कोरोना के खिलाफ जंग में नाना पाटेकर ने दान करने के साथ दी ये नसीहत

By Arunima March 31, 2020, 12:14 a.m. 1k

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आम आदमी से लेकर बॉलीवुड और उद्योगपति सब खुलकर सामने आ रहे हैं। शनिवार को पीएम मोदी द्वारा घोषित किए गए 'सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष' में एक के बाद एक बॉलीवुड स्टार डोनेट कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने पीएम रिलीफ फंड में लाखों करोड़ों रुपये का दान किया। 

अब वेटरन एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) ने इस फंड में आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की है। नाना ने एक वीडियो जारी करके योगदान की जानकारी देने के साथ लोगों को बेहद ज़रूरी सलाह भी दी है। नाना ने आर्थिक योगदान अपनी एनजीओ नाम फाउंडेशन की ओर से दिया है। वीडियो में नाना कहते हैं- मैं समझता हूं कि इस वक़्त हमें हमारी जात, हमारी पांत, हमारी धर्म, हमारा पंथ भूलकर सरकार के साथ सहकार्य करना होगा।

 इतनी बड़ी विपत्ति के साथ सरकार अकेले लड़ नहीं सकती। हमें हमारी ज़िम्मेदारी उठानी होगी। पीएम और सीएम फंड के लिए नाम फाउंडेशन के माध्यम से 50-50 लाख के दो चेक भेजे जाएंगे। आप अपनी ज़िम्मेदारी उठाएंगे, मुझे पूरा विश्वास है।

 सबसे अहम बात यह है कि आप घर से बाहर मत निकलिए। इस समय घर में रहना ही सबसे बड़ी देश-सेवा है। बस इतना कीजिए। नाना पाटेकर की तरह कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ इस आपदा से लड़ने के लिए पीएम और सीएम फंड में योगदान कर चुके हैं। 

वहीं कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है। इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम द्वारा लोगों को दी है। हालांकि, कटरीना कैफ ने कितनी रकम दान में दी है, इसका खुलासा उन्होंने अभी नहीं किया है। 

कटरीना कैफ लिखती हैं कि मैं अपनी कमाई का छोटा-सा हिस्सा पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर रही हूं। कोरोनावायरस की वजह से जो देश को नुकसान हो रहा है मुझे उसका दुख है। 

इनमें अक्षय कुमार ने 25 करोड़, वरुण धवन ने 55 लाख, कपिल शर्मा ने 50 लाख, प्रभास ने चार करोड़, कार्तिक आर्यन ने एक करोड़, शिल्पा शेट्टी ने 21 लाख, रणदीप हुड्डा ने एक करोड़, भूषण कुमार ने 11 करोड़, अल्लू अर्जुन ने सवा करोड़, चिरंजीवी ने एक करोड़, पवन कल्याण ने 2 करोड़, हेमा मालिनी ने एक करोड़, रजनीकांत ने 50 लाख रुपये दान किये हैं।

ये भी देखिए :- कनिका कपूर ने दिया अपना हेल्‍थ अपडेट, कहा- उम्मीद है कि अगला टेस्ट नेगेटिव हो

Related Story