Saturday, 28 September, 2024

---विज्ञापन---

पंचायत के 8 चौंकाने वाले फैक्ट्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर तक ने शो में की एक्टिंग!

Panchayat Unknown Facts: टीवीएफ सीरीज पंचायत 3 अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है, लेकिन इसका दबदबा अभी भी बरकरार है। यह सीरीज दर्शकों में खूब पसंद की गई है। चलिए जानते हैं, इस सीरीज से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स के बारे में।

Panchayat
Panchayat

Panchayat Unknown Facts: अमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीम हो चुकी टीवीएफ सीरीज पंचायत 3 का दबदबा अभी भी बरकरार है। यह सीरीज दर्शकों में खूब पसंद की जा रही है। खबरों की मानें, तो इस सीरीज को बनाने के लिए टीम को खूब पापड़ बेलने पड़े। चलिए जानते हैं, इस सीरीज से जुड़े कुछ ऐसे इंटरेस्टिंग फैक्ट्स जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।

चंदन रॉय

चंदन रॉय ने पंचायत सीरीज में सहायक का किरदार निभाया है। खबरों की मानें, तो इस सीरीज में चंदन रॉय को पहले एक छोटा सा किरदार दिया गया था, लेकिन जब प्रधान बने रघुवीर यादव ने मेकर्स से चंदन रॉय की सिफारिश की तो मेकर्स ने चंदन का ऑडिशन लिया और फिर वे चंदन रॉय की परफॉर्मेंस से इतना खुश हुए कि उन्होंने उन्हें अहम किरदार दे दिया। चंदन के करियर के लिए यह रोल ना सिर्फ टर्निंग पॉइंट बना बल्कि इसे उनका डेब्यू शो भी कहा जा सकता है।

दीपक कुमार

पंचायत सीरीज का डायरेक्शन दीपक कुमार ने किया है। वे शो में कैमरा के पीछे ही रहना चाहते थे, लेकिन खबरों के मुताबिक, इस शो के एक एपिसोड में इलेक्ट्रिशियन का किरदार निभाने के लिए उन्हें कोई एक्टर पसंद नहीं आया तो उन्होंने खुद ही इलेक्ट्रिशियन का किरदार निभाया। उनकी छोटी सी झलक को दर्शकों में खूब पसंद किया गया।

गवर्नमेंट लोकेशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शो में फुलेरा गांव के तहत जितनी भी लोकेशन दिखाई गई हैं, वे सभी गवर्नमेंट लोकेशन हैं। इन लोकेशन की शूटिंग की परमिशन के लिए पंचायत की टीम को पापड़ बेलने पड़े। मेकर्स के लिए ये आसान काम नहीं था। इन लोकेशंस पर काम करने के लिए उन्हें महीनों तक सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़े। यहां तक कि इस सीरीज में दिखाया गया पंचायत का ऑफिस भी रीयल है और प्रधान का घर भी असली प्रधान का ही घर है। इसी वजह से शो को इतना पसंद किया गया क्योंकि ये ओरिजिनल लोकेशंस पर बना हुआ है।

फैसल मलिक

खबरों की मानें तो इस शो के प्रोड्यूसर फैसल मलिक कैमरे के पीछे ही रहकर सीरीज को एंजॉय करना चाहते थे। लेकिन जब शो के डायरेक्टर और राइटर ने उन्हें प्रहलाद चा के रोल के लिए दबाव बनाया तो वे मना नहीं कर पाए। इससे पहले वे गैंग्स ऑफ वासेपुर में भी दिखाई दे चुके हैं।

पंचायत का ऑफिस

खबरों के मुताबिक, पंचायत का ऑफिस भले ही रीयल है, लेकिन स्क्रिप्ट के हिसाब से ऑफिस ढूंढने में मेकर्स को दो हफ्ते लगे। मेकर्स लगभग 300 गांवों में घूमकर फाइनली एक लोकेशन का चुनाव किया।

बनवाई सड़क

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव का चयन करने के बाद सड़कें ठीक ना होने के कारण पूरी टीम का यहां तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था तो मेकर्स को यहां कई रोड तक बनवानी पड़ी।

खरीदें लोकल कपड़े

खबरों के मुताबिक, मेकर्स ने असल गांव का लुक देने के लिए कॉस्ट्यूम भी लोकल मार्केट से खरीदें। लेकिन एक बार लोकल कपड़े धोने पर वे सिकुड़ गए तो मेकर्स ने ब्रांडेड सिंपल और सस्ते कपड़े स्टारकास्ट के लिए खरीदें।

सर्दियों का सीन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंचायत में एक सीन दिखाया गया, जिसमें कास्ट ने स्वेटर पहने हुए थे। सर्दियों का ये सीन 40 डिग्री की भरी गर्मी में शूट हुआ था।

भूतहा पेड़

खबरों के मुताबिक, पंचायत में जो भूतहा पेड़ दिखाया है, इस भूतिया पेड़ को ढूंढना क्रू के लिए काफी चैलेंजिंग था। ये पेड़ टीम को तब मिला जब तक आधा शो शूट हो चुका था। एक टीम रोजाना अलग-अलग डायरेक्शन में इस पेड़ को ढूंढने जाती थी। आखिरकार जब टीम को ये पेड़ मिला तो 2 दिनों में ही इस सीक्वेंस को शूट किया गया।

ये भी पढ़ें: ऐसा डायरेक्टर, जिसने आज तक नहीं दी कोई फ्लॉप! 

First published on: Jun 15, 2024 06:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.