साउथ मूवी की इन एक्ट्रेस ने बदले अपने असली नाम, जानें कौन-कौन हैं लिस्ट में शामिल

E24

मुंबई। आज कल लोग छोटा नाम यानी की निक नेम रख लेते है जिसको बोलने में आसानी हो। वहीं साउथ की कई ऐसी अभिनेत्रियां भी है जिन्होंने अपना बदला है और आज वो नए नाम से ही अपनी पहचान बना चुकी है, तो आइए जानते है आखिर इस लिस्ट में कौन-कौन अभिनेत्री शामिल है।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम 'श्रीदेवी' (Sridevi) का आता है। श्रीदेवी फिल्म जगत के सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्री में से एक थी। उन्होंने बॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। वहीं उनका असली नाम श्रीदेवी नहीं बल्कि अंबा एंगर अय्यप्पन थ। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना असली नाम बदलकर श्रीदेवी रख लिया।

इस लिस्ट में दूसरा नाम 'तब्बू' (Tabu) का है। तब्बू फिल्मी जगत की एक बहुत बड़ी अदाकारा है जिन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वहीं इस अभिनेत्री का असली नाम तबस्सुम हाशमी और तब्बू ने भी फिल्मों में कदम रखने के बाद अपना असली नाम बदलकर तब्बू रख लिया। 

तीसरा नाम 'नगमा' (Nagma) का है। नगमा का नाम आते ही सबसे पहले उनकी खूबसूरती लोगों के जहन में आती है और वो इतनी सुंदर ही किसी का भी मन मोह ले। वहीं नगमा उनका असली नाम नहीं बल्कि नंदिता अरविंद मुरारी है। जिसे बाद उन्होंने बदलकर नगमा रख लिया।

इस लिस्ट में चौथा नाम 'अनुष्का शेट्टी' (Anushka Shetty) का आता है। दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शेट्टी भी है जिनकी एक्टिंग का हर कोई कायल है। वहीं इनका असली नाम अनुष्का नहीं है बल्कि स्वीटी शेट्टी है बदलकर अनुष्का रख लिया और आज वो इसी नाम से फिल्मी जगत में अपनी पहचान बना चुकी है।

लिस्ट में आखिरी नाम 'नयनतारा' (Nayanthara) का है। दक्षिण भारतीय सिनेमा में नयनतारा को लेडी सुपरस्टार भी कहा जाता है। इन्होंने अभी तक बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी है। बहुत कम लोग जानते हैं कि उनका असली नाम नयनतारा नहीं बल्कि डियाना मरियम है और फिल्मी दुनिया में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया। 

first published:Jan. 14, 2022, 9:32 a.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .