लॉकडाउन में भी बॉलीवुड स्टार्स ने सचिन के बर्थडे को बनाया यादगार

By Arunima April 25, 2020, 12:31 a.m. 1k

रूपाली जायसवाल

देश के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर 24 अप्रैल को  47 साल के हो गए हैं। 24 अप्रैल 1973 को जन्मे सचिन के दिल में हर पल इंडिया धड़कता रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए सचिन ने इस बार बर्थडे ना मनाने का फैसला किया है। हालांकि इसके बाद भी सचिन के फैन्स सुबह से ही सचिन को बर्थडे विशेज दे रहे हैं, साथ ही सचिन को चाहने वाले बॉलीवुड स्टार्स ने भी सचिन के बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए प्यार भरा मैसेज दिया है।

अभिषेक बच्चन

एक्टर अभिषेक बच्चन ने सचिन के लिए अपने प्यार का इजहार किया है। अभिषेक ने सचिन के साथ की पिक पोस्ट कर ट्विटर पर लिखा है- "हैप्पी बर्थडे सचिन। आपको स्वास्थ्य, खुशी, प्यार और हमेशा सम्मान"

शत्रुघ्न सिन्हा

वेटरन एक्टर और पॉलिटिशियन शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर सचिन के लिए लिखा-  "एक अद्भुत, शानदार कप्तान, एक महान क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर के लिए जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप भारत के बेटे हैं, महाराष्ट्र का गौरव,  बेहतरीन इंसान और 'मास्टर ब्लास्टर'। आपने क्रिकेट की अपनी शानदार यात्रा में कई खिताब अपने नाम किए। आप दुनिया के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं। आपको खुशी, शांति, प्यार और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं। जन्मदिन की शुभकामनाएं।"

 रितेश देशमुख

रितेश देशमुख ने सचिन के साथ एक पिक पोस्ट की और लिखा, "जन्मदिन मुबारक हो प्यारे सचिन- खुश, स्वस्थ और सुरक्षित रहें। ख़ूब ख़ूब शुभीचा। ”

कैलाश खेर

सिंगर कैलाश खेर ने उन पलों को याद किया कि जब वो बॉलीवुड में आए थे तब लोग कैलाश को देखकर कहते थे कि आप सचिन तेंदुलकर जैसे दिखते हैं। कैलाश ने उन लम्हों को याद कर लिखा- "जब मैंने इस चमत्कारी फिल्मी दुनिया में प्रवेश किया तो लोग मुझे सचिन जैसे दिखने वाले और नुसरत जैसे गाने वाले शख़्स के रूप में जानते थे। दोनों तारीफ मेरी खुशी को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल की जाती थी, सचिन भारत देश को आप पर गर्व है। #हैप्पी बर्थडे सचिन... हमारे प्यारे भारत रत्न। सचिन को हमारे समय में भेजने के लिए भगवान का शुक्रिया।

राहुल बोस

राहुल बोस ने सचिन को विश करते हुए लिखा- "सचिन आपको जन्मदिन की ढेर सारी बधाई । क्रिकेट के मैदान पर मैंने आप जैसा प्रेरणादायक क्रिकेटर कभी नहीं देखा।" 

हर्षदीप कौर

रैपर हार्ड कौर ने भी ट्विटर पर लिखा, "एक सच्चे सज्जन .. सोने का दिल .. बेहद विनम्रता .. लाखों लोगों के दिल की धड़कन और क्रिकेट का भगवान! हैप्पी बर्थडे सचिन सर। आपका आप होने के लिए शुक्रिया। भगवान आपको हमेशा अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों का आशीर्वाद दें !!" 

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट किया, “आप बेहद विनम्र और बैलेंस्ड व्यक्तित्व के साथ प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं इसलिए आपके जैसा दूसरा कभी नहीं हो सकता। जन्मदिन मुबारक हो सचिन तेंदुलकर।"

 

इसके अलावा सचिन तेंदुलकर को सयानी घोष, मलयालम एक्टर निविन पॉली, अंगद बेदी और किच्चा सुदीप ने भी बर्थडे की ढेर सारी विशेज दी हैं।

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी से लड़ाई में भी सचिन तेंदुलकर ने देश का साथ देते हुए आर्थिक मदद दी है। पहले ही 50 लाख रुपए का दान कर चुके क्रिकेट के भगवान ने फिर से 5000 लोगों के लिए खाना खिलाने का भी ऐलान किया है।

