Saturday, December 3, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

OTT Release: ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर फेल…ओटीटी पर हिट, भारत में बनी नंबर 1

आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' नेटफ्लिक्स पर धमाल मचा रही है। ये फिल्म भारत में नेटफ्लिक्स पर नंबर 1 और ग्लोबली नेटफ्लिक्स पर नंबर 2 नॉन - इंग्लिश फिल्म बन गई है।

- Advertisement -

Laal Singh Chaddha is trending on OTT: आमिर खान (Aamir Khan) ने फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से सिनेमाघरों में चार साल बाद वापसी की। फिल्म का एक्टर ने जमकर प्रमोशन भी किया, लेकिन बायकॉट ट्रेंड में फंसकर ये फिल्म सिनेमाघरों में कमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन आमिर की मूवी ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने ओटीटी की दुनिया में धमाल मचा दिया है। 6 अक्टूबर की आधी रात इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया, जिसके बाद से ही ओटीटी पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ को जमकर प्यार मिल रहा है। मजेदार बात ये है कि यह फिल्म सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि नॉन हिंदी भाषा में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है।

यहाँ पढ़िए – Monica Oh My Darling Release Date: राजकुमार राव की ‘मोनिका ओ माई डार्लिंग’ रिलीज डेट आउट, जानें कब और कहां देखें

ओटीटी पर मिल रहा है ‘लाल सिंह चड्ढा’ को प्यार

नेटफ्लिक्स के डेटा के अनुसार, आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीमिंग शुरू होने के बाद से 6.63 मिलियन घंटे तक देखा गया है। दिलचस्प बात ये है कि सिर्फ भारत में ही नहीं ये फिल्म विदेश में भी लोकप्रिय हो रही है।’लाल सिंह चड्ढा’ को ओटीटी पर स्ट्रीम हुए अभी महज आठ दिन हुए हैं लेकिन इन चंद दिनों में ही इस फिल्म को गजब का रिस्पॉन्स मिला है। नेटफ्लिक्स के अनुसार, इस फिल्म को बांग्लादेश, सिंगापुर, ओमान, श्रीलंका, मलेशिया, मॉरीशस और यूएई समेत दुनिया भर के 13 देशों में ये फिल्म टॉप 10 में शामिल है।

बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाया था लाल सिंह चड्ढा का जादू

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लगभग 180 करोड़ रुपए के साथ तैयार किया गया था। लेकिन आमिर खान के एक पुराने बयान की वजह से यह फिल्म विवादों में फंस गई। सोशल मीडिया पर इस फिल्म का जमकर बायकॉट भी हुआ था। जिसका असर फिल्म के कलेक्शन पर देखने को मिला था। कुछ लोगों ने ये भी कहा कि वे ऑरिजनल कंटेंट देखेंगे न कि कॉपी। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 100 करोड़ भी नहीं हो पाया था। फिल्म ने लगभग 70 करोड़ की कमाई की थी। लाल सिंह चड्ढा के रिलीज के दिन अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ भी रिलीज हुई थी। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थीं।

यहाँ पढ़िए – Four More Shots Please 3 Trailer: प्यार-रोमांस और करियर के बीच फिर फंसेंगी हसीनाएं, इस दिन रिलीज होगी सीरीज

कितने करोड़ मे नेटफ्लिक्स ने खरीदे फिल्म के राइट्स

आमिर खान ने फिल्म’ लाल सिंह चड्ढा’ को ओटीटी पर बेचने के लिए 150 करोड़ की मांग की थी। बाद में नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म को खरीदने की इच्छा जताई। लेकिन फिल्म की बॉक्स ऑफिस असफलता को देखते हुए नेटफ्लिक्स की शर्त थी की वो इस फिल्म को 80 से 90 करोड़ में ही खरीदेंगे। जब बात नहीं बनी तो आखिरकार आमिर खान ने नेटफ्लिक्स को ये फिल्म 90 करोड़ में ही बेच दी। पहले मेकर्स को इस फिल्म के लिए और ज्यादा रकम मिल रही थी, लेकिन तब उन्होंने इसके राइट्स नहीं बेचे थे। जब मूवी फ्लॉप हो गई तो रकम भी कम हो गई। ओटीटी पर इस फिल्म को बेचने की वजह से आमिर खान को करीब 60 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

यहाँ पढ़िए – OTT से  जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts