9 साल पहले इस फिल्म में दिखाई थी कोरोना जैसे वायरस के फैलने की कहानी

By Arunima March 16, 2020, 6:35 p.m. 1k

चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में दस्तक दे दी है। इस वायरस ने चीन को तो लगभग तोड़कर रख दिया है। चीन में कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 1,110 पर पहुंच गया है। चीन में अब तक 42,708 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं विदेशों में 390 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फिल्म वायरल हो रही है। इसके पीछे की वजह है इस फिल्म का विषय। दरअसल इस फिल्म में एक खतरनाक वायरस के फैलने की कहानी दिखाई गई है।

2011 में आई स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म 'कंटेजियन' सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है। इस फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने एक्टिंग की है।

यह फिल्म सार्स 2003 में 2009 में फैले स्वाइन फ्लू के वायरस के फैलने पर आधारित थी। सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म को लेकर ट्वीट कर रहे हैं साथ ही बता रहे हैं कि कैसे कोरोना वायरस और इस फिल्म के विषय में समानता है।

बता दें बयालीस हजार से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं। अब तक दुनिया के 25 देशों में इसके मरीज मिल चुके हैं। अभी तक इस वायरस का कोई इलाज या टीका नहीं है। ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस और जर्मनी में विशेषज्ञों के कई दल इस वायरस का टीका खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी देखिए :- सपना चौधरी ने की हरियाणवी सिंगर वीर साहू से गुपचुप सगाई ! जल्द करने वाली हैं शादी !

Related Story