Related Story

Next Story

PICS: 39 साल के हुए MAHENDRA SINGH DHONI, गुपचुप रचाई थी साक्षी संग शादी

single-post

By E24 July 7, 2020, 3:38 p.m. 1k

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। उनका जन्म 7 जुलाई 1981 को झारखंड (तब बिहार) के रांची में हुआ था। महेंद्र सिंह धोनी ये नाम क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा नाम है जिसके नाम कई रिकॉर्ड्स हैं। अपने बड़े बालों के साथ बल्लेबाजी करते धोनी, गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते माही, विकेट के पीछे से अपने गेंदबाजों को सुझाव देते है। 

झारखंड के रांची से आने वाले धोनी ने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाईयां दी। धोनी क्रिकेट के मैदान में जितना धमाल मचाते हैं वहीं पर्सनल लाइफ में वो काफी सुलझे हुए हैं। धोनी के जन्मदिन पर हम आपको इस कपल की लव-स्टोरी बता रहे हैं।

धोनी और साक्षी की मुलाकात बचपन में ही हो गई थी। धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी मेकॉन में काम करते थे। इसीलिए धोनी-साक्षी बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे। धोनी और साक्षी रावत तब रांची के डीएवी श्यामली के स्कूल में साथ पढ़ते करा करते थे।

 साक्षी और धोनी के परिवार एक दूसरे को बहुत पहले से जानते थे। कोलकाता की साक्षी सिंह रावत के परिवार का नाता देहरादून से जुड़ा है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के रांची में पैदा हुए पर उनका परिवार अलमोरा जिले से है। 

ऐसे में दोनों का उत्तराखंड कनेक्शन भी है। साक्षी फिर से सीधे ही देरादून चली गईं तो दोनों परिवारों के बीच कोई कनेक्शन ही नहीं बचा, लेकिन वो कहते हैं ना कि किस्मत में जो लिखा हो उसे कौन टाल सकता है। धोनी और साक्षी की मुलाकात अचानक की कोलकाता में हुई। 

 उस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच ईडन गार्डन्स में मैच खेला जा रहा था। जिस होटल में धोनी रुके थे उसी होटल में साक्षी ट्रेनिंग ले रहीं थीं। होटल के मैनेजर युद्धजीत दत्ता ने साक्षी की धोनी से मुलाकात कराई। इसके बाद धोनी ने दत्ता से साक्षी का नंबर मांगा और मैसेज किया। 

पहले साक्षी को लगा कि कोई फिरकी ले रहा है लेकिन बाद में पता चला कि वो धोनी ही है। इसके बाद 2008 में दोंनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। किसी को इनके रिलेशन के बारे में कोई खबर नहीं थी। अचानक ही खबर इनकी सगाई की आ गई। 

4 July 2010 को देहरादून के एक होटल में सारी तैयारियां चुपचाप ही हो गईं थीं। अचानक ही दोनों ने शादी भी कर ली। मीडिया में शादी की कोई खबर तक नहीं पहुंच पाई थी। 

बाद में सबको पता चला कि ये शादी कर चुके हैं। दोनों की शादी में परिवार के साथ सुरेश रैना और जॉन अब्राहम जैसे कुछ नाम ही शामिल हुए। शादी के काफी वक्त 6 जनवरी 2015 को धोनी और साक्षी की बेटी जीवा ने जन्म लिया। धोनी आज वाइफ साक्षी के साथ हैप्पिली मैरिड हैं। 

Related Story

Next Story

47 साल के हुए Kailash Kher, डिप्रेशन में की थी सुसाइड की कोशिश

single-post

By E24 July 7, 2020, midnight 1k

आज कैलाश खेर (Kailash Kher) अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे हैं। कैलाश खेर का जन्म कश्मीरी पंडित परिवार में मेरठ (उत्तर-प्रदेश) में हुआ था। कैलाश खेर ने अपनी शुरुआती पढाई दिल्ली से पूरी की है। कैलाश को बचपन से ही गाने का शौक था, जब वह महज बारह वर्ष के थे, तभी से उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी आरम्भ कर दी थी, उन्होंने संगीत में अपना करियर बनाने के लिए पाकिस्तानी सूफी गायक नुसरत फतेह अली खान से प्रेरणा मिली। कैलाश खेर की शादी शीतल खेर से सम्पन्न हुई है। 

प्लेबैक सिंगिंग से लेकर अपने म्यूजिक कॉन्सर्ट में कैलाश खेर ने काफी शोहरत कमाई है। लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी लंबा संघर्ष भी करना पड़ा है। ये सफलता उन्हें यूं ही नहीं मिली है। कैलाश खेर की जिंदगी में एक टाइम ऐसा भी था कि वो डिप्रेशन में आ गए थे और उन्होंने अपनी जान लेने की कोशिश कर ली थी। कैलाश सिंगर बनने से पहले दिल्ली में एक्सपोर्ट का काम किया करते थे। 14 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था। इस दौरान वो ज्योतिष और कर्मकांड सीखने के लिए ऋषिकेश चले गए और फिर खुद का बिजनेस शुरू किया। 

