कोरोना की वजह से संगीत निर्माता हाल विलनर का निधन

By Arunima April 19, 2020, 8:26 p.m. 1k

चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में तहलका मचा रहा हैं। इस वायरस की वजह से हर किसी के कामों पर भारी सकंट छाया हुआ है। हर देश में इन दिनों लॉकडाउन का महौल बना हुआ है। कोरोना संक्रमण के बीच मशहूर संगीत निर्माता हाल विलनर (Hal Willner) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 64 वर्षीय म्यूजिक कंपोजर की मौत की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है लेकिन रोलिंग स्टोन की खबर के मुताबिक विलनर में कोविड 19 के लक्षण थे।

कुछ वक्त पहले विलनर ने ऐसा ही एक ट्वीट भी किया था।विलनर की गिनती हॉलीवुड के दिग्गजों में होती थी। विलनर के निधन पर फैंस सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

1956 में विलनर का जन्म पेन्सिलवेनिया के एक शहर में हुआ था। 1974 में विलनर जोइल डोर्न के साथ काम करने के लिए न्यूयॉर्क रवाना हो गए। 1980 में विलनर ने एमाकोर्ड नीनो रोटा (Amarcord Nino Rota) नामक एलबम रिलीज की थी जो इटली के म्यूजिक कंपोजर नीना रोटा को ट्रिब्यूट थी।

बता दें कि विलनर 1981 से ही सैटरडे नाइट लाइव के लिए म्यूजिक कंपोज करते आ रहे थे। इसके साथ ही विलनर ने मैरिएन फेथफुल, लो रीड, बिल फ्रिसल, विलियम एस, बर्रोज़, गैविन फ्राइडे, लुसिंडा विलियम्स, लॉरी एंडरसन और एलन गिन्सबर्ग आदि के लिए एल्बम तैयार किए हैं। उन्होंने टिम बकले के लिए एक लाइव ट्रिब्यूट कंसर्ट का निर्माण भी किया था।

Related Story