कोरोना के कारण पोस्टपोन हुआ कान्स फिल्म फेस्टिवल 2020

By Arunima March 20, 2020, 9:45 p.m. 1k

कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया पर जारी है। तेजी से फैलती इस महामारी की अब तक कोई दवा नहीं बनी है। लोगों को तरह-तरह की सावधानियां बरतने को कहा जा रहा है।   कोरोना वायरस के खौफ के चलते ही कई बड़े- बड़े कार्यक्रम भी टाल दिए जा रहे हैं। इस लिस्ट में अब प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल (The Cannes Film Festival) का भी नाम जुड़ गया है।

 दरअसल प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल को टाल दिया गया है। बता दें कि फ्रांस में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का फैसला लिया गया था, ऐसे में कान्स फिल्म फेस्टिवल को भी पोस्टपोन कर दिया गया है। बता दें कि 12 मई से कान्स फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाना था, लेकिन अब इस जून- जुलाई तक टाल दिया गया है। हालांकि अब ये आयोजन कब होगा इसकी कोई निश्चित तारीख सामने नहीं आई है। 

गौरतलब है कि कान्स फिल्म फेस्टिवल के आयोजकों ने आधिकारिक स्टेटमेंट में कहा कि, दुनियाभर में जारी महामारी के इस समय में हम उन कोविड 19 से लड़ रहे लोगों के साथ हैं। आज हम सभी ने 12 मई से लेकर 23 मई तक होने जा रहे फिल्म फेस्टिवल को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है। याद दिला दें कि पहली बार इसका आयोजन साल 1946 में हुआ था।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते ऐसा पहली बार देखने को नहीं मिला है जब किसी बड़े कार्यक्रम को टाल दिया गया है। इससे पहले ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड्स (BAFTA) ने कोरोनावायरस के चलते दो टीवी अवॉर्ड्स को स्थगित कर दिया है।  वहीं कई फिल्मों के शूट और रिलीजिंग डेट पर भी इसका बड़ा असर देखने को मिला है।

ये भी देखिए :- कान्स में हुमा कुरैशी का एक और नया लुक, इस अंदाज में दिखा

Related Story

Next Story

PRIYANKA CHOPRA ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 20 साल किए पूरे, वीडियो शेयर कर दिखाई अपनी जर्नी

single-post

By E24 July 4, 2020, 10:06 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अपनी बहतरीन एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी का दिल जीत चुकी हैं। अपनी शानदार एक्टिंग के अलावा वो अक्सर अपने स्टाइल को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं। प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज प्रियंका चोपड़ा एक ग्लोबल आइकन के रूप में दुनियाभर में जानी जाती हैं। वहीं प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत एक आउटसाइडर (Outsider) के तौर पर की थी, लेकिन आज प्रियंका ने अपने मेहनत और अपने दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बना ली हैं। उन्होंने बॉलीवुड के लगभग हर छोटे-बड़े एक्टर्स के साथ फिल्म किया और अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है।

वहीं आज प्रियंका ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने 20 साल का सफर पूरा कर लिया है। इन 20 सालों में प्रियंका चोपड़ा ने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड तक का सफर तय किया है और उन्हें हर जगह कामयाबी हासिल हुई है। बॉलीवुड में 20 साल पूरे करने के खुशी में प्रियंका ने अपने 20 साल के करियर के सफर को इंस्टा पर एक वीडियो के जरिए शेयर किया हैं। इस वीडियो को प्रियंका चोपड़ा की अब तक कि फिल्मों की क्लिप और डायलॉग से मिलाकर क्रिएट किया गया है। वीडियो में प्रियंका को Outsider, Hustler और Fearless दिखाया गया है। इस वीडियो को @ozzyproduction ने प्रियंका को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाया हैं। 

वहीं वीडियो शेयर करते हुए प्रियंका ने कैप्शन में लिखा है, 'एंटरटेनमैंट के 20 साल पूरे हुए । शुक्रिया @ozzyproduction और मेरे सारे फैन्स को जिन्होंने मुझे इस अंदाज में ट्रिब्यूट दिया है। मैं आप सभी से किसी दिन मिलना चाहूंगी। मैं इस पल को आप सभी के साथ सेलिब्रेट करना चाहती हूं। जुड़े रहिए, थैंक यू।

बात वीडियो की करें जिसमें प्रियंका चोपड़ा की उन तमाम सफलताओं को दिखाया गया है, जिसकी वजह से उन्होंने ग्लोबल आइकन का मुकाम पाया है। वीडियो में प्रियंका के मिस वर्ल्ड बनने से लेकर हॉलीवुड तक के सफर को दिखाया गया है। उनकी जर्नी को फीयरलेस और सेल्फ मेड सुपरस्टार बताया गया है। वीडियो में वो कई बड़े अवॉर्ड्स के साथ भी दिख रही हैं। बता दे कि प्रियंका को 2 बार राष्ट्रीय अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। वहीं प्रियंका 126 साल के हिस्ट्री में पहली इंडियन वीमेन बनी जो Vogue के कवर पेज पर आईं। एक ऐसी ऐक्ट्रेस जिन्होंने 'People’s Choice Award' भी अपने नाम किया। प्रियंका पहली इंडियन वीमेन बनी जिनके इंस्टाग्राम (Instagram ) पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है।