इस सब कामों में जब कैलाश खेर को सफलता नहीं मिली तो वो डिप्रेशन में आ गए। और ये डिप्रेशन इतना बढ़ गया कि उन्होंने एक दिन नदी में छलांग तक लगा दी थी। लेकिन उनके दोस्तों ने उन्हें डूबने से बचा लिया। कैलाश खेर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बिजनेस में भारी नुकसान और सपनों के शहर जाने के बाद संयोग से गायक बन गए। उन्होंने बताया कि आज उन्हें जो कुछ भी मिला है उसमें मुंबई में रह रहे उनके एक दोस्त और भगवान ने मदद की है। मेरा गाना 'अल्लाह के बंदे... ' हिट होने के बाद मेरी लाइफ में बहुत कुछ बदल गया। कैलाश खेर ने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। 

घर छोड़कर आ जाने के बाद आर्थिक तंगी से गुजर रहे कैलाश खेर ने बच्चों को संगीत का ट्यूशन देना शुरू कर दिया। हर बच्चे से वो 150 रुपये फीस लेते थे और इसी से अपना खर्चा चलाते थे। साल 2001 में कैलाश मुंबई आ गए और वहां गुजारा करने लगे। लेकिन हालात ऐसे खराब थे कि स्टूडियो जाने तक के लिए उनके पास पैसे नहीं होते थे। 

लेकिन उनके अंधेरे जीवन में उजाला म्यूजिक डायरेक्टर राम सम्पत से मिलने के बाद आया। उन्होंने कैलाश को एड जिंगल्स गाने का मौका दिया। कैलाश ने पेप्सी से लेकर कोका कोला जैसे बड़े ब्रान्ड्स के लिए जिंगल्स गाए। 

Related Story

Next Story

SUSHANT SINGH RAJPUT की आखिरी फिल्म DIL BECHARA का ट्रेलर रिलीज, दिल जीत लेगा उनका रोमांटिक अंदाज !

single-post

By E24 July 6, 2020, 4:53 p.m. 1k

सुशांत ( Sushant Singh Rajput ) के करोड़ों फैंस उनकी फिल्म दिल बेचारा के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे । आखिरकार इंतजार खत्म हुआ, 24 जुलाई को रिलीज हो रही दिल बेचारा का ट्रेलर आ गया है। आपको बता दे पहले इस फिल्म का नाम किजी और मैनी था बाद में फिल्म का टाइटल 'दिल बेचारा' हो गया । ये पूरी तरह से प्यार भरी कहानी है। फिल्म में किंजी बासु का रोल कर रही हैं संजना सांघी वो  कैंसर की मरीज हैं तो वहीं मैनी के रोल में हैं सुशांत सिंह राजपूत ।

 एक हैंडसम कॉलेज ब्यॉय जो कि खूब मस्तीखोर है। किजी और मैनी एक दूसरे के अच्छे दोस्त और फिर धीरे -धीरे प्यार में पड़ जाते हैं । इसी दौरान कैंसर पीड़ित किजी की हालत बिगड़ने लगती है और उसे लगता है कि मरने से पहले वो अपने सपनों को पूरा करे। इसमे मैनी उसकी मदद करता है। रोमांटिक अंदाज में सुशांत काफी जंच रहे हैं। एक्टिंग ही नहीं उनका लुक भी फैंस को दीवाना बना रहा है। उनकी और संजना की केमिस्ट्री भी शानदार है।  2.43 सेकेंड के ट्रेलर में सिर्फ और सिर्फ सुशांत और संजना छाए हुए हैं। फिल्म में सैफ अली खान भी है लेकिन उनकी झलक भी नहीं दिखाई गई है। 

बता दें कि ये फिल्म 2012 में आई जॉन  ग्रीन के इंग्लिश नॉवल पर बेस्ड 'द फॉल्ट इन ऑवर स्टार्स है। हॉलीवुड में इस नॉवेल पर पहले ही फिल्म बन चुकी है। इस फिल्म की शूटिंग 2018 से चल रही थी। फिल्म के ज्यादातर हिस्से झारखंड के जमशेद में शूट किए गए जबकि क्लाइमेक्स पेरिस में शूट हुआ। पहले ये फिल्म नंवबर 2019 को रिलीज होने वाली थी। फिर फिल्म की रिलीज डेट 8 मई 2020 हुई और अब ये फिल्म दर्शक डिज्नी हॉटस्टार पर 24 जुलाई को देख सकेंगे।

