राजनीति में दमखम दिखाने वाली Smriti Irani कभी मिस इंडिया कॉन्टेस्ट का रह चुकी हैं हिस्सा, वायरल हुआ वीडियो

By Yasmeen March 23, 2021, 10:16 p.m. 1k

यास्मीन- Smriti Irani's Throwback Video From Miss India Contest: मनोरंजन जगत से लेकर राजनीति की दुनिया तक में अपने टैलेंट का परचम बुलंद करने वाली स्मृति ईरानी (Smriti Irani) आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। सोशल मीडिया पर जहां बधाइयों का तांता लगा हुआ है वहीं उनसे जुड़ी एक पुरानी वीडियो भी वायरल हो रही है।

दरअसल सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी की एक थ्रोबैक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वह बता रही हैं कि वह उस वक्त इंग्ल‍िश लिटरेचर में डिग्री कर रही थीं और स्पोर्ट्स-एडवेंचर्स से भी वह लगाव रखती हैं। इसके साथ ही उन्होंने पॉल‍िट‍िक्स में अपनी रुच‍ि का भी जिक्र किया था। यह वीडियो उस वक्त की है जब साल 1998 में स्मृति ईरानी ने ब्यूटि पेजेंट मिस इंडिया फेमिना में भाग लिया था। उस वक्त उनकी उम्र 21 साल की थी। बाद में टीवी की क्वीन कहलाने वाली एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने इसे इंस्टाग्राम पर शेयर किया था।

बताते चलें कि इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा बनने के लिए ही स्मृति ने ग्लैमर वर्ल्ड में कदम रखा था। उन्होंने मिका सिंह के साथ 'बोलियां' (Boliyaan) नाम के म्यूजिक वीडियो में काम किया था। इसके बाद सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) से स्मृति ईरानी को बड़ी पहचान मिली। इस सीरियल में उन्होंने तुलसी विरानी का किरदार निभाया था।

इस सीरियल के लिए उन्हें 5 इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड्स (Television Academy Awards), 4 इंडियन टेली अवॉर्ड्स (Indian Tele Awards) और 8 स्टार परिवार अवॉर्ड्स (Star Pariwar Awards) से नवाजा गया था। आज भले ही स्मृति ईरानी राजनीति के क्षेत्र में अपना दमखम दिखा रही हों, मगर लोगों के जहन में वह टीवी की तुलसी के किरदार से ही जानी जाती हैं।

Related Story