single-post

इमरान खान से था जीनत का रिश्ता, अब तक तीन शादियां कर चुकी हैं जीनत !

Nov. 19, 2019, 6:27 p.m.

70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान का 19 नवंबर को जन्मदिन होता है। वो 68 साल की हो गईं हैं। जीनत का अफेयर कभी इमरान खान से भी रहा। पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन गए हैं। इमरान खान क्रिकेट खेलते थे तब उनकी फीमेल फैंस पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान में भी लाखों थीं। बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों से इमरान खान के अफेयर की खबरें भी सामने आईं। 

70 और 80 के दशक की बोल्ड और सुपरहिट एक्ट्रेस जीनत अमान के साथ के नजदीकियों की खबर उस दौर में खूब छपी।  इमरान खान पाक क्रिकेट टीम के हैंडसम ब्वॉय हुआ करते थे। इमरान खान जीनत की अदाओं के दीवाने थे तो जीनत उनके शानदार खेल पर फिदा हुआ करती थीं। 

पाकिस्तानी टीम भारत मैच खेलने आया करती थी उसी दौरान इमरान और जीनत की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। इसके बाद मुलाकाते बढ़ने लगी। पाकिस्तनी क्रिकेटर और हिंदुस्तानी हीरोइन एक दूसरे से मिलने लगे । जब इन्हें साथ देखा जाने लगा तो इनके इश्क के किस्से मीडिया की सुर्खियां बनने लगीं। लेकिन इमरान और जीनत की लव स्टोरी को शादी की मंजिल नहीं मिली। 

70 के दशक की बेहद ग्लैमरस और बोल्ड एक्ट्रेस थी जीनत अमान। उनके पास ना तो हुस्न की कमी थी और ना ही कदरदानों की। उस दौर में जितने चर्चे जीनत के थे उतने ही चर्चे उनके इश्क मुह्ब्बत के भी हुए। जीनत अमान से इश्क करने वालो की कमी नहीं लेकिन प्यार निभाने वाले कम ही रहे। जीनत अमान की पर्ससल लाइफ में कंट्रोवर्सी हमेशा साथ बनी रही और अपने निजी रिश्तों की वजह से वो हमेशा मैगजीन्स की हेडलाइंस बनी  रही। 

नत अमान अब तक तीन शादियां कर चुकी हैं। पहली शादी उन्होंने संजय खान से की थी। संजय खान पहले से शादीशुदा थे लिहाजा एक साल के भीतर ही ये शादी टूट गई। जीनत ने 80 के दशक में मजहर खान से शादी की थी। मजहर खान के साथ भी उनकी शादी टूट गई थी। अपने दो बेटों को लेकर वो मजहर खान से अलग हो गईं थी। जीनत का नाम देवानंद से भी जुड़ा था। खबर आई थी कि जीनत ने साल 2013 में अमन खन्ना नाम के शख्स से भी शादी की थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए।