single-post

जहीर खान और सागरिका घाटगे हैपिली मैरिड हैं। देखिए इनकी शादी की तस्वीरें

Oct. 8, 2018, 12:04 p.m.

क्रिकेटर जहीर खान 40 साल के हो गए हैं। 7 अक्टूबर को उनका जन्मदिन होता है। जहीर खान क्रिकेट के साथ - साथ बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से अपने रिश्तों के लिए भी मशहूर रहे हैं। क्रिकेटर जहीर खान और बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से पिछले साल नवंबर महीने में शादी रचाई थी।  जहीर और सागरिका ने स्पेशल एक्ट के तहत रजिस्टर्ड मैरिज की थी।

 ये शादी उनके घर पर हुई थी।  शादी के बाद एक फाइव स्टार होटल में रिशेप्शन रखा रखा गया था। जिसमें बॉलीवुड और क्रिकेट वर्ल्ड के सितारे शामिल हुए थे। 

। बता दें कि जहीर और सागरिका कुछ साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी।

दोनों ने अपना रिश्ता ऑफिशियल करने से पहले लगभग दो साल तक डेट किया था। इस साल मई में जहीर ने सागरिका को प्रपोज किया था ।

 इससे पहले जहीर खान एक्ट्रेस ईशा शेरवानी को डेट कर चुके हैं । दोनों शादी भी करने वाले थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया । 

सागरिका शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया से फेमस हुई । सागरिका एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। सागरिका फिल्म चक दे इंडिया में शाहरुख खान के साथ नजर आईं थीं। 

इस रोल के लिए उन्हें काफी सराहना मिली थी। इसेके चलते उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला था।

 हिंदी फिल्मों के अलावा सागरिका घाटगे पंजाबी फिल्म दिलदारियां में भी नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने लीड रोल प्ले किया था।

 शादी के बाद एक फाइव स्टार होटल में रिशेप्शन रखा रखा गया था। जिसमें बॉलीवुड और क्रिकेट वर्ल्ड के सितारे शामिल हुए थे। 

सागरिका शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया से फेमस हुई । सागरिका एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। सागरिका फिल्म चक दे इंडिया में शाहरुख खान के साथ नजर आईं थीं। 

इस रोल के लिए उन्हें काफी सराहना मिली थी। इसेके चलते उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला था। हिंदी फिल्मों के अलावा सागरिका घाटगे पंजाबी फिल्म दिलदारियां में भी नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने लीड रोल प्ले किया था।

कम लोग जानते हैं कि सागरिका बॉलीवुड एक्‍टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं । सागरिका के पापा विजेन्द्र घाटगे कागल के राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं तो उनकी ग्रैंडमदर, इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी हैं । जहीर खान शादी के बाद सागरिका के घर भी पहुंचे थे। कई दिनों तक वो कोल्हापुर में रहे। 

शादी के बाद जहीर खान सागरिका के साथ उनके पैतृक निवास कोल्हापुर गए थे। कोल्हापुर यात्रा के दौरान सागरिका और जहीर वहां के प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर गए थे। 

 जहीर और सागरिका शादी के बाद काफी खुश हैं।