वीडियो में प्रियंका चोपड़ा की फिल्मी जर्नी के अलावा कई सारे सोशल वर्क से भी जुड़े काम दिखाए गए हैं। वीडियो में प्रियंका गरीब बच्चों के सपनों को पूरा करते दिख रही हैं। इसके साथ ही वीडियो में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड फिल्मों के गानों का इस्तेमाल किया गया है। वीडियो में प्रियंका की कई सारी फिल्मों के डायलॉग को भी यूज़ किया गया है। प्रियंका कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। फैन्स प्रियंका की तारीफ करते नहीं थक रहे। सभी कमेंट के जरिए उन्हें बधाई दे रहे और उनके काम कि जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

Related Story

Next Story

यौन शोषण मामले में दोषी पाए गए थे मशहूर प्रोड्यूसर Harvey Weinstein, देनी होंगी समझौता राशि

single-post

By E24 July 4, 2020, 8:52 p.m. 1k

हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर हार्वे वीनस्टीन (Harvey Weinstein) इस वर्ष फरवरी के महीने में यौन शोषण मामले में दोषी पाए गए थे। न्यूयॉर्क की एक अदालत ने हार्वे वीनस्टीन को दुष्कर्म और एक यौन शोषण के आरोप में दोषी पाया गया था। अब ये खबर सामने आईं है कि हार्वे वीनस्टीन के वकीलों ने 19 मिलियन डॉलर पर दो यौन शोषण के मुकदमों को निपटाने के लिए समझौता किया गया है। 

आपको बता दें की पिछले दो सालों से हार्वी वीनस्टीन पर लगे इन आरोपों की जांच की जारी थी। वहीं इसके अलावा प्रोड्यूसर हार्वे वीनस्टीन के खिलाफ आरोप लगाने वाली महिलाओं में से छह का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने प्रस्तावित सौदे को "पूर्ण बिक्री" बताया है। साथ ही  न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने घोषणा जानकारी दी कि लगभग 19 मिलियन डॉलर पीड़ितों को समझौते के तौर पर दिया जाएगा। ये रकम उन महिलाओं के बीच बटेंगी। जिन्होंने हार्वे  वीनस्टीन के साथ काम करते हुए यौन उत्पीड़न और लिंग-आधारित भेदभाव का अनुभव किया था। इसके साथ ही 2017 से चल रहे इस मुकदमे का अंत किया जाएगा। 

प्रोड्यूसर हार्वे  वीनस्टीन पर हॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियों समेत 100 से ज्यादा महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। इसके बाद #Metoo कैंपेन के जरिए कई दूसरी महिलाओं ने अपनी बात सोशल मीडिया पर रखी थी। हालांकि इस कैंपेन ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया था। प्रोड्यूसर हार्वे हॉलीवुड के बेहद ताकतवर फिल्ममेकर में से एक माने जाते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि हार्वे के प्रोडक्शन में बनी 81 फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड मिल चूका है। हार्वे वीनस्टीन उन फिल्ममेकर में से थे जिसकी पहुंच व्हाइट हाउस तक हुआ करती थी। 

Related Story

Next Story

बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आईं PRIYANKA की जेठानी SOPHIE TURNER, जल्द बनने वाली हैं मां

single-post

By E24 July 4, 2020, 4:52 p.m. 1k

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा इन दिनों पति निक के साथ अमेरिका में रह रही हैं। पीसी आए दिन सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं। जल्द ही देसी गर्ल के ससुराल में किलकारियां गूंजने वाली हैं। 

बीते दिनों खबर आई थी कि निक जोनस के बड़े भाई और प्रियंका के जेठ जो जोनस और उनकी सोफी टर्नर माता-पिता बनने वाले हैं। इन दिनों सोफी अपनी प्रेग्नेंसी का लुफ्ट उठा रही हैं। सोशल मीडिया पर सोफी और जो की कुछ तस्वीरें सामने  आई है। इन तस्वीरों में सोफी बेबी बंप के साथ नजर आ रही हैं।

 

इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि जो और सोफी अपने दोस्तों के संग वॉक करते नजर आ रहे है। सोफी जो के साथ साथ उऩके तीनों डॉगी भी नजर आ रहे है। कोरोना वायरस के चलते इस कपल ने पूरी सावधानी बरती है। मास्क लगाए ये सभी घर से बाहर निकले। इस दौरान सोफी शॉट व्हाइट ड्रेस में नजर आ रही हैं। तो वहीं जो व्हाइट टी-शर्ट और ब्लैक शॉट् में नजर आए। 