आपको बता दे कि आज सुबह से सुशांत के फैंस ने ट्विटर पर दिल बेचारा फिल्म  के बारे में इतना लिखा कि  #DilBecharaTrailer टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर लोग कई तरह से अपने दिल की बात लिख रहे थे। ट्रेलर रिलीज होने के 30 मिनट के भीतर ही इसे 1 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। सुशांत के फैंस इसे रिकॉर्ड ब्रेकिंग ट्रेलर बनाना चाहते हैं। 

दिल बेचारा को फॉक्स स्टार ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा है। दिल बेचारा से वो पहली बार डायरेक्शन की दुनिया में उतरे हैं। मुकेश छाबड़ा इससे पहले कास्टिंग डायरेक्टर थे। सुशांत सिंह राजपूत को पहली फिल्म काई पो चे इन्हीं के जरिए मिली थी। सुशांत ने मुकेश से वादा किया वो उनकी पहली फिल्म में काम करेंगे और उन्होंने अपना वादा पूरा किया। 

Related Story

Next Story

35 साल के हुए Ranveer Singh,जब डायरेक्टर्स के नंबर चुराकर ये काम करते थे एक्टर

single-post

By E24 July 5, 2020, 11:50 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर सिंह का जन्‍म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम जगजीत सिंह भवनानी और मां का नाम अंजू भवनानी है। उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रीतिका भवनानी है। 

रणवीर सिंह की पढ़ाई एच आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्‍स, मुंबई से हुई है इसके अलावा उन्‍होंने अमेरिका की इंडियाना विश्‍वविद्यालय, से कला में स्‍नातक की डिग्री भी प्राप्‍त की है। बहुत लंबी चली प्रेम कहानी के बाद साल 2018 में रणवीर सिंह ने अपनी प्रेमिका और बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से इटली के लेक कोम्‍बो में शादी की है। 

रणवीर साल 2012 में आई अपनी फिल्‍म गोलियों की रासलीला रामलीला की शूटिंग के दौरान दीपिका को अपना दिल दे बैठे थे। 6 साल की लंबी प्रेम कहानी के दौरान दोनों ने कई बार एक दूसरे से खुल कर प्‍यार का इजहार किया था।

रणवीर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन इतना आसान नहीं था रणवीर के लिए ये सब। इसके लिए उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है। रणवीर ने अपना बॉलीवुड करियर फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से शुरू किया था। बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है। 

बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना सरनेम भवनानी हटा दिया था। इतना ही नहीं रणवीर अपना नाम भी बदलना चाहते थे क्योंकि उनका नाम रणबीर कपूर की तरह साउंड करता है लेकिन बाद में उन्होंने अपना ये फैसला बदल लिया था। रणवीर ने जब थिएटर ज्वाइन किया था तब उनको अपने क्राफ्ट के लिए सेट में चाय समोसा तक लाना पड़ता था। लेकिन रणवीर को कभी कुर्सी ठीक करने से ज्यादा मौका नहीं मिल पाया फिर भी रणवीर ने हार नहीं मानी।

रणवीर ने एक बार बताया था कि कितनी बार मेहनत से बनाए गए उनके पोर्टफोलियो को डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उसे कचरे के डिब्बे में डाल देते थे। काम पाने के लिए रणवीर ने कई बार रेस्टोरेंट और नाइट क्लब्स में फिल्ममेकर्स का पीछा करते थे। उन्होंने बताया कि कई बार तो काम पाने के लिए दूसरों के फोन से डायरेक्टर्स के नंबर चुराया करता था। नंबर पर रोजाना मैसेज डालते थे कि वो काम पाना चाहते हैं। 

अपने पहले ब्रेक के बारे में बात करते हुए रणवीर ने बताया था कि तकरीबन 8-10 महीने के बाद उन्हें शानू की कॉल आई और उन्होंने कहा कि यशराज फिल्म्स एक नए लड़के की तलाश में हैं। वो फिर ऑडिशन के लिए गए और उन्होंने अपना 100 फीसदी दिया, जिसके बाद उन्हें फिल्म 'बैंड बाजा बारात' में काम करने का मौका मिला। लेकिन इस पर भी उन्हें यकीन नहीं हो रहा था क्योंकि उस फिल्म में अनुष्का शर्मा थीं जो पहले से स्टार बन चुकीं थी।

रणवीर ने एक बार कहा था, 'जब आदित्य ने कहा कि हम तुम्हें बैंड बाजा बारात में कास्ट कर रहे हैं। सच कहूं तो उस टाइम मैं जमीन पर बैठकर रो पड़ा। यशराज बैनर ने मुझे मौका दिया। वो फिल्म सफल साबित हुई।'

Related Story