फिल्म में भी देखने को मिलता।बहरहाल बेहद कम उम्र में मोहित का इस तरह से चले जाना हर किसी को दुखी कर गया।