--- विज्ञापन ---

Latest Posts

‘The Gray Man’ movie review: रूसो ब्रदर्स के साथ धनुष की फिल्म में एक्शन ज़ोरदार, कहानी कमज़ोर

- Advertisement -

रूसो बद्रर्स यानि एंथनी रूसो और जो रूसो, ये हॉलीवुड के इतने बड़े नाम हैं कि भारत में किसी भी सिनेमा लवर्स को इनके बारे में या इनके काम के बारे में ना पता, ये मुमकिन नहीं। फिर उन्होने 200 मिलियन डॉलर यानि तकरीबन 1600 करोड़ की फिल्म भी बना दी और बड़ी बात ये कि इस बार ये फिल्म उन्होने थ्री डी वाले फॉर्मेंट में थियेटर की नहीं, बल्कि नेटफ्लिक्स के लिए बनाई है। भारत में रूसो ब्रदर्स की ‘द ग्रे मैन’ को लेकर खूब शोर है, इसकी वजह है कि साउथ सुपरस्टार धनुष के राजा इस मल्टीस्टारर, हाई बजट फिल्म का हिस्सा हैं।


कैप्टन अमेरिका, विन्टर सोल्टर और सिविल वॉर के साथ-साथ एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर और फिर एवेंजर्स एंड गेम के साथ एक्सट्रैक्शन जैसी बड़ी और धमाकेदार फिल्म बनाने वाले रूसो ब्रदर्स जब ‘द ग्रे मैन’ बनाते हैं और उसका प्रीमियर मुंबई में करते हैं, तो शोर तो होना ही है।

और पढ़िए – Top 5 Web Series: ओटीटी पर बजता है इन वेब सीरीज का डंका, देखें लिस्ट

 

‘द ग्रे मैन’ यूं तो मार्क ग्रीनरी की इसी नाम की बेस्ट सेलर बुक पर बेस्ड है, और इसका स्क्रीनप्ले क्रिस्टोफर मॉर्कस और स्टीफेन मैकफ्री ने लिखा है, जो इससे पहले एवेंजर फिल्में लिखते रहे हैं। और फिर इसमें हॉलीवुड स्टार रयान गॉसलिंग, क्रिस इवॉन्स, एना डी अरामस, जेसिका हेनविक के साथ अपने इंडियन रांझना धनुष भी तो हैं। यानि मसाला पूरा है, लेकिन ये मसाला मिलकर, रेसिपी इतनी मसालेदार हो गई, कि असली डिश का स्वाद ही गुम हो गया है।

इस कहानी में सीआईए अपने मिशन के लिए एक क्रिमिनल को जेल से बाहर निकालती हैं, और उसे अपने ऐसे ऑपरेशन के लिए रिक्रूट करती हैं, जिन्हे खुद सीआईए ऑफिशयली अंजाम नहीं दे सकती। उस क्रिमिनल का कोड नेम होता है सिएया सिक्स। अब सिएरा सिक्स किस लिए, वो इसलिए क्योंकि सेवेन किसी और के पास हैं, ज़ाहिर है ये द ग्रे मैन, उस ज़ोन में एंटर कर रही है, जहां जेम्स बॉन्ड सीरीज़ का बोलबाला है। खैर, अपने ऑपरेशन के दौरान सिएरा सिक्स के हाथ कुछ ऐसी इन्फॉरमेशन हाथ लगती हैं, जिसमें सीआईए के बड़े ऑफिशियल्स की पूरी पोल पट्टी है। अब इस पेन ड्राइव को सबसे छिपाकर रखना चाहता है, लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी सीक्रेट सर्विस एजेंसी – सीआईए के राडार पर सिक्स आ चुका है। सिएया सिक्स को न्यूट्रिलाइज़ करने के लिए सीआईए, लॉयड को उसके पीछे लगाती है, जो बेहद खतरनाक है और अपने मिशन को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।

और पढ़िए – Trailer Release: ‘शी-हल्क’ का ट्रेलर आउट, इस दिन होगी ओटीटी प्लेफॉर्म पर रिलीज

 

अब एक तरफ सिक्स के पीछे लॉयड है, तो सिक्स का साथ देती है सीआईए की दूसरी एजेंट डैनी मिरांडा। तो सिक्स और डैनी से उस पैन ड्राइव को हासिल करने के लिए मैदान में अविक सेन जैसा खतरनाक असेसिन भी है, जिसे लोग लोन वुल्फ़ कहते हैं। इस एक पैन ड्राइव के पीछे ये चेज़ पूरी दुनिया में चलती हैं, ज़मीन से लेकर हवा तक में एक्शन हो रहा है।

कहानी तो अच्छी है, लेकिन स्क्रीनप्ले के मामले में ‘द ग्रे मैन’ लड़खड़ाती हैं। वजह ज़्यादा वक्त एक्शन में जाता है। ये एक्शन का ऐसा ओवरडोज़ है, जो आपको रूसो ब्रदर्स की तमाम फिल्मों में देखने को मिलता है, जहां आप धुआंधार एक्शन देखते हुए कहानी को भूल जाते हैं। वैसे अब तक ये ट्रिक काम आई है, क्योंकि थियेटर तक लोगों को खींचने में रूसो ब्रदर्स की हर फिल्म कामयाब हुई है, लेकिन अब मसला ओटीटी का है। नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म को देखने की बाढ़ लगी हुई है।

परफॉरमेंस पर आइएगा, तो पाइएगा कि रयान गॉसलिंग अपने ड्राइविंग मोड में ही हैं, भागते हुए दुनिया के एक छोर से दूसरे छोर तक। क्रिस इवांस का ये ग्रे शेड देखने में मज़ा आता है। एना डी अरमास के पास इस बार एक्शन दिखाने का भरपूर मौका है। जेसिका हेनविक और बिली बॉब भी फॉर्म में है। धनुष के पास गिनती के सीन्स हैं और डायलॉग्स भी बेहद कम, इसे ये कहते हुए बचाया गया है कि ये लोन वुल्फ़ बोलता कम है। मगर अपने रांझणा को ज़्यादा देखने की टीस तो दिल में बनी ही रहती है।

फिल्म में एक्शन ज़बरदस्त हैं, कहानी बिल्कुल बैक फुट पर है। 200 मिलियन डॉलर की ‘द ग्रे मैन’ ज़रूर थोड़ा मसालेदार है, लेकिन पानी के घूंट के साथ इसे गटक जाइए।

‘द ग्रे मैन’ को 3 स्टार।

 

यहाँ पढ़िए – OTT से  जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss