39 साल की हुईं शाहिद की हीरोइन शहनाज ट्रेजरीवाला, बॉलीवुड से दूर अब अमेरिका में रहती हैं !

स्वीटी गौर  - फिल्म ‘इश्क विश्क’ से रातों रात स्टार बनी शहनाज ट्रेजरीवाला इन दिनों फिल्मों से दूर हैं, और आज शहनाज अपना 39वां जन्मदिन मना रही है । शहनाज ट्रेजरीवाला का जन्म 29 जून 1981 को मुंबई में हुआ था। पारसी फैमिली में जन्मी शहनाज के पिता मरीन इंजीनियर थे। शहनाज में अपनी पढ़ाई मुंबई और न्यूयॉर्क से की थी।

फिल्मों में आने से पहले ही वो टेलीविजन पर काफी नाम कमा चुकी थीं। शहनाज एमटीवी में विडियो जॉकी होने के साथ ही कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी थीं। शहनाज का पेप्सी का ऐड काफी मशहूर हुआ था। साथ ही आपको बता दें - बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले साल 2001 में शहनाज ने तेलुगु फिल्म 'एढुरुलेनी मनिषि' में काम किया गया था।

 इसके बाद साल 2003 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'इश्क विश्क' से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में वो सेंकड लीड में थीं लेकिन शहनाज को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था।

हालांकि इस फिल्म के बाद वो 'डेल्ही बेली', 'रेडियो' और 'लव का दी एंड' 'आगे से राइट' जैसी कई और हिंदी फिल्मों में नजर आईं। बॉलीवुड में कुछ खास करियर ना बनने के बाद - शहनाज यूएस चली गईं । 

शहनाज अपने खुद के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। वो ट्रेवैल ब्लॉगर बन गई हैं। इसके अलावा शहनाज में यूएस के कई सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं। शहनाज ने अमेरिकन शो 'वन लाइफ टू लिव' में काम किया हैं।  इस शो के साथ वो 3 साल जुड़ी रहीं।

इतना ही नहीं शहनाज ने लंबे वक्त बाद दोबारा बॉलीवुड में कदम रखा था , टाइगर श्रॉफ और निधि अग्रवाल की फिल्म 'मुन्ना माइकल' में शहनाज नजर आई थी। वैसे आपको बता दें - पिछले कई दिनों से शहनाज ग्रीस में हैं , जहां वो अपने दोस्त की शादी को इंजॉय कर रही हैं ।

उन्हें देश विदेश घूमना बहुत पसंद है। समंदर किनारे उन्हें घूमना सबसे ज्यादा पसंद है। वो कई विदेशी मैगजीन के लिए ट्रैवेल ब्लॉगर के तौर पर काम कर चुकी हैं।  शेनाज के वीडियोज को सोशल मीडिया पर काफी देखा जाता हैं।   

बॉलीवुड फिल्मों में उनकी छवि एक बबली गर्ल के तौर पर रही। उन्होंने कम फिल्मों में काम किया लेकिन फैंस के दिलों पर छाप छोड़ने में कामयाब जरूर रहीं।