46 साल की उम्र में इतनी फिट हैं सुष्मिता सेन, ऐसे रखती हैं खुद को मेनटेन

E24

मुंबई। बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकीं एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने हाल ही में अपना 46वां जन्मदिन मनाया है। कहने को एक्ट्रेस 46 साल की हो गई हैं लेकिन  खूबसूरती और फिटनेस के मामले में आज भी बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं। सुष्मिता सेन आज भी अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं। सुष्मिता सेन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी एक्सरसाइज की वीडियो इंस्टाग्राम पर भी अपलोड करती रहती हैं। 

सुष्मिता सेन फिट रहने के लिए स्विमिंग करना कभी नहीं भूलती। स्विमिंग एक ऐसी एक्सरसाइज है जिसको करने से ज्यादा से ज्यादा कैलोरी बर्न होती है। तो वहीं सुष्मिता अपनी डेली रूटीन में कार्डियो और मेडिटेशन करती हैं। मेडिसिन बॉल प्लैंक एक ऐसी एक्सरसाइज है जो बॉडी को बैलेंस करती है और बॉडी में एनर्जी भी बनी रहती है। सुष्मिता सेन इसे भी अपने वर्कआउट में शामिल करती हैं।

 

सुष्मिता सेन की डेली रूटीन का हिस्सा है शीर्षासन। शीर्षासन एक ऐसा योग है जिससे ब्रेन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। इसको करने से बॉडी को मजबूती भी मिलती है। सुष्मिता सेन अपनी बॉडी को मजबूत और फिट रखने के लिए कभी भी पुशअप करना नहीं भूलती। सुष्मिता ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो जिम्नास्टिक रिंग पुश अप्स करती दिख रही हैं। इससे हाथों की मसल भी टोन होती है। 

सुष्मिता एक्सरसाइज के अलावा हेल्थी डाइट भी रेगुलर लेती हैं। सुष्मिता पूरी नींद लेती हैं और खुद को हाइड्रेट भी रखती हैं। इसके अलावा वो "शिव मंत्र" का "रिदम ऑफ शिवा" भी सुनती हैं। इस धुन पर उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। बता दें सुष्मिता अभी तक सिंगल हैं, लेकिन दो बेटियों को गोद ले चुकी हैं। 

2000 में उन्होंने पहली लड़की को गोद लिया था, जिसका नाम रिनी रखा। पूर्व मिस यूनिवर्स पिछले काफी समय से रोहमन शॉल के संग अफेयर को लेकर चर्चा में हैं। दोनों एक दूसरे के साथ वक्त बिताते नजर आते हैं और फैंस को उम्मीद है कि जल्द ही दोनों शादी कर लेंगे। फिलहाल फैंस को इंतजार है कि जब ऐसा होगा तो सुष्मिता सेन खुद इसकी घोषणा करेंगी। एक्ट्रेस जल्द भी अपनी वेब सीरीज आर्या 2 में नजर आने वाली है।

first published:Dec. 1, 2021, 1:32 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .