34 साल की हुईं लेडी गागा, एक दिन में 40 सिगरेट पी जाती थी

By Arunima March 28, 2020, 11:07 p.m. 1k

सिंगर लेडी गागा (Lady Gaga) आज दुनियाभर के सबसे फेमस सिंगरों में गिनी जाती हैं। अपने बढ़िया गानों, टॉप स्टाइल और रिश्तों को लेकर लेडी गागा का नाम अक्सर चर्चा में रहता है। आज जिस मुकाम पर लेडी गागा खड़ी हैं वहां तक पहुंचने का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। उन्होंने बचपन से ही बड़ी-बड़ी दिक्कतों का सामना किया।

 आज वो 34 साल की हो गई है। लेडी गागा का जन्म 28 मार्च 1986 को हुआ था। उनका असली नाम Stefani Joanne Angelina Germanotta है। उन्होंने फेमस बैंड क्वीन के गाने रेडियो गा गा के नाम पर अपना स्टेज नाम रखा था। गागा ने 4 साल की उम्र से खुद को पियानो सिखाना शुरू किया था। 13 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला गाना लिखा और 14 साल की उम्र तक वे ओपन माइक नाइट्स में गाने लगी थीं। 

गागा बचपन में अपने अलग अंदाज में रहती थीं, जिसकी वजह से उनके स्कूल के बच्चे उनका खूब मजाक उड़ाते थे और उनपर सवाल भी उठाते थे। इतना ही नहीं उन्हें तरह तरह नामों और गालियों से भी बुलाया जाता था। एक समय ऐसा आया जब वे स्कूल जाना ही नहीं चाहती थीं।

 इसके बाद किसी तरह स्कूल खत्म हुआ तो उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के Tisch School of the Arts में दाखिला लिया। वहां भी बच्चों ने गागा को खूब सताया। उनके कॉलेज के किसी इंसान ने एक फेसबुक ग्रुप बनाया था जिसका नाम था स्टेफनी गेर्मनोता, तुम कभी फेमस नहीं हो पाओगी। पूरे बचपन बुलींग का शिकार होने के बाद लेडी गागा ने अपना घर छोड़ दिया और एक सस्ते से अपार्टमेंट में रहने लगीं।

 इसके बाद उन्होंने उन्हें डेफ जैम रिकार्ड्स ने साइन किया। लेकिन तीन महीने बाद लेबल को नुकसान हुआ और उन्होंने गागा को निकाल फेंका। इसके बाद गागा ने लोअर ईस्ट साइड के एक डाइव बार में शोज करना शुरू किया। 

इसके साथ ही वे कोकीन का इस्तेमाल भी जमकर करने लगीं। लेडी गागा ने खुलासा किया है कि वह अब धूम्रपान से छुटकारा पा चुकी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान लेडी गागा ने अपने प्रशंसकों से अपील की कि वह धूम्रपान से दूर रहें क्योंकि छोड़ने का अनुभव काफी खराब होता है। गागा ने कहा, एक वक्त था जब मैं दिन में 40 सिगरेट पीती थी। 

लेकिन अब मैं धूम्रपान नहीं कर रही हूं। मैं अपनी कसम खा कर बता रही हूं कि मैंने इसे पूरी तरह से छोड़ दिया है। लेडी गागा ने बताया अगर आप धूम्रपान नहीं करते हैं तो मत करें, क्योंकि छोड़ना बहुत बुरा है। मैंने कैसे छोड़ा है मैं ही जानती हूं। साल 2008 में गागा के बॉयफ्रेंड रहे रॉब फुसरी ने उन्हें बतौर गीतकार काम करने के लिए कहा। 

गागा ने फर्जी, पुसीकैट्स और ब्रिटनी स्पीयर्स के लिए गाने लिखे. इसके बाद  सिंगर एकॉन का ध्यान गागा पर गया और उन्होंने गागा को अपने लेबल के लिए साईन किया। उनकी पहली एल्बम द फेम क्रिटिक्स और जनता के बीच बहुत फेमस हुई और उसके बाद गागा ने पीछे पलटकर नहीं देखा। 

ये भी देखिए :- लॉकडाउन के दौरान वरुण धवन ने शेयर की बचपन की तस्वीर, कई और स्टार्स को याद आया बचपन !

Related Story