दाई आंख से नहीं देख पाते हैं बाहुबली के भल्लालदेव ! राणा को एक आंख किसी ने डोनेट की है !

नम्रता शर्मा- साउथ के सुपरस्टार और बाहुबली के भल्लादेव(Bhalladev) बनकर हर किसी के दिल में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले राणा डग्गुबाती (Rana Dagubatti) इन दिनों काफी चर्चा बटोर रहे हैं। हाल ही में राणा ने अपनी लेडी लव मीहिका बजाज (Miheeka Bajaj) को शादी के लिए प्रपोज किया है। दोनों का रोका भी हो गया है। रोके की तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर काफी वायरल हो रही है। राणा डग्गुबाती अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों को काफी एंजॉय कर रहे हैं।

इन सबके बीच राणा डग्गुबाती को लेकर ऐसा खुलासा हुआ है जिसके बारे में आज तक शायद ही किसी को पता होगा। दरअसल परफेक्ट दिखने वाले राणा दग्गुबाती की अपनी दाईं आंख से कुछ भी नहीं देख पाते हैं।  राणा सामने किसी भी चीज को देखने के लिए अपनी बाईं आंख का इस्तेमाल ही करते हैं । खुद इस बात का खुलासा राणा ने एक इंटरव्यू में किया है। राणा ने एक टीवी शो में अपनी आंखों को लेकर परेशान एक महिला को समझाते हुए कहा था,'' एक चीज बताऊ, मैं दाई आंख से नहीं देख सकता। मैं अपनी बाईं आंख से ही देख पाता हूं और यह मेरी बाईं आंख भी किसी ने मरने के बाद मुझे डोनेट  की थी। अगर मैं अपनी बाईं आंख बंद कर लूं तो मुझे कुछ भी नहीं दिखाई देता। बचपन से भी मुझे दिखाई नहीं देता था। मेरी आंखों का ऑपरेशन भी हुआ था " 

राणा के खुलासे ने हर किसी को हैरान कर दिया था। आज भी ये राज़ अगर किसी के सामने आता है तो वो चौक जाता है । कुछ दिनों पहले एक महिला ने आंखों में समस्या थी उनसे बात करते हुए भी राणा ने उन्हें मोटिवेट(motivate) किया था और कहा था कि हर स्थिति में आगे बढ़ते रहना चाहिए । वाकई राणा का ये जोश और जज्बा फैंस के दिलों में उनके लिए और प्यार बढा रहा है। 

आपको बता दें हाल ही में राणा ने मीहिका से सगाई की है। सगाई की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए राणा ने लिखा था अब सब ऑफिशियल(Official) हो गया। फैंस को भी राणा और मीहिका की तस्वीरें काफी पसंद आ रही है और ख़बरें हैं कि वह जल्द ही उनसे शादी भी करेंगे।राणा के पिता ने भी एक इंटरव्यू में बताया कि शादी इसी साल दिसंबर में होगी। हम शादी की प्लानिंग करके चल रहे हैं, लेकिन फिलहाल हालातों को देखते हुए इस तारीख को आगे पीछे किया जा सकता है। 

बता दें राणा ने फिल्म बाहुबली(Baahubali) में भल्लालदेव का किरदार निभा कर सभी की निगाहें अपनी तरफ खींची थी। बाहुबली के अलावा राणा ने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।