इसी साल फरवरी में अचानक खबर आई कि सोफी चार महीने से प्रेग्नेंट हैं और जल्द जो के बच्चे को जन्म देने वाली हैं। हालांकि अभी तक सोफी और जो के साथ साथ पूरे परिवार ने इन खबरों पर चुप्पी साधे रखी। हालांकि अब तस्वीरों से सब साफ हो गया कि कि सोफी टर्नर मां बनने जा रहीं हैं। बता दें कि सोफी टर्नर अभी महज 24 साल की ही हैं। 

 साल 2016 में सोफी और जो ने एक दूसरे के डेट करना शुरू किया था । पिछले साल मई में दोनों ने लॉस वेगास में शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने फ्रांस में अपने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में दूसरी बार शादी की थी। बीते दिनों इस कपल ने अपनी पहली एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी। 

बता दें कि सोफी और प्रियंका के बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी है और दोनों सोशल मीडिया पर साथ में तस्वीरें भी शेयर करती हैं। फैमिली वेकेशंस पर भी जाती हैं। वैसे तो सोफी प्रियंका की जेठानी हैं लेकिन उम्र में उनसे करीब 13 साल छोटी हैं, जहां प्रियंका 37 साल की हैं वहीं सोफी अभी 24 साल की हैं। 

Related Story

Next Story

TOM CRUISE मना रहे हैं अपना 58वां जन्मदिन, बहुत गरीबी देखी है हॉलीवुड के इस सुपर स्टार ने !

single-post

By E24 July 3, 2020, 7:46 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज(Tom Cruise) की दुनिया दीवानी है। टॉम आज 58 साल के हो गए हैं। 3 जुलाई 1962 को उनका जन्म अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुआ था। टॉम क्रूज ने अपने फिल्मी करियर में सभी तरह की फिल्में कि जैसे रोमांटिक, कॉमेडी, ड्रामा और एक्शन। टॉम क्रूज स्टंट के लिए खास तौर पर जाने जाते हैं। मिशन इंपॉसिबल में वो अपने स्टंट दिखा कर सबको हैरान कर चुके हैं। 

ताज्जुब की बात तो ये है कि साल 2015 में मिशन इंपॉसिबल(Mission Impossible) के दौरान एक सीन के लिए उन्होंने 6 मिनट तक अपनी सांस रोक कर रखी थी। शूटिंग देख रहे लोगों से लेकर वहां मौजूद फिल्म की टीम तक चिंतित हो गई थी कि कहीं टॉम की तबीयत खराब ना हो जाए और क्या वो इस सीन को एक बार में ही कर पाएंगे लेकिन ऐसा मुमकिन हो पाया था।

टॉम की मां टीचर और पिता इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे। उनकी तीन बहने थी। जब ये 4 साल के हुए तो पिता की नई जॉब के कारण परिवार को कनाडा के ओटावा में शिफ्ट होना पड़ा। बचपन में ही टॉम डिसलेक्सिया से पीड़ित हो गए थे। इसमें कई बार इनको पिता के अत्याचारों का भी शिकार होना पड़ता था। उस समय मां और बहनों टॉम का साथ दिया करती थी। टॉम जब छठी क्लास में थे तब उनके माता-पिता के बीच अलगाव हो गया और मां बच्चों को लेकर अमेरिका आ गई। इस तरह टॉम के लिए एक पल में सब कुछ बदल गया।

इस दौरान टॉम को काफी गरीबी झेलनी पड़ी। पिता का नाम हटने से स्कूल में भी काफी मजाक उड़ाया जाता था। टॉम ने अपने शुरुआती दिनों में अखबार बांटने तक का काम किया। 1978 में मां ने दोबारा शादी कर ली। हालांकि दूसरे पिता को अपनाना टॉम के लिए आसान नहीं था। टॉम को बचपन से ही खिलाड़ी बनने का बहुत शौक था। फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में टॉम अपनी पहचान बनाना चाहते थे। एक बार स्कूल में गेम से पहले बीयर पीते पकड़े गए तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इससे टॉम काफी निराश हुए और उन्हें लगने लगा कि वह अब जिंदगी में कुछ नहीं कर पाएंगे।

फिर टॉम ने एक्टर बनने का सपना देखा। कई बार ऑडिशन दिए लेकिन वह हर बार रिजेक्ट होते चले गए। स्टूडियो के चक्कर लगाकर टॉम थक चुके थे लेकिन फिर किस्मत चमकी और 1981 में एक फिल्म में टॉम को छोटा सा रोल मिल गया। इनका अभिनय इतना दमदार था कि इसी साल इन्हें एक और फिल्म मिल गई। 1983 टॉम के करियर के लिहाज से काफी ज्यादा इंपॉर्टेंट साबित हुआ। बहरहाल टॉम अपनी जिंदगी में सफलता का स्वाद चख चुके हैं और आज पूरी दुनिया उनकी दीवानी है। टॉम को 58 वें जन्मदिन पर आज हर तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं

Related Story