single-post

ऋतिक और टाइगर की फिल्म 'वॉर' ने तीसरे हफ्ते में बनाया ये रिकॉर्ड

Oct. 20, 2019, 7:16 p.m.

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के लिए साल 2019 शानदार रहा। ऋतिक-टाइगर स्टारर फिल्म वॉर पिछले 17 दिनों से लगातार सिनेमाघरों में अपनी धाक जमाए हुए है। अब तक फिल्म ने 291.05 करोड़ का ह्यूज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है। अब 18वें दिन फिल्म का कलेक्शन 300 करोड़ के काफी नजदीक है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने वॉर के 18वें दिन का कलेक्शन शेयर किया है।

 फिल्म ने तीसरे हफ्ते टोटल 4.35 करोड़ का बिजनेस किया है। वहीं तमिल-तेलुगू वर्जन को जोड़कर वॉर का टोटल कलेक्शन 295.75 करोड़ हो गया है। वहीं 17वें दिन वॉर के हिंदी वर्जन ने 2.80 करोड़ का कारोबार किया था। इसका टोटल कलेक्शन 277.95 करोड़ का रहा। तमिल-तेलुगू वर्जन को जोड़ने पर यह कलेक्शन 291.05 करोड़ तक पहुंच गया। 

हाल ही में वॉर ने सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म के रिकॉर्ड में कबीर सिंह और धूम 3 को पीछे छोड़ दिया है। अगर इसी रफ्तार से फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बढ़ता रहेगा तो वीकेंड तक वॉर, सलमान खान-अनुष्का शर्मा स्टारर सुल्तान के लाइफटाइम कलेक्शन रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देगी। भारत ही नहीं बल्क‍ि विदेशों में भी वॉर जमकर कमाई कर रही है। 

फिल्म ने अमेरिका, यूएई और यूके में अब तक 12.10 मिलियन डॉलर यानी 86.04 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है। देश-विदेश के ऑडियंस ने फिल्म को पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है, वहीं गांधी जयंती, वीकेंड, दशहरा और अब प्री-दिवाली और दिवाली की वजह से फिल्म को फायदा मिल सकता है। 

वहीं कंपटीशन की बात करें तो वॉर के साथ ही हॉलीवुड मूवी जोकर और साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी स्टारर साय रा नरसिम्हा रेड्डी भी रिलीज हुई थी। लेकिन इन दोनों फिल्म का वॉर पर कोई असर नहीं पड़ा।