अक्सर फार्म हाऊस पर वक्त बिताते थे Sushant Singh Rajput, पावना झील किनारे था उनका हॉलीडे होम

By Aditi Jan. 21, 2021, 5:01 p.m. 1k

 सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद उनका पहला जन्मदिवस है। उनके तमाम फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। बॉलीवुड के कई सितारों ने सुशांत के बारे में कई बातें लिखी हैं। सुशांत सिंह राजपूत नेचर लविंग व्यक्ति थे। यहीं वजह है कि उन्होंने लोनावला में फार्म हाऊस किराए पर ले रखा था। अक्सर वो अपने फार्महाउस पर दोस्तों के साथ वक्त बिताते थे। 

सुशांत के इस फार्महाउस में प्रकृति का अलग ही नजारा देखने को मिलता है। यहां पर सुशांत घंटो बताते थे। 

झील के किनारे बने इस फार्महाउस के चारो तरफ पहाड़ी है। सुशांत के इस फार्म हाऊस पर वो तमान लोग आते थे जो उनके करीबी रहें। 

सुशांत के दोस्त और उनके रूम पार्टनर रहे सैम्यूल(Samuel) ने अपने इंस्टाग्राम पर सुशांत के इस फार्महाउस से जुड़े कई वीडियोज़ और फोटोज़ पोस्ट किए हुए हैं। इन तस्वीरों में सुशांत के फार्महाउस की खूबसूरती अपनी चरम सीमा पर है। सुशांत ने मुंबई से लगभग 100 किलोमीटर दूर लोनावला में पावना लेक से सटे एक फार्महाउस को किराए पर लिया हुआ था। हैंग आउट विला नाम के इस फार्महाउस का किराया लगभग 2.5 लाख था।

सुशांत जब भी कभी परेशान होते थे या फिर मानसिक तौर पर सुकून पाना चाहते थे तो वो अक्सर अपने इसी फार्महाउस पर पहुंच जाया करते थे। लोनावला की हसीन वादियों के बीच बने इस फार्महाउस में सुशांत कभी रिया चक्रवर्ती के साथ,तो कभी अपने बाकी दोस्तों के साथ, तो कभी अकेले ही पहुंच जाया करते थे।

पौने 2 एकड़ में फैले इस बेहद खूबसूरत फार्महाउस में सभी सुविधाएं थी, मसलन एक स्विमिंग पूल, पूल टेनिस, सुशांत की पसंदीदा किताबों से सजी लाइब्रेरी, अंतरिक्ष से जुड़ी मिनिएचर शो पीस, तरह-तरह की सब्जियां उगाने और फार्मिंग के लिए बड़ी सी जगह और गार्डन थे। 

फार्महाउस के एक कमरे में सुशांत ने अपनी मां की तस्वीर लगाई हुई थी। सुशांत ने इस फार्महाउस का अगस्त तक का किराया दिया हुआ था। सुशांत अक्सर इस फार्महाउस पर आकर बोटिंग करते थे। कभी-कभी सुबह आते थे और शाम को लौट जाते थे। कभी रात में आते थे और उनका खाना पीना फार्महाउस पर ही होता था। रेस्ट करके अगले दिन वहां से निकल जाए करते थे।

सुशांत के फार्म हाउस में काम करने वाले और उसकी देखरेख करने वाले रईस नाम के केयरटेकर ने हाल ही में बताया कि सुशांत एक महीने में लगभग तीन-चार बार आते थे। रईस ने बताया कि यहां आकर सुशांत बेहद सुकून महसूस करते थे और अपने दोस्तों के साथ झील के पास एक टापू नुमा जगह पर भी जाया करते थे। सुशांत ने छिछोरे(Chhichhore) की शूटिंग खत्म होने के बाद पूरी स्टार कास्ट के साथ यहीं पर पार्टी की थी जिनमें श्रद्धा कपूर भी शामिल थी। पार्टी के बाद सभी सितारे मुंबई के लिए रवाना हुए थे।

सूत्रों की माने तो सुशांत ने मार्च में इसी हैंग आउट विला में 2 से 3 महीने गुजारने की प्लानिंग की थी इसीलिए उन्होंने बांद्रा स्थित अपने घर से अनाज समेत सभी जरूरी सामान एक वैन में भरकर फार्महाउस पर भिजवाया था लेकिन अचानक सुशांत का इरादा बदल गया था। रईस ने बताया आखिरी बार सुशांत फरवरी 2020 में यहां आए थे। उस वक्त रिया उनके साथ नहीं थी। उनका स्टाफ और सिद्धार्थ पिठानी आए थे।

फार्महाउस के मैनेजर की मानें तो सुशांत ने पिछले साल रिया का बर्थडे यहीं पर मनाया था। उस वक्त रिया के पेरेंट्स और भाई भी मौजूद थे। रिया के कुछ दोस्त भी पार्टी में आए थे। इस दौरान इस फार्म हाउस पर उन्होंने भगवान की मूर्ति की स्थापना की थी और पूरे चक्रवर्ती परिवार ने पूजा की थी । रिया ही नहीं सुशांत के फार्म हाऊस पर कृति सैनन भी आई थीं। सुशांत और कृति की कई तस्वीरें इस फार्म हाऊस की है।

Related Story